आज के सियासी दौरेः BJP नहीं आज इन दो पार्टियों के लिए वोट मांगने बिहार जाएंगे पीएम मोदी

पत्नी डिंपल की चुनावी रणनीतियों को मैदान पर परखने के लिए आज खुद मैदान में उरेंगे अखिलेश यादव.

News18Hindi
Updated: April 2, 2019, 8:32 AM IST
आज के सियासी दौरेः BJP नहीं आज इन दो पार्टियों के लिए वोट मांगने बिहार जाएंगे पीएम मोदी
नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 2, 2019, 8:32 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी पार्टियों के प्रचारतंत्र अब पूरी तरह से सक्रिय हो चुके हैं. 2 अप्रैल (मंगलवार) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के गया के गांधी मैदान में मंच साझा करेंगे. इधर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस का मेनिफिस्टो रिलीज करेंगे.

बिहार और ओडिशा में होंगी पीएम मोदी की रैलियां
भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रचार का जिम्मा फिलहाल पीएम मोदी के कंधे पर टिका नजर आ रहा है. वह पूरे देशभर में घूम-घूम कर अपनी पार्टी के आगामी चुनाव में भी जीत जाने का भरोसा दिला रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को बिहार के गया में एक बड़ी रैली में हिस्सा लेंगे. यहां उनके साथ जनता दल यूनाइटेड के मुखिया नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.

बिहार में उनकी पहली चुनावी सभा गया में होगी. उसी दिन वे जमुई में भी सभा को संबोधित करेंगे. उनके दौरे की खासियत यह होगी कि उनकी दोनों सभा एनडीए के घटक दल जदयू व लोजपा प्रत्याशी के पक्ष में होगी. इसके बाद पीएम मोदी ओडिशा के कालाहांडी में भी चुनाव प्रचार करेंगे.




चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 अप्रैल को गया के गांधी मैदान में आयोजित चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शिरकत करेंगे. मुख्यमंत्री 2-4 अप्रैल के बीच आठ चुनावी सभाएं करेंगे.

गोरखपुर में 10 हजार युवाओं से रूबरू होंगे सीएम योगी, वाराणसी भी जाएंगे
लोकसभा उपचुनाव में गोरखपुर का किला हाथ से जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी सतर्क हो गई है. किसी भी तरह की गलती न दोहराने के साथ बीजेपी की कोशिश है कि युवाओं के जरिए एक बार फिर से गोरखपुर मंडल की सभी सीटों पर कब्जा किया जाए. इसके बाद वे वाराणसी के लिए निकल जाएंगे.



दो अप्रैल को कन्नौज पहुंचेंगे अखिलेश यादव
पत्नी डिंपल के चुनाव की तैयारियों को परखने के लिए दो अप्रैल को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज पहुंचेंगे. सड़क मार्ग से होते हुए वह इटावा से कन्नौज लोगों से मिलते हुए आएंगे. यहां पार्टी के प्रमुख नेताओं से वार्ता करेंगे और राजनीतिक सरगर्मी की जानकारी लेंगे. इसके बाद बोर्डिंग मैदान में हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना होंगे.

News18 Agenda India: सम्मानित होने के दौरान इन शहीदों के परिजनों की आंखें हुईं नम

जयंत चौधरी 2 अप्रैल को करेंगे रोड शो
सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी सुरेश बंसल के समर्थन में 2 अप्रैल को आरएलडी नेता जयंत चौधरी रोड शो करेंगे। यह रोड शो महरौली, सदरपुर, रईसपुर, रजापुर, नायफल, बयाना, दुहाई मुरादनगर से रावली रोड तक होगा। इसके बाद में जयंत एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

भीम आर्मी के मुखिया आज जयपुर में
चंद्रशेखर आजाद ने आज जयपुर जाने का ऐलान किया है. इससे पहले वे वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात कर खलबली मचा चुके हैं. लेकिन अब वे राजस्‍थान की राजनीति में दखल देने जा रहे हैं.



दिल्ली में रहेंगे राहुल गांधी
आज कांग्रेस का लोकसभा चुनाव 2019 के लिए घोषणा पत्र जारी होगा. इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में रुककर पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करेंगे.

इसके अलावा बेगूसराय में नामांकन के लिए जाएंगे बीजेपी नेता गिरिराज सिंह और तेलंगाना के वारगल क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे तेलंगाना राष्ट्र समिति के मुखिया क चंद्र शेखर राव.

सऊदी अरब, कुवैत और ईरान से भी ज्यादा इस मुल्क में कच्चे तेल का भंडार!
First published: April 2, 2019, 7:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...