लाइव टीवी
Elec-widget

इमरान खान की पत्‍नी के किस्से हैं फेमस, लोगों का कहना- बुशरा के पास हैं 2 जिन्‍न

Sanjay Srivastava
Updated: November 11, 2019, 11:53 PM IST
इमरान खान की पत्‍नी के किस्से हैं फेमस, लोगों का कहना- बुशरा के पास हैं 2 जिन्‍न
इमरान खान की बीवी के बारे में अजीबगरीब चर्चाएं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) की बीवी बुशरा के बारे में हमेशा कोई ना कोई अजीबोगरीब बात चर्चाओं में रहती है. उन्हें सुपरनेचुरल पॉवर्स से लैस बताया जाता है. कहा जाता है कि वो पहले ही जान लेती हैं कि भविष्य में क्या होने वाला है

  • Last Updated: November 11, 2019, 11:53 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की बीवी बुशरा खान हमेशा चर्चाओं में रहती हैं. वो ऐसी शख्सियत हैं जिन्हें पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया जाता है. हमेशा पाकिस्तानी मीडिया और सोशल गलियारों में उन्हें लेकर तरह-तरह की बातें होती रहती हैं. ये अक्सर ऐसी होती हैं जिन पर विश्वास करना मुश्किल होता है.

कुछ समय पहले पाकिस्तान के कुछ समाचार माध्यमों और सोशल ब्लागिंग साइट्स पर ये खबर नजर आई कि आध्यात्मिक गुरु के तौर पर शुमार की जानी वाली बुशरा ने दो जिन्न पाले हुए हैं, जो उनके बहुत काम आते हैं. मुस्लिम और अरब मिथकों में जिन्नों की मौजूदगी पर बहुत विश्वास किया जाता है.

पाकिस्तान में इस अजीब चर्चा की शुरुआत जाने-माने पत्रकार आतिश ताशीर की एक खबर के साथ हुई, जो उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैगजीन वैनिटी फेयर में दी.

ये आतिश ताशीर वही हैं, जिनका ओसीआई कार्ड दर्जा यानि ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया की मान्यता भारत सरकार ने हाल ही में खत्म की है. वो भारत की जानी-मानी पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व गवर्नर सलमान ताशीर के बेटे हैं. ब्रिटेन में रहते हैं.

उन्होंने लिखा पिंकी पीरनी (बुशरा बीबी को इसी नाम से पाकिस्तान में ज्यादा जाना जाता है) के पास दो ऐसे जिन्न हैं, जो उनके चंगुल में हैं. जब लोग उनके पास गाइडेंस लेने आते हैं तो वो इन्हीं जिन्नों की मदद से उनके कष्टों का निवारण करती हैं. चर्चा है कि अक्सर वो अपने मुलाकातियों से पका गोश्त लाने को कहती हैं. जिसे इन जिन्नों को खुराक के तौर पर दिया जाता है. हालांकि ताशीर की इस खबर की पाकिस्तान में खासी आलोचना भी हुई.

किसके लिए इमरान के घर आता है बड़ी मात्रा में गोश्त 
Loading...

पाकिस्तान मीडिया में कई न्यूज साइट्स और अखबारों ने इसे मिर्च मसाला लगाकर छापा. कई ने तो इमरान के नौकरों से बातचीत का हवाला देते हुए ये भी छापा कि उनके घर पर बड़ी मात्रा में गोश्त लाया जाता है, जिसे बुशरा बीबी खुद पकाती हैं. इतनी मात्रा में गोश्त इंसान तो खा ही नहीं सकता, ये जिन्नों के लिए होता है.

ये भी पढ़ें - दुनियाभर के वो धार्मिक स्थल, जिनके लिए लड़ रहे हैं दो धर्म

बुशरा के पास बड़े पैमाने पर पाकिस्तान के लोग तमाम समस्याएं लेकर आते हैं. उन्हें लगता है कि बुशरा जो कह देती हैं वो सच निकलता है. उनके पास सुपर नेचुरल ताकत है. वो लोगों के मन की बात जान लेती हैं.

क्या सुपर पॉवर से लैस हैं बुशरा 
आमतौर पर पाकिस्तानियों को लगता है कि बुशरा बीबी रूहानी ताकतों से लैस हैं. उन्हीं की ताकत के चलते इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने. बुशरा के अनुयायियों की संख्या हजारों में बताई जाती है. लंबे समय से लोग उन्हें खास दर्जा देते रहे हैं.

उनके पास आने वालों की भीड़ खासी बड़ी होती है. ज्यादातर लोग इसमें ये कहते मिल जाते हैं कि बुशरा बीबी ने उन्हें जो बताया, वो एकदम सही हो गया या फिर बुशरा बीबी के पास आने से उनके कष्ट दूर हो गए.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनकी बीबी बुशरा


बुशरा पाकिस्तान के सूफी बाबा फरीद की मजार से संबंधित हैं. वहां उनका काफी असर रहा है. इमरान खान से उनकी पहली मुलाकात वहीं हुई. जो बाद में प्रगाढ़ होती चली गई. उन्होंने तब इमरान से जो कई बातें बताईं, वो सही निकलीं, जिसके बाद इमरान का भरोसा उन पर बढ़ता गया.

क्या था बुशरा का वो सपना  
पाकिस्तानी साइट "द करंट डॉट पीके" में निकली यासीर की स्टोरी के मुताबिक, "बुशरा ने इमरान से कहा कि उन्होंने एक सपना देखा है. जिसके अनुसार अगर वो उनके मनेका परिवार की किसी महिला से शादी कर लें तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे." इस आर्टिकल में आगे कहा गया कि बुशरा ने इमरान से पहले उनकी बहन या बड़ी बेटी से शादी करने को कहा.  इमरान ने जब इसे खारिज कर दिया तो बुशरा ने फिर एक और सपना देखा. ये सपना था कि अगर वो पांच बच्चों की मां से शादी कर लें तो भी इसका असर वैसा ही होगा.

ये आर्टिकल कहता है कि तब बुशरा के पति खावर मनेका उन्हें तलाक देने पर राजी हो गए. जनवरी 2018 में बुशरा का निकाह इमरान खान से हो गया. इमरान की वो तीसरी बीवी हैं.

एक और अजीबोगरीब बात कही गई
उनके बारे में पिछले दिनों एक और अजीबोगरीब बात कही गई. दरअसल पाकिस्तान के "कैपिटल टीवी" ने एक प्रोग्राम चलाया, जिसमें कहा गया कि बुशरा जब आइने के सामने खड़ी होती हैं, तो उसमें उनका अक्स नहीं दिखता, हालांकि ये बात सरासर गलत निकली.

अपनी बड़ी बेटी के साथ बुशरा बीबी खान बुर्का के बगैर. ये पुरानी तस्वीर है. तब उनकी इमरान खान से शादी नहीं हुई थी


तनाव की भी खबरें आईं थीं
कुछ समय पहले ये खबरें भी पाकिस्तान में जोर-शोर से छाई रहीं कि इमरान और बुशरा के बीच काफी तनाव है और उनका तलाक भी हो सकता है. जब ये बात पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर जाने-माने पत्रकार नजम सेठी ने खुद कही तो पाकिस्तान में माना जाने लगा कि ये बात वाकई गंभीर हो सकती है. कहा जाता है कि बाद में दोनों के बीच सुलह-समझौता हो गया.

ये भी पढे़ं - जानिए कैसे 'सरदार पटेल' ने सोमनाथ मंदिर का कराया था निर्माण

हमेशा बुर्के में ही नजर आती हैं
ये तो तय है कि बुशरा का इमरान पर काफी असर है. वो पाकिस्तान के हर अच्छे काम और उपलब्धि के लिए अगर अपने देश के लोगों को धन्यवाद देते हैं तो उसमें बुशरा बीबी का नाम जरूर जोड़ देते हैं. हालांकि बुशरा बीबी का कहना है कि वो अपने शौहर के किसी भी सियासी मामले में दखल नहीं देतीं हैं.

कहा जाता है कि इमरान से शादी से पहले बुशरा बीबी को बगैर बुर्का के देखा जाता था लेकिन अब वो हर कहीं बुर्के में ही होती हैं. केवल उनकी दो आंखें ही नजर आती हैं. पाकिस्तान में आने वाले विदेशी राष्ट्राध्यक्षों और विशेष मेहमानों से वो इसी तरह मिलती हैं. हाल में पाकिस्तान में जब प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी आईं, तो बुशरा उनसे बुर्का में ही मिलीं.

मुलाकातियों से मिलती हुईं इमरान खान की बेगम बुशरा बीबी. माना जाता है कि पाकिस्तान में बड़े पैमाने पर उनके अनुयायी हैं


अब वो पाकिस्तान की हीलिंग कर रही हैं 
आजकल पाकिस्तान में ये बात भी कही जा रही है कि जिस तरह पाकिस्तान मुश्किलों में फंसा है, उसके बीच देश को निकालने और उसे बेहतर स्थिति में पहुंचाने के लिए वो अपनी ताकतों से देश की हीलिंग में लगी हैं.

बुशरा की बेटी और दामाद को मिला ये फायदा 
बुशरा की सबसे बड़ी महरू इमरान के प्रधानमंत्री बनने से पहले उनकी पार्टी "तहरीक ए इंसाफ" में शामिल हुई थी. अब वो प्रधानमंत्री की महिला मामलों की सलाहकार हैं. उनका वेतन साढ़े सात लाख रुपए महीना बताया जाता है. इसी तरह महरू के पति को भी पाकिस्तान सरकार ने किसी बोर्ड में अच्छा पद दे दिया है.

ये भी पढ़ें - #Nehru@130: क्या रिश्‍ता था सरदार भगत सिंह और पंडित नेहरू के बीच
अयोध्या पर नेहरू ने तब जो कहा था, आज हू-ब-हू वही हो रहा है
योग के मामले में क्यों अष्टांग योगी कहे जाते थे नेहरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...