आज के सियासी दौरेः प्रियंका गांधी जाएंगी लखनऊ, ये चार मुख्यमंत्री होंगे मैदान में

आज पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल पार्टी लॉन्च करने आएंगे दिल्ली.

News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 10:07 AM IST
आज के सियासी दौरेः प्रियंका गांधी जाएंगी लखनऊ, ये चार मुख्यमंत्री होंगे मैदान में
प्रियंका गांधी के लिए एक बुरी खबर (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 10:07 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के घोषणाओं के बाद से ही रैलियों को लेकर प्रशासन और नेताओं में तनातनी शुरू हो गई है. हाल ही इसका बड़ा रूप कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश के दौरे को लेकर देखने को मिली. प्रियंका गांधी ने अपनी यात्रा के लिए जो रास्ता चुना, प्रशासन ने उसे उनके लिए सुरक्षित ना समझते हुए उन्हें यात्रा की अनुमति नहीं दी. बाद में प्रियंका को ना केवल अपनी यात्रा निर्धारित समयसीमा को आगे बढ़ानी पड़ी बल्कि कुछ रास्ते भी बदलने पड़े. इसी तरह देश के कई हिस्सों में रैलियों यात्राओं का दौर चल पड़ा है. आइए जानते रविवार को कौन-कौन से बड़े नेता कहां-कहां होंगे-

आज से यूपी में डेरा डालेंगी प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव व पार्टी के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी रविवार को लखनऊ पहुंच जाएंगी. यहां से वह कल प्रयागराज और प्रयागराज से गंगा किनारे-किनारे और कुछ जगहों पर पानी के रास्ते वह वाराणसी जाएंगी. पहले यह यात्रा 15 मार्च से ही शुरू होने वाली थी. लेकिन बाद में यह प्रशासनिक अनुमतियों के चलते टल गई थी. उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रमुख राज बब्बर इसे बड़ा कदम मान रहे हैं.

यहां रोड शो करेंगे हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी अब आगामी आम चुनाव 2019 को लेकर कमर कस ली है. आज वे हिसार लोकसभा के तहत आने वाले उचाना विधानसभा क्षेत्र जाएंगे. यहां डूमरखां गांव में कार्यकर्ता बैठक से कार्यक्रम का आगाज होगा. उनका कारवां डूमरखां से एक रोड शो के जरिए शुरू होगा. यहां डूमरखां से थुआ, डोहला होते हुए पेगां में पहुंचेगा.



उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस की संयुक्त रैली आज
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अर्से बाद एक साथ रैली करते नजर आएंगे. दोनों की यह संयुक्त रैली प्रदेश के प्रमुख शहर औरंगाबाद में होगी. यहां बीजेपी-शिवसेना के मराठावाड़ा कार्यकर्ताओं को श्रीहरि पवेलियन में बुलाया गया है. यहां दोनों नेता आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं को निर्देश‌ित करेंगे. आगामी 18 अप्रैल से लेकर 23 अप्रैल के बीच मराठावाड़ा संभाग में चुनाव होने हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन में मराठावाड़ा संभाग की औरंगा बाद, परभानी, किंगोली और ओसमानाबाद सीटें शिवसेना के हिस्से आई हैं. जबकि बीजेपी के खाते में जालना, बीड़, तातूर और नंदेड़ बीजेपी खाते में आई हैं.
Loading...

न्यूजीलैंड में मारे गए ज्यादातर मुसलमानों का रिश्ता भारत से क्यों

चंद्रबाबू नायडू आज करेंगे जनसभा को संबोधित
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने चुनावी प्रचार के लिए कमर कस ली है. वे विशाखापट्टनम में रविवार को एक आम सभा को संबोधित करेंगे. वे पंजाब होटल के करीब नेशनल हाईवे स्थित शारदा बेकरी ग्राउंड पर जनसभा को संबोधित करेंगे. पिछले चुनाव में उन्होंने बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था. लेकिन इस बार वे बिना किसी गठबंधन के मैदान में हैं.

के चंद्रशेखर राव आज करेंगे आगाज
तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्‍ट्र समिति के मुखिया के चंद्रशेखर राव भी रविवार से अपने चुनावी कार्यक्रम का आगाज करेंगे. उल्लेखनीय है कि केसीआर ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और तेलगू देशम पार्टी वाली महागठबंधन, बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-मुजाहिद्दीन को जबर्दस्त पटखनी दी थी. अब वे प्रदेश की सभी 17 सीटों के लिए चुनावी मैदान में उतरेंगे.

पूर्व IAS टॉपर, आज लॉन्च करेंगे अपनी पार्टी
जम्मू कश्मीर के रहने वाले और एक आंतकी घटना में अपने पिता को खोने के बाद भी भारत की सर्वोच्च परीक्षा IAS में टॉप करने वाले शाह फैसल आज अपनी राजनैतिक पार्टी लॉन्च कर देंगे. इसी बाबत उन्होंने कुछ समय पहले आईएएस अधिकारी की नौकरी छोड़ दी थी. ऐसा बताया जा रहा है कि जेएनयू की छात्र नेत्री शहला राशिद भी उनकी पार्टी में शामिल होंगी. इसके लिए वे दिल्ली आएंगे. उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर की ज्यादातर सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

सबसे पुराने डायनासोर के अंडों के बारे में आप क्या जानते हैं
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...