पीएम मोदी का नाम लेते ही लगता है करंट, जानिए कौन हैं पाकिस्तान के ये ‘आइटम’ मंत्री

पाकिस्तान (Pakistan) के रेलमंत्री शेख राशिद (sheikh rasheed) की कारिस्तानियों ने पूरी दुनिया में पाकिस्तान को शर्मिंदा करवाया है. उन्होंने पिछले दिनों एक के बाद एक कई बेवकूफियां की हैं...

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 9:56 AM IST
पीएम मोदी का नाम लेते ही लगता है करंट, जानिए कौन हैं पाकिस्तान के ये ‘आइटम’ मंत्री
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद को लगा करंट का झटका
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 9:56 AM IST
पाकिस्तान (Pakistan) के रेलमंत्री शेख राशिद (sheikh rasheed) अपने बड़बोलेपन के लिए पूरी दुनिया में चर्चित रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने अपनी हरकतों से पाकिस्तान की खूब भद्द पिटवाई है. सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनकी थू-थू हो रही है. शेख राशिद की कारिस्तानियों की चर्चा पाकिस्तान की सोशल मीडिया (Social Media) में भी खूब हो रही है. एक के बाद एक उनकी हरकतों ने पूरे पाकिस्तान को शर्मिंदा कर रखा है.

ताजा मामले में पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद को प्रधानमंत्री मोदी का नाम लेते ही करंट का झटका लगा है. सोशल मीडिया में उनका मोदी का नाम लेते ही करंट खाने वाला वीडियो वायरल है. दरअसल शेख राशिद शुक्रवार को पाकिस्तान में एक पब्लिक रैली में भाषण दे रहे थे. माइक हाथ में लेकर वो बोले- 'मोदी हम तुम्हारी नीयतों से वाकिफ हैं.'

इतना कहना था कि शेख राशिद को कंरट का तेज झटका लगा. पीएम मोदी का नाम लेते ही उनके शरीर में बिजली का करंट दौड़ गया और कुछ सेकेंड के लिए वो हिल गए.

इसके बाद शेख राशिद बोले- ‘करंट आ गया. खैर कोई बात नहीं. मेरा खयाल है, करंट आ गया. मोदी इस जलसे को नाकाम नहीं कर सकता.’ इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. खुद पाकिस्तान के लोग शेख राशिद का मजाक बना रहे हैं. कई लोगों ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि अब भगवान भी पाकिस्तान के इस बेवकूफ को बर्दाश्त नहीं कर सकते.




शेख राशिद ने दी थी परमाणु हमले की धमकी

शेख राशिद पाकिस्तान ने ही पिछले दिनों भारत पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था कि अक्टूबर के आखिर और नवंबर-दिसंबर में भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध होगा. उन्होंने परमाणु युद्ध का नाम लिए बगैर कहा था कि हमने ये हथियार कोई दीवाली पर चलाने के लिए नहीं रखे हैं. अगर पाकिस्तान की जिंदगी और मौत का वक्त आ गया तो वो भारत पर हमला कर देगा. शेख राशिद के इस बयान की भी खूब आलोचना हुई थी.

परमाणु परीक्षण के दौरान डरके मारे देश छोड़ भाग गए थे शेख राशिद

पिछले दिनों उनका एक और वीडियो वायरल हुआ था. उस वीडियो में शेख राशिद परमाणु परीक्षण के दौरान पाकिस्तान छोड़कर भाग जाने की बातें कर रहे थे. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुद स्वीकार किया था पाकिस्तान में 1998 में जब परमाणु परीक्षण हुआ था तो वो डरके मारे देश छोड़कर भाग गए थे.

शेख राशिद ने इंटरव्यू में कहा था, ‘जब एटॉमिक ब्लास्ट हुआ था, तब मैंने कहा था कि जब ये फैसला हो रहा था, तब जो 4-5 लोग फैसला ले रहे थे, वो सब बड़े लोग थे. मेरा कोई पॉलिटिकल बैकग्राउंड नहीं था. मैं खौफ में था. मुझे पता था कि ये कब और कहां होना है. मैं सुबह की फ्लाइट पकड़कर निकल गया. मैं इतना खौफजदा था कि मुझे लगा कि कहीं कोई मसला न हो जाए, कहीं लीकेज हो जाए. पटाखा इधर-उधर हो जाए. मैं पाकिस्तान से चला गया’

जनाब भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देते हैं और इतने डरपोक हैं कि परमाणु परीक्षण के दौरान देश छोड़कर भाग लेते हैं. शेख राशिद के इस वीडियो पर भी उनकी खूब फजीहत हुई. सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके खूब मजे लिए.

pakistan minister gets electric shock during speech on pm modi know who is sheikh rasheed
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद


लंदन में शेख राशिद पर चले थे घूंसे

शेख राशिद अपनी इन्हीं बेवकूफियों की वजह से पिट भी चुके हैं. लंदन में उन्हें पीटा गया, उनपर अंडे फेंके गए. शेख राशिद पर उस वक्त हमला हुआ, जब वो लंदन के एक होटल से पुरस्कार समारोह में हिस्सा लेकर निकल रहे थे. कुछ लोगों ने उन्हें घेरकर पीटा. उनपर घूंसे बरसाए, अंडे फेंके और फरार हो गए.

कौन हैं शेख राशिद?

शेख राशिद पाकिस्तान में अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख और देश के रेलमंत्री हैं. 1985 से अब तक उन्होंने कई बार जीत हासिल कर पाकिस्तान के संसद में पहुंचे हैं. रेल मंत्री रहने से पहले भी वो पाकिस्तान के कई अहम मंत्रालयों को जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. वो वर्क एंड लेबर, डाटा एंड ब्रॉडकास्टिंग, एंटरप्राइजेज, गेम्स एंड कल्चर मिनिस्टर रह चुके हैं. रेलमंत्री के तौर पर ये उनका लगातार दूसरा कार्यकाल है.

शेख राशिद का जन्म पाकिस्तान के रावलपिंडी में हुआ है. उन्होंने लाहौर के गॉर्डन कॉलेज से पढ़ाई की है. 1992 से लेकर 1997 के बीच वो कई अहम पदों पर रहे. 2002 से लेकर 2006 तक वो पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री रहे. 2006 से 2007 के बीच वो रेलमंत्री रहे. उसके बाद रावलपिंडी से चुनाव हारने पर उन्होंने अपनी खुद की पार्टी की स्थापना की.

शेख राशिद पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का करीबी माना जाता है. मुशर्रफ के वक्त ही वो पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री बने थे.

pakistan minister gets electric shock during speech on pm modi know who is sheikh rasheed
पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख राशिद


शेख राशिद के साथ बहुत तरह के विवाद जुड़े हुए हैं. 2004 में भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पाकिस्तान की यात्रा पर थे. शेख राशिद पाकिस्तान में वाजपेयी की अगवानी करने वाले थे. लेकिन भारत के विरोध के बाद उन्हें ये मौका नहीं मिला और शौकत अजीज ने वाजपेयी जी का स्वागत किया.

2005 में उनपर जिहादी कैंप चलाने के आरोप लगे. इंडिया टुडे से बात करते हुए अलगाववादी नेता यासिन मलिक ने कहा था कि शेख राशिद पंजाब के फतेहगंज में जिहादी कैंप चलाते हैं, वहां करीब 3500 जिहादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है.

2012 में अमेरिका के ह्यूस्टन एयरपोर्ट पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. उनपर लश्कर ए तैयब्बा और उसके मुखिया हाफिज सईद के साथ रिश्ते रखने का शक था. अमेरिकी पुलिस ने उनसे 5 घंटे तक पूछताछ की. पाकिस्तान के विरोध के बाद उन्हें छोड़ा गया. 2012 में शेख राशिद को टोरंटो की फ्लाइट से उतार दिया गया क्योंकि उनके पास कनाडा की अथॉरिटी से ट्रैवल क्लीयरेंस नहीं मिला था.

ये भी पढ़ें: कौन हैं जस्टिस राकेश कुमार, जिनके आदेश से पटना हाईकोर्ट के जजों में मचा हड़कंप

इन किताबों को अपने पास रखना भी है अपराध, जानिए क्या कहता है कानून?

NRC की लिस्ट जारी होने से पहले जानें क्या आप हैं भारतीय नागरिक=

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...