अपना शहर चुनें

States

नेताजी कहां हैं: लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में पहली बार गुजरात जाएंगे मोदी, राहुल यहां करेंगे नामांकन

पीएम मोदी की फाइल फोटो
पीएम मोदी की फाइल फोटो

पीएम मोदी के अलावा आज इस धाकड़ नेता की ताबड़तोड़ 10 रैलियां आज.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2019, 8:56 AM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौर में 10 अप्रैल का दिन बड़ा दिन साबित होने वाला है. एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष अपनी प्रिय सीट अमेठी में नामांकन करने जाएंगे तो दूसरी ओर पीएम मोदी भी चुनाव प्रचार को पहली बार अपने घर गुजरात जाएंगे.

भारतीय जनता पार्टी के स्‍टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार गुजरात और गोवा में रैली करेंगे.

• आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी में नामांकन के लिए जाएंगे.



• कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी 10 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर-सिकरी का दौरा करेंगी.
• पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव एटा के जीआईसी मैदान में 12 बजे सभा संबोधित करेंगे.

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार फिरोजाबाद आ रहे हैं शाह
फिरोजाबाद लोकसभा में तीसरे चरण में मतदान होना है. 23 अप्रैल को होने वाले मतदान से पूर्व पार्टी नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. चुनाव की घोषणा के बाद पहली बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह फिरोजाबाद में आ रहे हैं. बुधवार को अमित शाह शहर के पीडी जैन मैदान पर हुंकार भरेंगे.

इजरायल में आम चुनाव आज, बैलेट बॉक्स से होगी वोटिंग, जानें इस चुनाव की सारी खासियतें

वह भाजपा प्रत्याशी डॉ. चन्द्रसेन जादौन के लिए वोट मांगेंगे. माना जा रहा है कि उनके आने के बाद सपा और प्रसपा प्रत्याशियों की मुसीबतें बढ़ जाएंगीं. वह एटा के पटियाली में 11 बजे एक सभा को संबोधित करेंगे.

योगी आदित्यनाथ 10 अप्रैल को देवीपाटन मंदिर जायेंगे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर जिले के तुलसीपुर स्थित शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर परिसर में 10 अप्रैल को सम्मय माता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. यह जानकारी मंदिर के महंत  मिथिलेश नाथ योगी ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि सम्मय माता के भव्य मंदिर का निर्माण हो चुका है और चैत्र नवरात्रि में यहां पूजा शुरू हो जायेगी.  आदित्यनाथ जलेसर के एमजीएम इंटर कालेज के मैदान में 3 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दस को करेंगे चुनाव प्रचार
ओडिशा के मुख्यमंत्री व बीजू जनता दल के सुप्रीमो नवीन पटनायक दस अप्रैल को प्रदेश के सुंदरगढ़ का दौरा करेंगे. इस एक दिवसीय तूफानी दौरे में वे सुंदरगढ़ लोकसभा सीट समेत सभी सात विधानसभा सीट के लिए प्रचार करेंगे. इसमें वे पांच विधानसभा में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि राउरकेला व रघुनाथपाली विधानसभा में उनका रोड शो का कार्यक्रम भी होगा.

जान की धमकियों से भी नहीं डरीं प्रिया दत्त, अब बढ़ा रही हैं पिता की सियासी विरासत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज