Home /News /knowledge /

देश और दुनिया की दस बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए

देश और दुनिया की दस बड़ी खबरें जो आज आपको जाननी चाहिए

दिनभर की सुर्खियां जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है...

दिनभर की सुर्खियां जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है...

दिनभर की सुर्खियां जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. वहीं पीएम मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा ड्यूटी से लौट रहे एक पुलिस कांस्टेबल की गाजीपुर में आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन के दौरान हुए पथराव में मौत हो गई. जानिए इनके अलावा और क्या हैं आज की सुर्खियां?

    गाजीपुर में बोले PM मोदी, कांग्रेस ने किसानों को कर्जमाफी के नाम पर थमाया झूठा 'लॉलीपॉप'
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि वोट बटोरने के लिए लुभावने वायदों का हश्र मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिखने लगा है और वहां काला बाजारी करने वाले मैदान में आ गए हैं.
    पढ़ें पीएम मोदी का पूरा भाषण

    गाजीपुर में PM मोदी की रैली से लौट रहे कांस्‍टेबल की पथराव में मौत
    यूपी के गाजीपुर में पथराव में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई है. ये मामला नोनहरा थाना क्षेत्र के कठवामोड़ पुलिस चौकी के पास का है. मृतक कांस्टेबल का नाम सुरेश वत्स है और ये करीमुद्दीनपुर थाने में तैनात थे. दरअसल आरक्षण की मांग को लेकर निषाद समाज के लोगों ने चक्काजाम कर रखा था. जब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को काबू करने की कोशिश की तो भीड़ ने पुलिस पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए.
    पढ़ें पूरी वारदात की हाल

    पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के VC की छात्रों की सलाह- पिटकर नहीं पीटकर या मर्डर करके आना
    उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति राजाराम यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है. यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर वे पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र हैं तो लड़ाई झगड़े में पिटकर नहीं, बल्कि पीटकर आएं और अगर बस चले तो मर्डर तक कर दें.
    पढ़ें कुलपति राजाराम यादव ने क्या-क्या कहा

    पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी ढेर
    दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादी मारे गए. इसमें एक आतंकी के पाकिस्तानी होने का संदेह है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के हंजन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सुबह में इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाश अभियान चलाया.
    एनकाउंटर का पूरा हाल जानने के लिए क्लिक करें

    बैंकों ने एक साल में बंद किए 10 हजार ATM! RBI रिपोर्ट में खुलासा
    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से जारी वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक साल के दौरान बैंकों के एटीएम की संख्या 10 हजार कम हो गई है. एटीएम की संख्या कम होने का मुख्य कारण कुछ सार्वजनिक बैंकों द्वारा अपनी शाखाओं की संख्या को तार्किक बनाना है. बैंक की शाखाओं में लगे एटीएम की संख्या इस दौरान 1.09 लाख से कम होकर 1.06 लाख पर आ गयी. हालांकि इस दौरान शाखाओं के अलावा लगे एटीएम की संख्या 98,545 से बढ़कर एक लाख पर पहुंच गयी.
    RBI की रिपोर्ट के और खुलासे यहां पढ़ें

    खेती करना चाहता है तो जमीन का 85 प्रतिशत लोन देगा 'SBI', जमीन खरीदने का भी मौका
    अगर आप खेती करना चाहते हैं लेकिन आपके पास जमीन नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने खेती को बढ़ावा देने के लिए एक ऐसी स्‍कीम निकाली है, जिसके तहत अगर कोई खेती करना चाहता है तो जमीन का 85 प्रतिशत लोन मिल जाता है. इस लोन को आप आसान किश्‍तों के साथ चुका सकते हैं. SBI की इस स्‍कीम का नाम "लैंड परचेज स्‍कीम" है. इस स्‍कीम का फायदा उन लोगों को मिल सकता है जो जमीन न होने के कारण मजदूरी पर निर्भर रहते हैं.
    यहां जानें स्कील की पूरी डीटेल


    बांग्लादेश में आज आम चुनाव के लिए वोटिंग, शेख हसीना की चौथी बार पीएम बनने पर नज़र
    बांग्लादेश में आम चुनाव के लिए रविवार को वोट डाले जाएंगे. देश की मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना इन चुनावों में जीत दर्ज करके रिकार्ड चौथी बार प्रधानमंत्री पद की कुर्सी हासिल करने की कोशिश में जुटी हैं. हालांकि उनकी किसमत का फैसला देश के 10 करोड़ से ज्यादा वोटरों के हाथ में होगा, जो अगला प्रधानमंत्री तय करेंगे.
    बांग्लादेश का सियासी हाल पर पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

    ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने किया था तंग, रिषभ पंत ने ऐसे लिया 'बदला'
    मौजूदा टेस्ट सीरीज में स्टंप्स माइक पर खिलाड़ियों की कहा-सुनी फैंस के बीच चर्चा का विषय रही है. दिलचस्प बात ये है कि गुड बॉय के तौर पर फेमस टिम पेन इन सभी बातों में अपना रोल निभाते नजर आए. दूसरे टेस्ट में मुरली विजय से विराट कोहली को इंसान के तौर पर पसंद करने वाली बात करने के बाद तीसरे टेस्ट में पेन ने रिषभ पंत को विकेटों से पीछे कई बातें कहीं. दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के 44 रन पर 5 विकेट गिरा दिए तो ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में उम्मीद की किरण नजर आने लगी और फिर शुरू हुआ विकेटों के पीछे से बातचीत का सिलसिला.
    यहां पढ़ें पंत के सारे पैतरे

    ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर का इस खिलाड़ी पर हल्का कमेंट
    एमसीजी में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कमेंटेटर कैरी ओ'कीफी  की ओर से की गई टिप्पणी से भारतीय टीम आहत है. भारतीय टीम के बॉलिंग कोच भारत अरुण ने कहा कि टीम इसका जवाब फील्ड में अच्छा खेल कर देगी. बता दें कि पूर्व स्पिनर ओ'कीफी  ने 'फॉक्स क्रिकेट' के लिए कमेंटेटर की भूमिका निभाते हुए कहा था कि मयंक अग्रवाल ने अपना प्रथम श्रेणी तिहरा शतक 'रेलवे कैंटीन स्टाफ' के खिलाफ जड़ा है.
    यहां पढ़ें ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर के विवादित बोल

    सेंसर बोर्ड ने चलाई नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की 'ठाकरे' के कई सीन्स पर कैंची
    साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म यानी 'ठाकरे' का जबरदस्त ट्रेलर अब रिलीज हो चुका है. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर मुंबई में रिलीज किया गया था. ट्रेलर के आते ही फिल्म में दिखाए गए भाषणों को लेकर विवाद शुरू हो गए, जिसके बाद अब सेंसर की तरफ से फिल्म के कई सीन्स को भी कट कर दिया गया है.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Bangladesh, BJP, Congress, Ghazipur news, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर