लाइव टीवी

जानिए क्या है मेलानिया ट्रंप के सफ़ेद जंपसूट और हरे बेल्ट का इंडियन कनेक्शन?

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 11:59 AM IST
जानिए क्या है मेलानिया ट्रंप के सफ़ेद जंपसूट और हरे बेल्ट का इंडियन कनेक्शन?
मेलानिया ट्रंप ने जंपसूट के साथ जो हरा बेल्ट पहना है वो भारतीय है.

मेलानिया ने इस जंपसूट के साथ जो सिल्क की हल्‍के हरे रंग और गोल्डन टच वाली बेल्ट पहनी है वो एक इंडियन टेक्सटाइल का बनाया हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 11:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप (Melania Trumps) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ उनकी पहली आधिकारिक भारत यात्रा में सोमवार को अहमदाबाद पहुंचीं. मेलानिया अपनी खूबसूरत ड्रेसेज के लिए पहले ही काफी मशहूर हैं और भारत यात्रा के दौरान उन्होंने जो सफ़ेद रंग का जंपसूट पहना है वो भी अब चर्चाओं में आ गया है. हालांकि आपको ये जानकार आश्चर्य ज़रूर होगा कि मेलानिया के इस सफ़ेद जंपसूट का एक इंडियन कनेक्शन भी है.

मेलानिया ने जो सफ़ेद जंपसूट पहना है वो अटेलियर काइटो फॉर हर्वे पियरे नाम के एक मशहूर ब्रैंड का है. ये मशहूर क्लोथ चेन फिलहाल निकोलस काइटो और हर्वे पियरे मिलकर चला रहे हैं. मेलानिया ने इस जंपसूट के साथ जो सिल्क की हल्‍के हरे रंग और गोल्डन टच वाली बेल्ट पहनी है वो एक इंडियन टेक्सटाइल का बनाया हुआ है. मेलानिया के ये पहनने के बाद फ्रेंच-अमेरिकन फैशन डिजाइनर हर्वे पियरे ने इन्स्टाग्राम पर पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी है.





 




View this post on Instagram




 

Arriving in India, the First Lady #flotus is wearing a white jumpsuit from @atelier_caito_for_herve_pierre in crème crêpe . The sash was cut in an early XX century Indian textile documents I found in Paris through very good friends who are collectors. @herve_pierre_creative_director . The sash is made out of green silk and gold metallic thread . We used the border which was the most Interesting piece we could use as it was a vintage piece .


A post shared by Herve Pierre Creative Director (@herve_pierre_creative_director) on






क्या लिखा डिजाइनर ने?
इस ड्रेस की इलस्ट्रेशन के साथ पियरे ने कैप्शन में लिखा है- फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने भारत पहुंचकर अटेलियर काइटो फॉर हर्वे पियरे का बनाया हुआ सफ़ेद जंपसूट पहना है. इसके साथ जो बेल्ट पहनी गई है वो शुरूआती 20वीं शताब्दी में किसी इंडियन टेक्सटाइल द्वारा बनाया हुआ है, जो मुझे पेरिस में एक मेरे करीबी दोस्त जो कि एक कलेक्टर हैं के पास से मिला था. ये बेल्ट ग्रीन सिल्क और गोल्डन धातु के धागों से बना हुआ है. हमने बस इसमें एक बॉर्डर लगाया है, ये एक बेहद ही कीमती विंटेज चीज़ है.

मौसम की वजह से कम किया मेकअप
मेलानिया के पति, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गहरे रंग का सूट और पीले रंग की टाई पहनी लेकिन मेलानिया ने मौसम के अनुकूल रहते हुए क्रेप और सिल्क पहनने को तवज्जो दी. बता दें कि मेलानिया ने अपने बालों को खुला रखा और बहुत कम मेकअप किया हुआ था. पियरे इससे पहले पूर्व प्रथम महिलाओं लॉरा बुश, हिलेरी क्लिंटन और मिशेल ओबामा के लिए पोशाक डिजाइन कर चुके हैं. भारत दौरे पर आए ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी हैं. इवांका ने हल्के नीले रंग की मिडी ड्रेस पहनी हुई थी जिसपर लाल रंग के फूलों के प्रिंट थे.

ये भी पढ़ें:

मोटेरा स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप बोले- इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ एक साथ लड़ेंगे हम

सचिन से शोले तक इन लोगों की ट्रंप ने की जमकर तारीफ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 5:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,054

     
  • कुल केस

    1,576,866

    +58,906
  • ठीक हुए

    348,203

     
  • मृत्यु

    93,609

    +5,154
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर