लाइव टीवी

जब PAK से उड़ी अफवाह, उद्धव ठाकरे की भतीजी नेहा ने मुस्लिम से कर ली है शादी

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 11:20 AM IST
जब PAK से उड़ी अफवाह, उद्धव ठाकरे की भतीजी नेहा ने मुस्लिम से कर ली है शादी
नेहा ठाकरे की शादी 4 दिसंबर, 2011 को मुंबई के होटल ताज लैंड एंड्स में हुई थी. इसमें बाल ठाकरे समेत परिवार के सभी सदस्‍य मौजूद रहे थे.

शिवसेना (Shiv Sena) के संस्‍थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) को पाकिस्‍तान का कट्टर विरोधी माना जाता था. पाकिस्‍तान (Pakistan) में भी उनसे नफरत करने वालों की कमी नहीं थी. उनकी पोती नेहा बाल ठाकरे (Neha Bal Thackeray) भी पहली बार पाकिस्‍तान की वजह से ही सुर्खियों में आई थीं. पाकिस्‍तान से खबर उड़ी कि नेहा ठाकरे ने परिवार के खिलाफ जाकर एक मुस्लिम लड़के से शादी कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 11:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना संस्‍थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) को महाराष्‍ट्र की सियासत में कद्दावर और दबंग नेता के तौर पर माना जाता था. उन्‍हें जानने वाले और करीबी लोग भी उनकी किसी बात का विरोध करने की हिम्‍मत नहीं जुटा पाते थे. लेकिन, उनके ही परिवार के एक सदस्‍य ने उनके खिलाफ बगावत कर दी थी. कहा जाता है कि उनके बेटे बिंदू माधव ठाकरे (Bindu Madhav Thackeray) की बेटी नेहा बाल ठाकरे (Neha Bal Thackeray) ने एक मुस्लिम युवक से शादी करने के लिए परिवार से बगावत कर दी थी. नेहा ने परिवार के खिलाफ जाकर उस लड़के से शादी भी कर ली थी. ठाकरे परिवार ने इस मामले पर तत्‍काल कोई सफाई नहीं दी. इसलिए मामले को कुछ तूल भी दिया गया.

पाकिस्‍तान की वजह से पहली बार सुर्खियों में आईं नेहा
लेखिका सुजाता आनंदन ने बाल ठाकरे पर लिखी किताब 'हिंदू हृदय सम्राट- हाऊ द शिवसेना चेंज्ड मुंबई फॉरएवर' में इस घटना का जिक्र विस्‍तार से किया है. वह लिखती हैं कि बाल ठाकरे को पाकिस्‍तान (pakistan) का कट्टर विरोधी माना जाता था. हालांकि, इसी कारण एक बड़ा वर्ग उन्‍हें मुस्लिम विरोधी भी मानता था. पाकिस्‍तान में भी उनसे नफरत करने वालों की कमी नहीं थी. उनकी पोती नेहा भी पहली बार पाकिस्‍तान को लेकर ही सुर्खियों में आई थीं. पाकिस्‍तान से खबर उड़ी कि बाल ठाकरे की पोती ने परिवार के खिलाफ जाकर एक मुस्लिम लड़के से शादी (Married to Mulslim) कर ली है. साथ ही कहा गया कि बाल ठाकरे इससे नाराज होकर पोती की शादी में भी नहीं गए.

पाकिस्‍तान की ओर से उड़ाई गई थी शादी की खबर 

नेहा ठाकरे पेशे से ज्‍वेलरी डिजाइनर हैं. जब नेहा छोटी थीं तभी उनके पिता बिंदु माधव की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. बिंदू के निधन के बाद उनकी पत्‍नी माधवी (Madhavi) बेटी नेहा और बेटे निहार के साथ मातोश्री छोड़कर चली गई थीं. इसके बाद नेहा ठाकरे पहली बार मुस्लिम लड़के से शादी को लेकर ही चर्चा में आई थीं. पाकिस्‍तान से उनकी शादी की खबर उड़ने के बाद पत्रकारों ने ठाकरे परिवार से मामले की सच्‍चाई के बारे में पूछा. इस पर बताया गया कि नेहा की शादी किसी मुस्लिम से नहीं, बल्कि एक गुजराती लड़के से हुई है. शादी में बाल ठाकरे समेत परिवार के सभी सदस्‍य मौजूद रहे थे. जब उनसे पूछा गया कि क्‍या नेहा के पति डॉ. मनन ठक्‍कर धर्म परिवर्तन कर हिंदू बने हैं, तो ठाकरे परिवार ने इससे साफ इनकार किया था.

पाकिस्तान की मीडिया ने ऐसी अफवाह उड़ाई थी.


नेहा के पति मनन ठक्‍कर हैं मुंबई के मशहूर डॉक्‍टर
Loading...

नेहा के पति डॉ. मनन ठक्कर मुंबई में ही रहते है. उनके पिता निपुभाई ठक्कर मुंबई के मशहूर बिल्डर हैं. नेहा और मनन की शादी 4 दिसंबर, 2011 को मुंबई के फाइव स्टार होटल ताज लैंड एंड्स में हुई थी. बता दें कि पाकिस्तान की सरकार से उनका विरोध था, लेकिन व्यक्तिगत स्तर पर उन्हें पाकिस्तानियों से मिलने में कोई परहेज नहीं था. एक तरफ बाल ठाकरे भारत के पाकिस्तान से क्रिकेट खेलने के सख्‍त खिलाफ थे. वहीं, दूसरी ओर उन्हें पाकिस्तान के बल्लेबाज जावेद मियांदाद को अपने यहां डिनर पर बुलाने में भी कोई एतराज नहीं था.

ये भी पढ़ें:

Analysis: कांग्रेस के लिए फायदे का सौदा साबित होगा शिवसेना के साथ गठबंधन?
उपचुनाव में ममता का दिखा दम, बीजेपी के लिए आसान नहीं होगी 2021 में बंगाल विजय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...