जानिए तानाशाह किम की उन खूंखार मछलियों के बारे में, जिनका शिकार बना एक जनरल

अपने 16 वरिष्ठ सहयोगियों को मौत के घाट उतरवा चुका उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का ताज़ा शिकार उसका अपना जनरल ही बना, जिसे किम जोंग ने आदमखोर मछलियों यानी पिरान्हा से भरे तालाब में फिंकवा दिया.

News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 4:33 PM IST
जानिए तानाशाह किम की उन खूंखार मछलियों के बारे में, जिनका शिकार बना एक जनरल
उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन.
News18Hindi
Updated: June 10, 2019, 4:33 PM IST
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अपने जनरल को एक ऐसे क्रूर तरीके से मौत की सजा दी है कि आपके भी रोंगटे खड़े हो सकते हैं. जोंग ने साज़िश रचने के आरोप में जनरल को खूंखार पिरान्हा मछलियों  के तालाब में फेंककर कत्ल करवा दिया. पिछले दिनों अमेरिका में अपने दूत सहित पांच अधिकारियों को भी उसने बेरहमी से मरवा दिया था. लेकिन इस बार किम ने जो किया है, उसने तो मौत के उसके पिछले कई तरीकों को पीछे छोड़ दिया है.

पढ़ें: आखिर किम जोंग कैसे बन गया तानाशाह?



डेली स्टार में छपी खबर के मुताबिक किम ने प्योंगयांग स्थित अपने रॉंगसॉंग निवास में एक बड़ा तालाब बनवाया है, जिसमें नरभक्षी मछलियां पिरान्हा बड़ी तादाद में मौजूद हैं. साज़िश रचने के शक के चलते जनरल को किम ने इसी तालाब में डुबोकर मरवा दिया. खबर में ये भी कहा गया है कि जनरल को इस तालाब में फेंकने से पहले उसके हाथ और धड़ को काट दिया गया था.

ब्राज़ील से खास तौर पर आयात की गईं पिरान्हा मछलियों के भयानक तालाब में फेंके गए जनरल की मौत को लेकर अभी यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि वो मछलियों के हमले के बाद मारा गया या चाकुओं से किए गए हमलों की वजह से या तालाब में डूबने के कारण. गौरतलब है कि पिरान्हा मछलियां दुनिया की सबसे खतरनाक मछलियों में शुमार हैं, जिनके दांत इस कदर पैने होते हैं कि एक पूरे इंसान को काट देने में उन्हें चंद सेकंड्स का ही वक्त लगता है.

पिरान्हा टैंक का आइडिया है फिल्मी!
डेली स्टार ने अपनी खबर में ये भी दावा किया है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने पिरान्हा टैंक बनवाने और इसके ज़रिए दुश्मनों को मौत को घाट उतारने का आइडिया 1965 में रिलीज़ हुई जेम्स बॉंड की फिल्म यू ओनली लिव ट्वाइस से लिया है. उस फिल्म में खलनायक ब्लोफेल्ड पिरान्हा मछलियों के एक टैंक में अपने सहयोगी हेल्गा को फेंककर मौत के घाट उतारता दिखाया गया था.

kim jong, north korea, north korean dictator, brutal muder, world news, किम जोंग, उत्तर कोरिया, कोरियाई तानाशाह, हत्याकांड, दुनिया समाचार
Loading...

यूके इंटेलिजेंस फोर्स के हवाले से डेली स्टार ने पिरान्हा टैंक वाले इस हत्याकांड के बाद कोरियाई तानाशाह को 'क्लासिक किम' करार दिया है, जो डर और आतंक को एक सियासी हथियार के तौर पर इस्तेमाल करता है. उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किसी को कितनी दर्दनाक या डरावनी मौत देता है.

भरोसा तोड़ा तो तय है दर्दनाक मौत
खबर में कहा गया है कि किम जोंग चाहता है कि उसके विश्वासपात्र सहयोगियों समेत सबको यह पता रहे कि किम जोंग के साथ विश्वासघात करने का एक ही अंजाम है, दर्दनाक मौत. किम जोंग की फितरत ऐसे समझी जा सकती है कि उसने अपने परिवार और कुछ वरिष्ठ सरकारी अफसरों को सिर्फ इसलिए मरवा दिया था क्योंकि उन्होंने उसके भाषण के दौरान शिद्दत से तालियां नहीं बजाई थीं.

इस तरह मौत देता है किम जोंग
किम जोंग लोगों को मौत के घाट उतारने के लिए कई किस्म के तरीके अपनाता रहा है. वह अपने शिकार को एंटी टैंक बंदूक से उड़ा देता है या फिर आग फेंकने वाली तोप के मुंह पर कैदी को बांधकर जला देता है. अपने तानाशाह बाप किम जोंग ईल के बाद उत्तर कोरिया में शासन संभालने के बाद से किम अब तक अपने 16 वरिष्ठ सहयोगियों को मौत के घाट उतार चुका है.

kim jong, north korea, north korean dictator, brutal muder, world news, किम जोंग, उत्तर कोरिया, कोरियाई तानाशाह, हत्याकांड, दुनिया समाचार

मार्च में, उसने अमेरिका में अपने दूत किम ह्योक चोल को मिरिम एयरपोर्ट पर गोलीबारी करवाकर कत्ल करवा दिया था क्योंकि उसे लगा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ न्यूकलियर समझौते को लेकर बातचीत में चोल ने अमेरिकी पक्ष को तवज्जो दी.

किम जोंग अपने आर्मी प्रमुख को भी मरवा चुका है. इसके अलावा उत्तर कोरिया के सेंट्रल बैंक के सीईओ और क्यूबा व मलेशिया में राजदूतों को भी किम मौत के घाट उतरवा चुका है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

यह भी पढ़ें:
कठुआ रेप कांड: मासूम के साथ दरिंदगी की हद कर दी थी पार, नहीं मिली थी पीड़िता का शव दफनाने की जगह
कठुआ रेप केस: बच्ची के पिता बोले- हमने उसे गोद न लिया होता, तो आज वो ज़िंदा होती
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...