हद है! फिल्में देखकर भारत के साथ स्मार्ट वॉर की तैयारी कर रहा पाकिस्तान

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 1:24 PM IST
हद है! फिल्में देखकर भारत के साथ स्मार्ट वॉर की तैयारी कर रहा पाकिस्तान
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद अपने उटपटांग बयानों के लिए चर्चित हैं

पाकिस्तान (Pakistan) के रेलमंत्री शेख राशिद (Sheikh rashid) ने एक बार फिर उटपटांग बयान दिया है. एक इंटरव्यू में वो भारत के साथ स्मार्ट वॉर (smart war) का जिक्र करते हुए दिख रहे हैं. वो एक फिल्म की चर्चा करते हुए स्मार्ट वॉर का जिक्र कर रहे हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 1:24 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान (Pakistan) की सरकार फिल्में देखकर भारत के साथ स्मार्ट वॉर (smart war) की तैयारी कर रही है. पाक सरकार (Pakistan Government) ने बाकायदा फिल्में देखकर ये सीख हासिल की है कि किस तरह से ऐसा युद्ध लड़ा जाए, जिसमें भारत के मुसलमानों को नुकसान नहीं पहुंचे. पाकिस्तान ऐसे स्मार्ट बम (Smart Bomb) का इस्तेमाल करेगा, जो सिर्फ हिंदुओं को मारेगी, मुसलमानों को नहीं. ये कुछ बयान हैं, जो किसी दिमागी तौर पर बीमार व्यक्ति ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के रेल मंत्री ने दी है.

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद (Sheikh Rashid) अपने उटपटांग बयानों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. उनकी बेवकूफियों ने पूरी दुनिया में चर्चा बटोरी है. पूरे पाकिस्तान को उन्होंने दुनिया के कई मंचों पर जाकर शर्मिंदा किया है. लेकिन इतना होने पर भी वो अपने बड़बोलेपन से बाज नहीं आते. शेख राशिद ने एक और बेवकूफी से भरा इंटरव्यू देकर जलालत झेली है. अब उनका ये इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल है.

पाकिस्तान के जियो न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में शेख राशिद ने अपनी बेवकूफियों का पुलिंदा खोल दिया है. सोशल मीडिया पर इस इंटरव्यू का जो हिस्सा वायरल है, उसमें वो कहते दिख रहे हैं कि ‘आईएसबीआर की फिल्म मैंने पूरी देखी है. हमारे पास एटॉमिक वॉर के अलावा कोई उपाय नहीं है. इसे एटॉमिक वॉर कह लीजिए या स्मार्ट वॉर कह लीजिए. उधर मुसलमान भी हैं. हमारी टारगेटेड सोच होनी चाहिए. ज्यादा बड़ा वेपन नहीं यूज कर सकते. अगर कोई पाकिस्तान की सरहदों की तरफ बढ़ता है तो हमारे पास ऐसे स्मार्ट बम हैं, जो सिर्फ उस एरिया को टारगेट करेगा.’

पाकिस्तान के रेलमंत्री को प्रेस क्लब ने बैन किया

शेख राशिद फिल्में देखकर स्मॉर्ट वॉर के गुर सीख रहे हैं. वो कहते हैं कि पाकिस्तान के पास ऐसे स्मार्ट बम हैं, जो मुसलमानों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. पाकिस्तान के स्मार्ट बम सिर्फ एक हिस्से को टारगेट करके छोड़े जाएंगे. अब उनका ये बेवकूफी से भरा इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल है.

शेख राशिद के ऐसे बयानों से पाकिस्तानी मीडिया तक आजिज आ चुकी है. पाकिस्तान के नेशनल प्रेस क्लब ने उन्हें बैन कर दिया है. पाकिस्तान के प्रेस क्लब ने इस्लामाबाद और रावलपिंडी के अपने दफ्तरों में शेख राशिद के घुसने पर पाबंदी लगा दी है. पाकिस्तानी मीडिया उनके कार्यक्रम को भी कवर नहीं कर रही है.

https://www.youtube.com/watch?v=JnLjjOjjhdc
Loading...

शेख राशिद ने अपनी हरकतों से पाकिस्तान की खूब भद्द पिटवाई है. सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनकी थू-थू हो रही है. शेख राशिद की कारिस्तानियों की चर्चा पाकिस्तान की सोशल मीडिया (Social Media) में भी खूब हो रही है.

पीएम मोदी का नाम लेते ही लगा था झटका

पिछले दिनों रेलमंत्री शेख राशिद को प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेते ही करंट का झटका लगा था. सोशल मीडिया में उनका मोदी का नाम लेते ही करंट खाने वाला वीडियो भी वायरल हुआ. दरअसल शेख राशिद पाकिस्तान में एक पब्लिक रैली में भाषण दे रहे थे. माइक हाथ में लेकर वो बोले- 'मोदी हम तुम्हारी नीयतों से वाकिफ हैं.' इतना कहना था कि शेख राशिद को कंरट का तेज झटका लगा. पीएम मोदी का नाम लेते ही उनके शरीर में बिजली का करंट दौड़ गया और कुछ सेकेंड के लिए वो हिल गए.

इसके बाद शेख राशिद बोले- ‘करंट आ गया. खैर कोई बात नहीं. मेरा खयाल है, करंट आ गया. मोदी इस जलसे को नाकाम नहीं कर सकता.’ इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

शेख राशिद ने दी थी परमाणु हमले की धमकी

शेख राशिद पाकिस्तान ने ही पिछले दिनों भारत पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि अक्टूबर के आखिर और नवंबर-दिसंबर में भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध होगा. उन्होंने परमाणु युद्ध का नाम लिए बगैर कहा था कि हमने ये हथियार कोई दीवाली पर चलाने के लिए नहीं रखे हैं. अगर पाकिस्तान की जिंदगी और मौत का वक्त आ गया तो वो भारत पर हमला कर देगा. शेख राशिद के इस बयान की भी खूब आलोचना हुई थी.

pakistan is preparing smart war against india by watching movie says rail minister sheikh rashid
पीएम मोदी का नाम लेते ही लगा था करंट का झटका


पिछले दिनों उनका एक और वीडियो वायरल हुआ था. उस वीडियो में शेख राशिद परमाणु परीक्षण के दौरान पाकिस्तान छोड़कर भाग जाने की बातें कर रहे थे. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुद स्वीकार किया था पाकिस्तान में 1998 में जब परमाणु परीक्षण हुआ था तो वो डरके मारे देश छोड़कर भाग गए थे.

शेख राशिद ने इंटरव्यू में कहा था, ‘जब एटॉमिक ब्लास्ट हुआ था, तब मैंने कहा था कि जब ये फैसला हो रहा था, तब जो 4-5 लोग फैसला ले रहे थे, वो सब बड़े लोग थे. मेरा कोई पॉलिटिकल बैकग्राउंड नहीं था. मैं खौफ में था. मुझे पता था कि ये कब और कहां होना है. मैं सुबह की फ्लाइट पकड़कर निकल गया. मैं इतना खौफजदा था कि मुझे लगा कि कहीं कोई मसला न हो जाए, कहीं लीकेज हो जाए. पटाखा इधर-उधर हो जाए. मैं पाकिस्तान से चला गया’

लंदन में पीटे गए थे शेख राशिद

जनाब भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देते हैं और इतने डरपोक हैं कि परमाणु परीक्षण के दौरान देश छोड़कर भाग लेते हैं. शेख राशिद के इस वीडियो पर भी उनकी खूब फजीहत हुई. सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके खूब मजे लिए.

शेख राशिद अपनी इन्हीं बेवकूफियों की वजह से पिट भी चुके हैं. लंदन में उन्हें पीटा गया, उनपर अंडे फेंके गए. शेख राशिद पर उस वक्त हमला हुआ, जब वो लंदन के एक होटल से पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेकर निकल रहे थे. कुछ लोगों ने उन्हें घेरकर पीटा. उनपर घूंसे बरसाए, अंडे फेंके और फरार हो गए.

ये भी पढ़ें: ANALYSIS: नीतीश कुमार क्यों बन रहे हैं 'खतरों के खिलाड़ी'?
अजब-गजब ट्रैफिक नियम: यहां कार गंदी रखने पर भरना पड़ता है जुर्माना
गाड़ी के नंबर प्लेट को लेकर ये कानून तोड़ा तो जाएंगे जेल
 ट्रैफिक पुलिस परेशान करे तो आपके पास हैं ये अधिकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 1:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...