सियासी हलचलः घूम-घूमकर पूछ रहे है ये BJP नेता, 'हमसे क्या भूल हुई, जो ये सजा हमको मिली'

अपना दल और बीजेपी में आपसी सहमति बन गई है. जानिए, यूपी की किन दो सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी बीजेपी-

News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 9:34 AM IST
सियासी हलचलः घूम-घूमकर पूछ रहे है ये BJP नेता, 'हमसे क्या भूल हुई, जो ये सजा हमको मिली'
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 16, 2019, 9:34 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के रण में सभी पार्टियां इस वक्त सीटों के बंटवारे में उलझी हैं. जबकि प्रमुख पार्टियों के दूसरी श्रेणी के नेता मैदान में कूद गए हैं. देश के प्रमुख अखबारों ने भी अभी इन्हीं घटनाक्रमों पर ध्यान केंद्र‌ित किया हुआ है. ज्यादातर अखबारों ने मौजूदा हालातों को प्रमुखता से छापा है. जानिए, क्या हैं आज की सियासी सुर्खियां, पढ़ें -

वहां पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, जहां 13 सालों में सीएम रहते कभी नहीं गए
#द टाइम्स ऑफ इंडिया के एक रिपोर्ट के मुताबिक शिवाराज सिंह ने उस शहर का दौरा किया जिसमें वे अपने 13 साल के कार्यकाल के दौरान कभी नहीं गए.

# रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व एमपी सीएम ने अशोकनगर शहर का दौरा किया. वहां उन्होंने लोगों से पूछा, "हमसे क्या भूल हुई, जो ये सजा हमको मिली."

# मुलायम सिंह यादव के लिए मायावती वोट मांगने की बात को भी टीओआई ने आज प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इस मौके पर अखबार ने 1993 के दौर को याद करत हुए रिपोर्ट प्रकाशित की है जब मुलायम और मायावती एक दूसरे से गठबंधन किया था.



वाराणसी में मोदी को इस बार इनसे मिलेगी टक्‍कर
# इंडियन एक्सप्रेस ने भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद के उस बयान को प्रमुखता से छापा है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एंटी-दलित बताते हुए उन्हें सजा दिलाने की बात कही. चंद्रशेखर आजाद ने यह मंसा भी जाहिर की है कि वे अबकी वाराणसी जाकर नरेंद्र मोदी को टक्कर देंगे.
Loading...

कैसे नॉर्थ-ईस्ट को बीजेपी ने बना दिया 'कांग्रेस मुक्त'?

# इंडियन एक्सप्रेस ने तेलगू देशम पार्टी (TDP) की सूची पर एक रिपोर्ट छापी है. रिपोर्ट के मु‌ताबिक टीडीपी की 126 उम्मीदवारों की सूची में कुल 20 मंत्री हैं. इसमें सीएम एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश नायडू का नाम भी शामिल है.

# कांग्रेस के द्वारा कोआर्डिनेशन कमेटी की सूची जारी करने के घंटे भर के भीतर वापस लिए जाने को भी प्रमुखता से छापा है. अखबार ने इसमें हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा का नाम बतौर चेयरमैन होने के बाद पार्टी के अंदर एकजुटता ना होने का अंदेशा जताया है.

लेफ्ट फ्रंट ने अब भी कांग्रेस से गठबंधन के लिए तैयार
# लेफ्ट फ्रंट ने पश्चिम बंगाल की 25 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. हालांकि अब भी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की उम्मीद को बनाए रखी है.

1977: चुनाव प्रचार जोरों पर था और अख़बारों ने हेडलाइन बनाई 'बाबू बीट्स बॉबी', जानें क्यों?

# कभी कांग्रेस की प्रमुख विरोधी रहे वाम दल इस बार बीजेपी व मोदी विरोध में कांग्रेस के साथ खड़ा होने के लिए राजी हुआ है. पश्चिम बंगाल की कुल 42 सीटों में से वाम दलों ने केवल 25 सीटों के लिए ही उम्मीदवार उतारे हैं. अभी पश्चिम बंगाल के 17 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार उतारने के अवसर बचा हुआ है. द हिन्दू ने इस मसले पर विस्तार से खबर प्रकाशित की है.

महागठबंधन के मुख्य दल आरजेडी होने वाले डैमेज को अभी से ही पाटने में खत्म करने में जुट गई है. आरजेडी कहती है सब ऑल इज वेल है. हालांकि, मांझी और उनकी सहयोगी पार्टी आरजेडी भले ही डैमेज को कंट्रोल करने और गठबंधन की एकजूटता दिखाने में लगी है, लेकिन एक हकीकत यह भी है कि जीतनराम मांझी अब भी 3 सीटों के लिए अड़े हैं. जबकि, आरजेडी और कांग्रेस उन्हें ज्यादा से ज्यादा 2 सीटें देने को तैयार है. जबकि, दूसरे सहयोगी मुकेश सहनी भी दो सीटें दरभंगा और पूर्वी चंपारण के लिए लगातार मांर कर रहे हैं.

# इसी तरह अमित शाह के बयान को भी अखबार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है, जिसमें अमित शाह ने राहुल गांधी को असंवेदनशील बताया. अमित शाह ने कहा है कि कंधार कांड के वक्त सोनिया मनमोहन सिंह ने सभी बैठकों में मसूद अजहर को छोड़ देने की वकालत की थी.

अपना दल और बीजेपी में सहमति बनी
# भारतीय जनता पार्टी और अपना दल के बीच चल रही तनातनी खत्म हो गई है. बीजेपी अपना दल को एनडीए में बनाए रखने की कोशिशों में कामयाब रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अपना दल सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल में सहमति बन गई है.

रिजर्व सीटों पर इसलिए खराब रहता है बीएसपी का प्रदर्शन

# हिन्दुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी अपना दल को 2 सीटें देने के लिए राजी हो गई है.

# आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पूर्वी यूपी व पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सटे मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र की सांसद हैं. वह दोबारा वहां से चुनाव लड़ेंगी. दूसरी सीट पर फैसला अभी बाकी है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...