Home /News /knowledge /

कोरोना वायरस: अस्पतालों से हैंड सैनेटाइजर क्यों चोरी कर रहे हैं लोग?

कोरोना वायरस: अस्पतालों से हैंड सैनेटाइजर क्यों चोरी कर रहे हैं लोग?

ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना का इलाज कराने पहुंचे लोग हैंड सैनेटाइजर चोरी कर ले जा रहे हैं.

ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना का इलाज कराने पहुंचे लोग हैंड सैनेटाइजर चोरी कर ले जा रहे हैं.

ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना का इलाज या टेस्ट कराने पहुंच रहे लोग हैंड सैनेटाइजर चोरी कर रहे हैं जिससे मेडिकलकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

    दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बारे में परेशान करने वाली खबरों के अलावा अजीबोगरीब खबरें भी सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक खबर ब्रिटेन से भी आई है. ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना का इलाज या टेस्ट कराने पहुंच रहे लोग हैंड सैनेटाइजर (Hand Sanitizers) चोरी कर रहे हैं जिससे हॉस्पिटल स्टाफ को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब इसे लेकर स्टाफ ने लोगों से अपील की है कि ऐसा न करें. गौरतलब है कि कोरोना आउटब्रेक के बाद से ही दुनियाभर के स्टोर हैंड सैनेटाइजर से खाली हो गए हैं. ऑनलाइन मार्केट से लेकर दवा की दुकानों तक सैनेटाइजर की कमी देखी जा रही है.

    ब्रिटिश अखबार इंडिपेंडेंट में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक कुछ अस्पतालों में पाया गया कि मरीज सैनेटाइजर अपने बेड में छुपा ले रहे हैं. कुछ मरीजों ने सैनेटाइजर अस्पताल से मिली आलमारी में छुपा दिया था.

    लंदन के एक अस्पताल के कैंसर वार्ड में करने वाले एक स्वास्थकर्मी ने ट्वीट किया है-भरोसा नहीं हो रहा है लेकिन मुझे आपसे कहना है कि अस्पताल आएं तो हैंड सैनेटाइजर अपने साथ लेकर न जाएं.



    स्वास्थ्यकर्मी ने लोगों को समझाया है कि सैनेटाइजर की जरूरत हमें ज्यादा है. वहीं एक अन्य अस्पताल के स्टाफ ने कड़े शब्दों ने कहा है-'अस्पतालों से हैंड सैनेटाइजर चुराना बंद कीजिए. अस्पताल में मौजूद स्टाफ आपसे ज्यादा खतरे में है. उसे आम लोगों से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है.'

    वहीं एक डॉक्टर ने भी ट्वीट कर लोगों को समझाया है. उन्होंने अपनी ट्विटर वॉल पर लिखा है- मैं समझता हूं कि आप लोग डरे हुए हैं लेकिन प्लीज अस्पतालों से अल्कोहल हैड जेल मत चुराइए. आप लोग अस्पताल स्टाफ की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं. हमें भी आपके सहयोग की जरूरत है.

    coronavirus in india, coronavirus update in india, coronavirus vaccine ,italy, coronavirus pune, covid-19, coronavirus mumbai, coronavirus update india, italy coronavirus, coronavirus worldometer, coronavirus italy, coronavirus count, कोरोना, कोरोना वायरस, जबलपुर न्यूज, कोविड 19, मध्य प्रदेश न्यूज, Corona, Corona Virus, jabalpur news, covid 19, madhya pradesh news, prisoner, face mask

    घबराहट में कर रहे हैं ऐसा!
    दरअसल कोरोना वायरस को लेकर फैले डर ने लोगों को असहज कर दिया है. बाजारों से हैंड सैनेटाइजर गायब होने से भी लोगों में भ्रम पैदा हुए हैं. अस्पताल के स्टाफ भी इस बात को समझते हैं. यही कारण है कि ब्रिटेन में स्वास्थ्यकर्मी लोगों को ढांढस देकर समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

    ब्रिटेन में कोरोना का प्रकोप
    ब्रिटेन यूरोप के उन देशों में है जिनमें कोरोना तेजी के साथ फैला है. देश की स्वास्थ्य मंत्री कोरोना का शिकार हो गई हैं. देश में 1300 से ज्यादा लोग लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, सरकार ने इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिये नए उपायों की भी घोषणा की है. .

    क्या कहते हैं आंकड़े
    कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ा है. लोगों में इससे भय है. लेकिन इसके साथ एक पॉजिटिव खबर भी जुड़ी हुई है. कोरोना पर ताजा आंकड़े दुनिया को उपलब्ध करा रही वेबसाइट worldometers.info के मुताबिक अब तक इस बीमारी से संक्रमण के कुल 160,564 मामले सामने आए हैं. इससे 5,962 लोगों की इससे मौत हुई है. लेकिन इस बीमारी से लड़कर स्वस्थ हो जाने वालों का प्रतिशत भी कम नहीं है.

    पूरी दुनिया में 75,959 लोग इस बीमारी से लड़कर बिल्कुल स्वस्थ हो चुके हैं और अपने घर वापस जा चुके हैं. अगर मौजूदा संक्रमित केसों की बात की जाए तो दुनियाभर में अब भी 78,643 लोग इलाज करा रहे हैं. अगर सकारात्मक तौर पर देखा जाए तो करीब 72,989 लोग यानी करीब 93 प्रतिशत को मामूली परेशानियां हो रही हैं. यानी इन्हें आइसोलेट तो किया गया है लेकिन इलाज के लिए हल्की-फुल्की दवाओं की ही आवश्यकता पड़ रही है. वहीं 5,654 प्रतिशत लोग ही गंभीर रूप से बीमार हैं. इनमें ज्यादातर उम्रदराज या ऐसे लोग हैं जिन्हें पहले से ही अन्य बीमारियों ने जकड़ रखा था.

    ये भी पढ़ें:

    छोटे पैरों वाली लड़कियां देती हैं यौन सुख, इस मान्यता में बांध दिए जाते थे चीनी बच्चियों के पैर

    कोरोना ही नहीं, मांसाहारी खाने से फैलती है ये गंभीर बीमारियां

    क्‍या HIV/AIDS की दवा से ठीक होकर घर लौट रहे हैं Coronavirus के मरीज

    कोरोना, फ्लू या जुकाम में क्या है अंतर, कैसे पता चलेगा कि हुआ क्या है?

    Coronavirus: क्‍या बाहर खाना खाने से भी हो सकता है इंफेक्‍शन?

    Tags: Britain, Corona, Corona Virus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर