• Home
  • »
  • News
  • »
  • knowledge
  • »
  • अमेरिका को धमकी देने वाले किम जोंग के पास आलीशान महल और गजब के ठाट-बाट

अमेरिका को धमकी देने वाले किम जोंग के पास आलीशान महल और गजब के ठाट-बाट

कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को किम जोंग उन ने मारी गोली

कोरोना वायरस का खौफ, चीन से लौटे अफसर को किम जोंग उन ने मारी गोली

किम जोंग फिर अमेरिका को धमकी देते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि उनके देश के पास ऐसा हथियार है जो अमेरिका के होश ठिकाने कर देगा. वैसे उत्तर कोरिया के तानाशाह कि जोंग अपने आलीशान महलों, होटलों और ठाट-बाट के लिए ज्यादा चर्चित रहे हैं

  • Share this:
    उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग फिर अमेरिका को अपने नए एटमी हथियार की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने अमेरिका को चुनौती देने वाली तीखी भाषा में कहा कि वो परमाणु संधि तोड़ रहे हैं. इसके बाद परमाणु परीक्षण के साथ लंबी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण करेंगे. यही नहीं उनके पास एक ऐसा नया रणनीतिक हथियार है, जिससे अमेरिका भी घबराएगा.

    किम उन जोंग के कई किस्से पूरी दुनिया में अक्सर सुनाए जाते हैं. उनकी सनक और शौक की एक से बढ़कर एक कहानियां हैं. उनमें कितनी सच्चाई है, इस बारे में पुख्ता तौर पर तो कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन जो आंखों के सामने है, उससे इनकार भी नहीं किया जा सकता.

    मसलन किम जोंग उन की शानो शौकत को दिखाती उनके आलीशान महल की तस्वीरें, नॉर्थ कोरिया के आलीशान होटलों की तस्वीरें, आसमान को भेदने वाले फाइटर जेट प्लेन की तस्वीरें. ये सारी तस्वीरें नॉर्थ कोरिया और उसके तानाशाह किम जोंग उन की ताकत का खुला प्रदर्शन करती हैं. आइए आपको उन्हीं में से कुछ ऐसी चीजों के बारे मे बताते हैं, जो नॉर्थ कोरिया और किम जोंग उन की धाक दिखाती हैं.

    आलीशान कुमसुसान पैलेस
    नॉर्थ कोरिया के आलीशान और शानदार चीजों में से एक है, उसकी राजधानी प्योंगयांग में बना राजमहल. प्योंगयांग के उत्तरपूर्वी छोर पर बना है आलीशान कुमसुसान पैलेस. इसे उत्तर कोरिया के संस्थापक माने जाने वाले किम इल सुंग का मकबरा भी कहा जाता है. दुनिया में किसी कम्युनिस्ट नेता को समर्पित यह सबसे बड़ा महल है.

    luxury world of north korea kim jong un private island to palace hotel
    आलीशान कुमसुसान पैलेस


    इसे 1976 में बनाया गया था. किम इल सुंग के वक्त में ये उनका ऑफिस हुआ करता था. 1994 में उनकी मौत के बाद उनके शव को कोरियाई रीति रिवाज के मुताबिक यहीं शीशे के जार में रखा गया है. 1994 में इसका रिनोवेशन हुआ था. बताया जाता है कि इसमें 900 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा खर्च किए गए थे.

    गिनीज बुक में दर्ज है इस होटल का नाम
    नॉर्थ कोरिया के आलीशान होटलों में से एक है रियुगयोंग होटल. ये दुनिया के सबसे बड़े होटलों में से एक है. इसमें कुल 105 मंजिलें हैं. पिरामिड की शक्ल में बने इस होटल की ऊंचाई करीब 330 मीटर है. इसका निर्माण 1987 में शुरू हुआ था. उस वक्त किम इल सुंग का राज था.

    luxury world of north korea kim jong un private island to palace hotel
    गिनीज बुक में दर्ज है इस होटल का नाम


    1992 में जब रूस में आर्थिक संकट खड़ा हुआ तो इसके निर्माण का काम रोक दिया गया. 2008 में इसका कंस्ट्रक्शन फिर से शुरू हुआ. 2011 में इसकी बाहरी साज सज्जा पूरी हो गई. 2012 में इसे खोलने का प्लान था लेकिन ये पूरी तरह से बनकर तैयार नहीं हो सका. ये अब तक अधूरा है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इसका नाम सबसे ऊंची खाली बिल्डिंग के तौर पर दर्ज है.

    मौज मस्ती के लिए किम के पास है प्राइवेट आइलैंड
    किम जोंग उन के पास प्राइवेट आईलैंड है. द सन की एक रिपोर्ट में उसके आईलैंड की गूगल अर्थ इमेज जारी की गई थी. देश के तटीय इलाके के इस द्वीप में वो अपने खास मेहमानों को ठहराते हैं. इसमें अमेरिका के कई सेलिब्रिटीज का नाम शामिल है. बताया जाता है कि यहां मौज मस्ती का सारा इंतजाम है. यहां पर एक आलीशान महल, प्राइवेट एयरस्ट्रीप, रेलवे स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स है.

    luxury world of north korea kim jong un private island to palace hotel
    प्राइवेट आइलैंड की गूगल अर्थ इमेज


    नॉर्थ कोरिया में दुनिया के बेहतरीन स्की रिजॉर्ट
    नॉर्थ कोरिया में किम के आदेश के बाद समुद्र तल से 1360 की ऊंचाई पर स्की रिजॉर्ट बनाया गया है. यहां हजारों की तादाद में सैलानी आते हैं. यहां एक आलीशान होटल भी है. इसमें 120 कमरे हैं. यहां आने वाले सैलानियों पर नॉर्थ कोरिया की सेना सख्त नजर रखती है.

    luxury world of north korea kim jong un private island to palace hotel
    बेहतरीन स्की रिजॉर्ट


    किम के पास है शानदार लग्जरी कारें
    किम जोंग उन के पास दुनिया की कुछ बेहतरीन कारें हैं. अमेरिकी प्रतिबंध के बावजूद उसके पास मर्सिडीज और लिमोजिन जैसे महंगी और आलीशान गाड़ियां पहुंच जाती हैं. पिछले दिनों इस बारे में एक रिपोर्ट जारी हुई थी कि प्रतिबंध के बावजूद किम के पास लग्जरी गाड़ियां कैसे पहुंच रही हैं. कहा जाता है कि 2014 में किम जोंग उन ने जमकर कारें खरीदी. करीब 1.6 करोड़ डॉलर उसने सिर्फ कारें खरीदने पर ही खर्च कर डाले.

    luxury world of north korea kim jong un private island to palace hotel
    किम के पास हैं लग्जरी कारें


    ये भी पढ़ें :-

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार ने भारत रत्न सम्मान लेने से क्यों किया था इनकार
    इस देश के लोग कब्रिस्तान में सोकर करते हैं पुराने साल को विदा और नए साल का स्वागत
    दुनिया के लिए कैसा रहेगा 2020, जानिए नास्त्रेदमस ने क्या कहा
    इस भारतीय जनरल ने तैयार की थी ऐसी युद्ध रणनीति, आज भी इलाज ढूंढ रहा है पाकिस्तान
    जानें कितना खतरनाक है PFI, जिसे बैन करने की मांग कर रही है यूपी सरकार
    इन बैंकों से कर्ज लेने पर नहीं लगता है किसी तरह का ब्याज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज