Home /News /knowledge /

इस मुल्क में हाई-स्पीड इंटरनेट ने खड़ी कर दी अरबों डॉलर की सेक्स इंडस्ट्री

इस मुल्क में हाई-स्पीड इंटरनेट ने खड़ी कर दी अरबों डॉलर की सेक्स इंडस्ट्री

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

गरीबी, अंग्रेजीभाषी खूबसूरत युवतियां और इंटरनेट स्पीड की वजह से यहां सेक्स का कारोबार चल निकला.

    यूरोपीय देश रोमानिया के युवाओं ने बेरोजगारी से उबरने का नया तरीका निकाला है - ये है कैमरे के जरिए सेक्स. राजधानी बुखारेस्ट में सेक्सकैम की इंडस्ट्री तेजी से फल-फूल रही है. यहां तक कि इसे दुनिया का सेक्स-कैम केपिटल तक कहा जाने लगा है. सेक्स इंडस्ट्री में एक छोटे से देश के आगे बढ़ने की 3 वजहें बताई जा रही हैं, गरीबी, अंग्रेजीभाषी खूबसूरत युवतियां और इंटरनेट स्पीड.

    इराकी पत्रकार ने 10 साल पहले जॉर्ज बुश को जूतों से दी थी 'फेयरवेल किस'!

    क्या है वेबकैम सेक्स
    ग्लोबल पोर्नोग्राफी में वेबकैम सेक्स तेजी से बढ़ा है. इसमें क्लाइंट और कैम-गर्ल/कैम-बॉय कंप्यूटर पर कैमरे के जरिए जुड़ते हैं. दोनों के बीच बातचीत होती है. ये बात औपचारिक से होते हुए जल्दी ही सेक्स-चैट में बदल जाती है. इसमें कैम-गर्ल को क्लाइंट की जरूरतों का भी ख्याल रखना होता है. अगर वो उससे डांस या किसी खास तरह से उठने-बैठने की उम्मीद करे तो वैसा भी करना होता है. क्लाइंट और सर्विस प्रोवाइडर वन-टू-वन यानी प्राइवेट सेशन भी कर सकते हैं, जिसके ज्यादा पैसे मिलते हैं. आमतौर पर वन-टू-वन सेशन में 10 मिनट के 125 डॉलर चार्ज किए जाते हैं.



    सेक्सकैम का ग्राफ बढ़ने की वजह
    इसकी बड़ी वजह है हरेक की अपनी फेंटेसी होना. पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका भी अपनी फेंटेसी अपने पार्टनर के साथ बांट नहीं पाते हैं क्योंकि वे डरते हैं कि इससे उन्हें जज किया जाएगा. इन्हीं इच्छाओं को किसी अनजान के साथ बांटने के लिए वे कैमरे का सहारा लेते हैं, भले ही इसके लिए उन्हें मोटी रकम चुकानी होती है. एक और वजह है बढ़ता अकेलापन. करियर या दूसरी वजहों से बहुत से लोग अकेले रह जाते हैं तब शारीरिक अकेलेपन को दूर करने के लिए सेक्सकैम सुरक्षित तरीका होता है. इसके अलावा हाई-स्पीड इंटरनेट भी इस इंडस्ट्री में बूम की बड़ी वजह मानी जा सकती है.

    रोमानिया में अत्याधुनिक स्टूडियो और यहां तक कि घरों से भी कैम-गर्ल्स या बॉयज सेक्स इंडस्ट्री से जुड़ रहे हैं. ये हफ्ते के 7 दिन और चौबीसों घंटे चलने वाले बिजनेस की शक्ल ले चुका है. इसमें शामिल होने वाली लड़कियों को ट्रेनिंग दी जाती है कि वे कैमरे के सामने ग्राहक से कैसे पेश आएं. इंटरनेशनल ग्राहकों को मेंबर और कैमरे के दूसरी तरफ बैठी कैम-गर्ल को मॉडल कहा जाता है. मॉडल को अंग्रेजी बोलने का प्रशिक्षण मिलता है. उन्हें अलग-अलग देशों की संस्कृति का ठीक-ठाक आइडिया होना चाहिए. साथ ही किस प्रोफेशन के मेंबर को कैसी बातें लुभाएंगी, ये भी ट्रेनिंग में बताया जाता है.

    संजय गांधी की शादी, जिसके बारे में पूरा देश जानना चाहता था

    कैम-गर्ल्स के साथ कैम-बॉयज भी इस इंडस्ट्री का छोटा लेकिन अहम हिस्सा हैं. लाइवजैसमीन की ही शाखाएं अलग-अलग देशों में हैं जैसे लॉस एंजिल्स और बुदापेस्ट. यहां पर लड़के भी कैम-बॉय हैं. एक कैम-बॉय डेलन ग्रीन को बुखारेस्ट समिट में बेस्ट मॉडल का पुरस्कार भी मिल चुका है. ये रोमानिया की सेक्स इंडस्ट्री में सबसे बड़ा पुरस्कार माना जाता है. ऐसे स्थापित मॉडल एक दिन में 6- 8 घंटे काम के लगभग 12 हजार डॉलर पाते हैं , जिसमें से एक हिस्सा स्टूडियो को चला जाता है जो उन्हें कैमरा और कमरा व ट्रेनिंग देता है.



    लाइवजैसमीन दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट कैम होस्ट यानी कंपनी है. यहां लगभग रोज 35 से 40 मिलियन क्लाइंट आते हैं. ये दुनिया की 61वीं सबसे ज्यादा विजिट की जाने वाली साइट है. साल 2016 में इसे लगभग तीन बिलियन डॉलर का फायदा मिला था. अपनी मॉडल्स को शरीर और मन से स्वस्थ रखने के लिए यहां जिम, मनोवैज्ञानिक और ब्यूटी सलून भी है. अंग्रेजी सिखाने के साथ-साथ कल्चर के बारे में भी बताया जाता है क्योंकि आमतौर पर क्लाइंट अपनी संस्कृति को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं.

    कैम-सेक्स इंडस्ट्री में काम करने वाले लोग वर्चुअल दुनिया के लिए अपना अलग नाम रख लेते हैं ताकि बाहरी दुनिया में उनका काम पता न चल सके. इसकी एक वजह ये भी है सेक्स-इंडस्ट्री में असल नाम न पता होने पर क्लाइंट उन्हें खोज नहीं सकेंगे, यानी नाम बदलना एक तरह से सुरक्षा की गारंटी है. कई मॉडल्स अपने काम में इतनी बढ़िया हैं कि उनका एक लॉयल डाटाबेस बन चुका है यानी ऐसे ग्राहक भी हैं, जो सिर्फ उनसे चैट करना चाहते हैं.

    कुल मिलाकर शारीरिक अकेलेपन को दूर करने का ये सुरक्षित वर्चुअल तरीका है, रोमानिया जिसका गढ़ बन चुका है.

    Tags: Europe, Internet users, Sex, Sexologists, Sexual Abuse, Sexual Harassment

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर