• Home
  • »
  • News
  • »
  • knowledge
  • »
  • सियासी कैलेंडर @1.00: गुजरात में 58 साल बाद फिर इस काम को दोहरा रहे हैं राहुल-प्रियंका-सोनिया

सियासी कैलेंडर @1.00: गुजरात में 58 साल बाद फिर इस काम को दोहरा रहे हैं राहुल-प्रियंका-सोनिया

गुजरात के दिग्गज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज होंगे कांग्रेस में शामिल.

गुजरात के दिग्गज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज होंगे कांग्रेस में शामिल.

गुजरात के दिग्गज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज होंगे कांग्रेस में शामिल.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर मंगलवार (12 मार्च) गुजरात के अहमदाबाद में दिग्गज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे. इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  और वरिष्ठ नेत्री सोनिया गांधी अहमदाबाद पहुंचे हैं. पाटीदार (पटेल) आरक्षण की मांग को लेकर राष्ट्रीय पटल पर उभरे दिग्गज युवा नेता गुजरात के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. हार्दिक पटेल को कांग्रेस में स्वागत करने के लिए खुद राहुल गांधी गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद रहेंगे. लेकिन इससे पहले कांग्रेस सीडब्‍ल्यूसी की बैठक कर रही है.

    राहुल गांधी साबरमती आश्रम में
    कांग्रेस ने आज गुजरात में डेरा डाला हुआ है. राहुल गांधी, मां सोनिया गांधी, बहन प्र‌ियंका गांधी के साथ अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम में पहुंचे. यहां पर एक प्रार्थना सभा रखी गई. महात्मा गांधी ने आज के ही दिन गांधी मार्च की शुरुआत से पहले इसी आश्रम में प्रार्थना सभा की थी.

    मनमोहन-सोनिया समेत पूरी कांग्रेस पहुंची गुजरात
    आज कांग्रेस दिग्गज व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी गुजरात पहुंचे हैं. सोनिया गांधी के साथ वह साबरमती आश्रम पहुंचे. प्रार्थना सभा के बाद राहुल-सोनिया के साथ आश्रम का भ्रमण किया. साथ ही महात्मा गांधी से संबंधित संग्रहलयों में भी गए.

    58 साल बाद कांग्रेस की CWC बैठक गुजरात में
    आगामी लोकसभा चुनावों पर चर्चा के लिए गुजरात में मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक चल रही है. कांग्रेस की निर्णय लेने वाली शीर्ष इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक गुजरात में 58 साल बाद हो रही है. इससे पहले 1961 में बैठक हुई थी.  इसलिए इस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन के साथ गांधी परिवार सभी सदस्य पहुंच गए हैं. भाई राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी बैठक में शामिल होने पहुंची हैं. बैठक सरदार पटेल नेशनल मेमोरियल में चल रही है.





    ANALYSIS : जामनगर में हार्दिक पटेल को हराने के लिए ये है BJP का प्लान

    इस बैठक में दिग्गज कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, अहमद पटेल, पीएल पूनिया, सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कुमारी शैलजा समेत प्रदेश कांग्रेस की पूरी ईकाई मौजूद रही.

    आज प्रियंका गांधी करेंगी यहां जनसभा
    गांधीनगर के अडालज में एक रैली होगी जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में आने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित कर सकती हैं.rahul-priyanka-

    तृणमूल कांग्रेस जारी करेगी सूची, ममता बनर्जी रहेंगी मौजूद
    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर पर आज तृणमूल की संचालन समिति की बैठक हो रही है. बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट के नामों पर हो रही है चर्चा. बैठक में जिला कमेटी और संचालन समिति के नेता शामिल. बैठक के बाद कैंडिडेट्स के नामों की होगी घोषणा.

    सुर्खियां: कांग्रेस आलाकमान ने लिया नेताओं की गुटबाजी का संज्ञान, राशन वितरण कार्यक्रम में भगदड़

    जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव: पर्यवेक्षकों से मिलेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त
    जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर नियुक्त पर्यवेक्षकों से मिलेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त और विधानसभा चुनाव से जुडे विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करेंगे. शाम चार बजे बैठक होगी.जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव पर फैसला पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर होगा. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव की सम्भावना तलाशने के लिये चुनाव आयोग ने 3 पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

    नौकरी नहीं मिलने से नाराज थे हार्दिक, 22 की उम्र में सरकार के खिलाफ जुटा लिए थे लाखों लोग

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज