मेलानिया या इवांका, जानिए डोनाल्ड ट्रंप की बीवी और बेटी में किसके पास है कितनी जायदाद

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप (दाएं) और ट्रंप की बेटी इवांका (बाएं) (Photo-CNN)
अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप (दाएं) और ट्रंप की बेटी इवांका (बाएं) (Photo-CNN)

अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और ट्रंप की बेटी इवांका (Melania Trump and Ivanka Trump) दोनों ने ही अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. बाद में दोनों कारोबार में आ गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 11:09 AM IST
  • Share this:
अमेरिका के राष्ट्रपति भवन में लगातार फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप और ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप के रिश्तों में खटास की बात होती आई है. अब ये चर्चा और जोर पकड़ चुकी है. इसकी वजह वे अटकलें हैं, जिसके मुताबिक ट्रंप के आधिकारिक तौर पर वाइट हाउस (White House) से हटते ही मेलानिया उनको तलाक दे देंगी. इस बीच मेलानिया और इवांका की प्रॉपर्टी की तुलना भी हो रही है. जानिए, दोनों में कौन ज्यादा रईस है.

सेलिब्रिटी नेट वर्थ (Celebrity Net Worth) वेबसाइट हमेशा चेक करती रहती है कि किस शख्सियत के पास कितनी धन-दौलत है. इसने मेलानिया और इवांका के धन की जांच की भी कोशिश की. हालांकि ये उतना आसान नहीं था क्योंकि दोनों ही ट्रंप के राष्ट्रपति बनते ही पॉलिटिकल फिगर बन गए. इसके बाद भी जांच की कोशिश हुई. इसमें जो निकलकर आया, वो किसी भी आम आदमी को चौंका सकने के लिए काफी है.

ट्रंप से शादी से पहले ही मेलानिया काफी सफल कारोबारी हुआ करती थीं




मेलानिया के पास लगभग 38 मिलियन पाउंड हैं, यानी लगभग 3803188690 रुपए. वैसे ये पैसे मेलानिया के खुद के कमाए हुए हैं. बता दें कि ट्रंप से शादी से पहले ही मेलानिया काफी सफल कारोबारी हुआ करती थीं. पहली-पहली बार जब वे डोनाल्ड ट्रंप से मिलीं, तब वे न्यूयॉर्क में कामयाब मॉडल थीं. ये साल 1998 की बात है. वोग, वैनिटी फेयर और न्यूयॉर्क मैग्जीन जैसे बड़े ब्रांड्स के लिए काम करते हुए उन्होंने खूब पैसे कमाए. साथ ही साथ वे ज्वैलरी बिजनेस भी करती रहीं, जिसके ब्रांड का नाम मेलानिया टाइमपीसेज था. इसमें काफी महंगे दामों पर स्टेटमेंट ज्वैलरी बेची जाती थी. इसके अलावा वे स्किन-केयर उत्पादों की एक कंपनी की भी मालिक हैं.
ये भी पढ़ें: कौन हैं ग्लैमरस एशले बाइडन, जो White House में इवांका की जगह लेंगी?  

अब बात करते हैं ट्रंप की बेटी इवांका की, तो वे भी कुछ कम नहीं हैं, बल्कि मेलानिया से कहीं ज्यादा धन-दौलत रखती हैं. फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक इवांका के पास 289 मिलियन पाउंड हैं, यानी 28,47,50,55,122 रुपए. इससे साफ है कि वे मेलानिया से कहीं ज्यादा अमीर हैं. इवांका ने भी करियर की शुरुआत मॉडल की तरह की थी, लेकिन जल्दी ही वे पूरी तरह से बिजनेस में उतर गईं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्यों इजरायल को मान्यता देने से इनकार करता आया है?    

यहां ये जानना जरूरी है कि ट्रंप खुद बेहद सफल कारोबारी हैं और पूरे अमेरिका में उनका प्रॉपर्टी बिजनेस फैला हुआ है. इवांका ने न केवल अपना अलग कारोबार खड़ा किया, बल्कि पिता के कारोबार में भी एग्जीक्यूटिव वाइस-प्रेसिडेंट की तरह काम करती आई हैं. इसके अलावा वे ट्रंप के होटलों में इंटीरियर डिजाइनर के बतौर भी अपनी सेवाएं देती हैं, जिसके लिए उन्हें अलग से पे किया जाता है.

ivanka trump
इवांका ट्रंप मेलानिया से कहीं ज्यादा धन-दौलत रखती हैं


मेलानिया और इवांका की दौलत में तुलना के अलावा दोनों के रिश्तों और पब्लिक के बीच उनके व्यवहार की भी तुलना होती आई है. ये पहली बार है जब वाइट हाउस में फर्स्ट लेडी और फर्स्ट डॉटर के बीच इस तरह से तुलना हो रही है. असल में इसके पीछे वो अटकलें हैं, जिसके मुताबिक दोनों मां-बेटी के बीच रिश्ते सामान्य नहीं. दोनों के बीच के बीच एक तरह का पावर गेम चलता रहता है.

ये भी पढ़ें: क्या कंप्यूटर प्रोग्रामिंग के लिए NASA में संस्कृत भाषा अपनाई जा रही है?      

मेलानिया की मित्र और वाइट हाउस में काम कर चुकी स्टेफनी विंस्टन वॉल्कॉफ ने भी इस बात का दावा किया है कि फर्स्ट लेडी उनसे लगातार इवांका की शिकायत करती थीं. मेलानिया को हमेशा शिकायत रही कि इवांका उसे कमतक मानती है और उतनी इज्जत नहीं देती, जितनी मिलनी चाहिए. स्टेफनी ने खुलकर मेलानिया और इवांका के रिश्ते का जिक्र किया है. उनके मुताबिक मेलानिया ने एक तरह से 'Operation Block Ivanka' चलाया हुआ था. वे ऐसी हर कोशिश करती थीं कि इवांका मीडिया की नजरों में कम से कम आए ताकि चर्चा में न रहे. मेलानिया इवांका को पीठ पीछे प्रिंसेज बुलाया करती थीं.

ये भी पढ़ें: जर्मनी में आलस पर विज्ञापन के बीच जानिए, कौन-सा देश दुनिया में सबसे निकम्मा है

बता दें कि मेलानिया ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं और इवांका पहली पत्नी की संतान हैं. दोनों के बीच उम्र का फासला केवल 10 ही साल है और दोनों ही काफी ग्लैमरस अवतार में नजर आती हैं. ऐसे में खुद अमेरिकी मीडिया भी अक्सर दोनों की तुलना कर जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज