देवानंद ने दिया था पाक पीएम को फिल्म का ऑफर, इमरान खान ने इसलिए किया था मना

इमरान खान युवा दौर में

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान 70 और 80 के दशक में लड़कियों की दिलों की धड़कन थे. उनके क्रेज और आकर्षक पर्सनालिटी को देखते हुए एक बड़े भारतीय एक्टर ने उन्हें अपने प्रोडक्शन हाउस से बनने वाली फिल्म में हीरो के रूप में ऑफर किया था. जाने इस पर क्या थी तब इमरान की प्रतिक्रिया

  • Share this:
    पाकिस्तानी मीडिया में इन दिनों एक खबर खासतौर पर ध्यान खींच रही है. क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कभी बॉलीवुड से हीरो के तौर पर फिल्म करने का ऑफर मिला था? ये प्रस्ताव उनके पास कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की ही एक बड़ी हस्ती लेकर गई थी.

    दरअसल ये बहुत पुरानी घटना है, जिसे पाकिस्तानी अखबार डॉन ने छापा है. इसके बाद पाकिस्तान में इस पर चर्चाएं शुरू हो गईं. डॉन ने भी इसे एक वायरल हुए ट्विट से उठाया. घटना वर्ष 2006 की है. इमरान खान भारत में एनडीटीवी के एक प्रोग्राम में आए हुए थे. मेजबान प्रणब राय ने उनसे पूछा, आपने बॉलीवुड में कोई फिल्म क्यों नहीं की. क्या आपको कभी इसके लिए कोई ऑफर मिला था.

    इमरान मुस्कराए, फिर जवाब दिया, आप विश्वास नहीं करेंगे, मुझे एक बड़े भारतीय एक्टर ने फिल्म करने का ऑफर दिया था. यहां तक कि वो इसके लिए मेरे पास इंग्लैंड भी गए थे. वहां उन्होंने मुझसे पूछा-क्या फिल्म में एक्टिंग करोगे, मैं चकरा गया.

    कौन था वो भारतीय एक्टर 
    जब इमरान ये बात कह रहे थे तो दर्शकों की उत्सुकता और बढ़ गई. वो उनसे लगातार पूछने लगे कि वो कौन सा भारतीय एक्टर था. इमरान ने कहा, मैं नाम नहीं बताऊंगा, क्योंकि ये ठीक नहीं होगा.
    तब प्रणब राय ने इमरान से आग्रह किया कि उन्हें दर्शकों को जरूर उस भारतीय एक्टर का नाम बताना चाहिए. तब इमरान ने खुलासा किया, 'वो देवानंद थे. लेकिन मैं उनके इस ऑफर पर चकरा गया, क्योंकि एक्टिंग का मुझसे कोई लेना-देना नहीं था. मैं तो केवल क्रिकेटर था. ऐसे में मैं कैसे एक्टर बन सकता था. इसका कोई मतलब नहीं बनता था.'

    देव साहब उन दिनों नई फिल्म बना रहे थे
    दरअसल देवानंद उन दिनों अव्वल नंबर नाम से एक फिल्म बना रहे थे. इसके लिए हीरो के तौर पर वो कोई नया चेहरा तलाश रहे थे. उन्हें लगा कि इमरान इसके लिए बेहतर पसंद हो सकते हैं. देव साहब ये ऑफर लेकर खासतौर पर लंदन स्थित इमरान के फ्लैट पर जाकर उनसे मिले थे.

    70 और 80 के दशक में युवाओं के बीच, खासकर लड़कियों में क्रिकेटर इमरान खान का गजब का क्रेज था


    इस्माइल मर्चेंट ने भी दिया था ऑफर
    इमरान ने ये भी बताया कि इसके बाद उन्हें एक और फिल्म का ऑफर मिला. इस बार प्रस्ताव देने वाले शख्स थे, इस्माइल मर्चेंट. हालांकि इस बार भी उन्होंने उस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया.
    बाद में जब देव आनंद ने अपनी आत्मकथा रोमांसिंग विद लाइफ लिखी तो उन्होंने उसमें भी इसका जिक्र किया. देव आनंद की ये बॉयोग्राफी 2007 में प्रकाशित हुई थी.

    इमरान खान ने 80 के दशक में भारत में गोदरेज ग्रुप के साबुन सिंथाल के लिए एड किया था


    भारत में साबुन और सॉफ्ट ड्रिंक के लिए किया था एड
    हालांकि ये बात जरूर है कि इमरान खान ने भारत में दो प्रॉडक्ट्स के लिए मॉडलिंग की थी. वो भारत में एक फेमस साबुन ब्रांड के कैंपेन का हिस्सा थे. वो तब भारत के शीर्ष उद्योग समूह गोदरेज के साबुन 'सिंथॉल' के लिए एड करते थे. बरसों बरस उन्होंने इस साबुन के साथ खुद को इंडोर्स किया.

    इमरान भारत में एक साफ्ट ड्रिंक कंपनी का भी एड किया था. जिसे पीकर वो लोगों से कहते थे, "यही है रिफ्रेश होने की सबसे दमदार चीज." अपने देश पाकिस्तान में उन्होंने क्रिकेटर रहने के दौरान चाय ब्रांड और पेप्सी के साथ एंडोर्स किया. लेकिन उनका सबसे चर्चित एड गोदरेज ग्रुप के सिंथॉल साबुन का ही था.

    ये भी पढ़ें :-

    क्या ईरानी जनरल के अमेरिकी हमले में मारे जाने के साथ ही 'तीसरा विश्वयुद्ध' शुरू हो चुका है?
    सावित्रीबाई फुले क्यों पेशवा राज को बताती थीं खराब और शोषक
    ट्रंप ने जिसके मारे जाने पर ट्वीट किया अमेरिकी झंडा, जानिए कौन था वो कासिम सुलेमानी
    जमाने भर की तकलीफों के बारे में क्यों सोचते थे 'हिंदू विरोधी' फै़ज़ अहमद फै़ज़
    देखिए एक भारतीय का बनाया मंगल ग्रह एंथेम, जो दुनियाभर में हुआ हिट
    2020 में इसरो करेगा बड़ा धमाका, अंतरिक्ष में भेजेगा मानव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.