लाइव टीवी

खूबसूरत सहयोगी को हटाने वाला थाई किंग उल्टी-सीधी हरकतों के लिए मशहूर

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 11:53 AM IST
खूबसूरत सहयोगी को हटाने वाला थाई किंग उल्टी-सीधी हरकतों के लिए मशहूर
थाई किंग की फाइल फोटो

खूबसूरत और हसीन सहयोगी को हटाने वाले थाईलैंड के राजा को वूमनाइजर के तौर पर भी जानते हैं. उन्होंने एक बार अपने प्रिय कुत्ते एयर चीफ मार्शल भी बना दिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 11:53 AM IST
  • Share this:
थाईलैंड के राजा महा वाचिरालोंगकोंन ने अपनी सबसे खास सहयोगी सिनीनात वोंग वचिरापाक को हटा दिया. चर्चा तो ये है कि वो राजा के बेहद करीब थीं. यहां तक  सिनीनात का इतना असर था कि उन्होंने पांच महीने पहले हुई राजा की चौथी शादी को रोकने की भरसक कोशिश की थी. कहा जाता है कि राजा खुद सिनीनात के दीवाने थे लेकिन हालात ऐसे पैदा हुए कि उन्हें इस सुंदर और खास महिला सहयोगी को महल और नौकरी से बाहर करना पड़ा.

वैसे वो हमेशा अजीबोगरीब हरकतों को लेकर लगातार चर्चाओं में रहे हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने जिस युवती को चौथी बीवी बनाया था, वो कई सालों से उनकी मिस्ट्रेस थी. राजा ने एक बार अपने कुत्ते को सेनापति बना दिया था.

कभी वो सड़क पर इतनी छोटी जैकेट पहने नजर आते हैं, जिसमें उनका पूरा पेट और शरीर नजर आता है तो कभी किसी अजनबी महिला के साथ शॉपिंग करते दिखते हैं. विदेशों में वो फर्राटे से स्पोर्ट्स कार भगाते देखे गए तो कई बार उनकी कई बिजनेस डील्स पर सवाल उठाये गए.

अपने पिता के अंतिम संस्कार में थाईलैंड का राजा


किस तरह की चौथी शादी 
चौथी पत्नी सुथिदा से उनका इश्क 2008 में शुरू हुआ. जिसके बाद उन्हें उसे अपनी निजी सुरक्षा गार्ड पलटन का डिप्टी कमांडर बना दिया, जो एक बड़ी पोजिशन थी. हालांकि दोनों के रोमांस की चर्चाएं साथ में खूब उड़ती थीं लेकिन उन्होंने तब साथ रहने के बाद भी शादी नहीं की थी. माना जाता था कि उनकी ये प्रेमिका उनके साथ ही जर्मनी में उनके महल में रहती है.

बनियाननुमा कपड़ा पहनकर विमान से उतरे
Loading...

जब एक बार वो प्रेमिका के साथ बनियाननुमा कपड़े में जर्मनी पहुंच गए. ये वाकया पिछले साल हुआ, जब वो जर्मनी में विमान से उतरे. उनकी प्रेमिका सफेद डॉगी पकड़े हुए ब्रा सरीखे कपड़े में थी. उसके टैटू भी साफ नजर आ रहे थे.

वैसे वो पूरी दुनिया में अपने निजी विमान से आते-जाते हैं. कहा जाता है  कि वो दुनिया के सबसे धनी महाराजा हैं, उनके पास इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ से कहीं ज्यादा धन-दौलत और संपत्ति है.

ये थाईलैंड के राजा, जो अक्सर इस तरह के कपड़ों में जर्मनी में नजर आ जाते हैं


तब सोशल मीडिया को दी गई चेतावनी
ये तस्वीरें जब बैंकाक पहुंची तो लोगों में नाराजगी फैल गई. तब थाई अधिकारियों ने तुरत फुरत इस वीडियो को देखने और इसे सोशल मीडिया पर नहीं डालने की चेतावनी दी.

चीनी मीडिया ने क्यों भारतीय नौसेना को कहा 'अनप्रोफेशनल', तब मिला क्या जवाब

जर्मनी में है शानदार महल 
राजा के चार शादियों से सात बच्चे हैं. वो पिछली तीन बीवियों को तलाक दे चुके हैं. वह चौथी पत्नी के साथ  ज्यादातर वक्त थाईलैंड और जर्मनी में बिताते हैं. जर्मनी के म्यूनिख में उनका शानदार महल है.

इस थाई किंग की काबिलियत पर उनके पिता समेत थाईलैंड के कई नेता सवाल भी उठा चुके हैं


उनसे कोई खड़े होकर नहीं मिल सकता
जब वो थाईलैंड में होते हैं तो किसी को भी उनसे खड़े होकर मिलने की इजाजत नहीं होती. हर किसी को पेट के बल रेंगकर ही उनके सामने आना होता है.

अपने कुत्ते को बना दिया एयर चीफ मार्शल
किंग ने अपने प्रिय डॉगी फू फू को रॉयल थाई एयर फोर्स का एयर चीफ मार्शल भी बनाया था. इस पर भी लोग हतप्रभ रह गए थे. बाद में इस डॉग की मौत हो गई. तो इस पर राष्ट्रीय शोक मनाया गया.

वूमनाइजर राजा
थाईलैंड के इस राजा की अयोग्यता को लेकर वहां के पूर्व प्रधानमंत्री सवाल उठा चुके हैं. उनके वूमनाइजर होने के किस्से जगजाहिर हैं. वो अपनी पिछली बीवी को करीब-करीब टॉपलेस करके फोटो खिंचवा चुके हैं. उन्हें बात-बात पर गुस्सा भी आ जाता है. अपनी खास सहयोगी से भी मौजूदा विवाद को इस सहयोगी से अंतरंग रिश्तों और वादाखिलाफी से जोड़कर देखा जा रहा है.

जानें क्यों चीनी लड़कियों से शादी कर चीन में बसने लगे हैं भारतीय लड़के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...