होम /न्यूज /नॉलेज /देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए

देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए

पीएम मोदी (फाइल)

पीएम मोदी (फाइल)

झारखंड के चाईबासा में पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना क ...अधिक पढ़ें

    जहां एक ओर लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री के कांग्रेस पर हमले और तीखे होते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर दक्षिण के तीन मुख्यमंत्रियों चंद्रबाबू नायडू, के चंद्रशेखर और पिनराई विजयन के साथ दिखने से तीसरे मोर्चे की संभावनाओं को बल मिलता दिख रहा है. पढ़ें, इसके अलावा और क्या हैं आज की सुर्खियां-

    दम है तो नामदार बोफोर्स के मुद्दे पर मैदान में आएं, मैं चुनौती देता हूं- PM मोदी

    # प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी मौसम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अब तक का सबसे तीखा हमला बोला है.

    # झारखंड के चाईबासा में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना कहा कि दम है, तो नामदार बोफोर्स के मुद्दे पर मैदान में आ जाएं.

    # मैं नामदार के परिवार और उनके रागदरबारियों, चेले-चपाटियों को चुनौती देता हूं कि अगर हिम्‍मत है, तो पूर्व पीएम जिन पर बोफोर्स के आरोप हैं, उस मुद्दे पर मैदान में आएं.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    KCR और विजयन ने थर्ड फ्रंट की संभावना को दिया बल, VVPAT पर सुनवाई के लिए दिल्ली में नायडू कैंप

    # तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने ‘एक संघीय मोर्चे के निर्माण’ के प्रयास में सोमवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की, वहीं अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता 50% ईवीएम और वीवीपैट पर्चियों के औचक मिलान के लिए सुप्रीम कोर्ट में होने वाली अहम सुनवाई में पहुंच रहे हैं.

    # खबरों के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, सीपीआई (एम) के टी रंगराजन और नीलोत्पल बसु तथा सीपीआई के डी राजा जैसे विपक्षी नेता मंगलवार को कोर्ट रूम में उपस्थित रहेंगे.

    # याचिका में दावा किया गया है कि पहले चरण के मतदान के बाद, ईवीएम में गड़बड़ी के कई मामले पाए गए हैं. वैसे इस मुलाकात से थर्ड फ्रंट की संभावनाओं को भी बल मिला है.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    News18 Hindi

    राजीव गांधी पर मोदी की टिप्पणी के खिलाफ EC पहुंची कांग्रेस, प्रचार पर रोक लगाने की मांग

    # कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर-1' बताने वाले बयान पर कार्रवाई की मांग की है.

    # सोमवार को कांग्रेसी नेताओं की एक टीम ने चुनाव आयोग से मिलकर मांग की है कि पीएम मोदी के प्रचार पर तुरंत रोक लगनी चाहिए. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, राजीव शुक्ला और सलमान खुर्शीद इस टीम में शामिल थे.

    # कांग्रेस का कहना है कि अभी चुनाव खत्म होने में दो सप्ताह बचे हैं, ऐसे में पीएम मोदी के प्रचार अभियान पर तुरंत रोक लगनी चाहिए.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    50 करोड़ में PM मोदी को जान से मारने की साजिश रच रहे थे तेज बहादुर: BJP

    # बीएसएफ से बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर यादव का एक और चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

    # इसमें वह 50 करोड़ रुपए के एवज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या करवाने की बात कहते दिख रहे हैं. इस वायरल वीडियो में कथित तौर पर उनके दोस्‍त भी दिख रहे हैं.

    # बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने तेज बहादुर यादव के वायरल वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    PM मोदी के बाद इंटरनेट पर प्रियंका गांधी हैं सबसे ज़्यादा 'ट्रेंडिंग', देखें टॉप 10

    # इस साल लोकसभा चुनाव के मौसम में याहू इंडिया पर पोल सर्च ट्रेंड्स की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाले नेता हैं और दूसरे नंबर पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम है.

    # इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम है.

    # ये डेटा इसलिए भी चौंकाता है कि टॉप टेन लिस्ट में ऐसे नाम भी हैं, जो पहली बार चुनाव मैदान में हैं.
    यहां क्लिक करके जानें किस नंबर पर हैं राहुल गांधी?

    ट्रंप के वीजा नियमों में ढील से भारतीयों का अमेरिका में काम करना होगा आसान

    # अमेरिका बहुत जल्द अपनी आव्रजन नीति में बदलाव कर सकता है.

    # ट्रंप प्रशासन आने वाले कुछ समय में अस्थायी रूप से काम करने वाले तीस हजार से ज्यादा विदेशी श्रमिकों को देश में आने की अनुमति दे सकता है.

    # ट्रंप प्रशासन की ओर से लिया जाने वाला यह निर्णय इस बात को दर्शाता है कि कैसे बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था ने अमेरिका के राष्ट्रपति को अपना निर्णय बदलने पर मजबूर कर दिया.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    राहुल-मुलायम से लेकर शत्रुघ्न सिन्हा तक, पैसों की किल्लत होने पर यहां से उधार लेते हैं आपके फेवरेट नेता

    # देश में लोकसभा चुनाव 2019 की सरगर्मी है. चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार नामांकन के दौरान एक हलफनामा (एफिडेविट) जारी करते हैं, जिनमें उनकी प्रॉपर्टीज़ और इनकम सोर्स की डिटेल होती है.

    # इस जानकारी में एक हैरान करने वाली बात सामने आई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बड़े-बड़े नेता पैसों की किल्लत होने पर बैंकों से नहीं, बल्कि अपने परिवार के लोगों से उधार लेते हैं.

    # क्या आप जानते हैं कि बड़े-बड़े नेता बैंक से नहीं बल्कि अपने परिवार के लोगों से उधार लेते हैं. इस लिस्ट में कांग्रेस चीफ राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के फाउंडर मुलायम सिंह यादव, गिरिराज सिंह के अलावा और कई नेता शामिल हैं.
    यहां क्लिक करके जानें किसने, कितना लिया है उधार?

    इस फोन से 31 हज़ार मीटर की ऊंचाई पर भी ले सकते हैं सेल्फी

    # xiaomi ने अपने फोन को लोगों के दिल तक पहुंचाने के लिए एक बार फिर कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिसे लोग सोच भी नहीं सकते थे.

    # शियोमी ने अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 7 को एक बैलून की मदद से अंतरिक्ष पर भेजा और वहां की खूबसूरत तस्वीरें जारी कर हर किसी को हैरान कर दिया.

    # शियोमी के सीईओ लू जून ने इस पूरी तैयारी का एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह Redmi Note 7 को एक बैलून की मदद से अंतरिक्ष पर भेजा गया.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    IPL 2019: इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती हैं मुंबई और चेन्नई

    # आईपीएल सीजन- 12 के पहले क्वालिफायर पर सबकी निगाहें टिकी हैं. चेन्नई बनाम मुंबई के इस मैच में फैंस के लिए सबसे बड़ी बात ये है कि उनकी टीम किन खिलाड़ियों को मौका देगी.

    # दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी बड़ा है.

    # जो भी टीम ये मैच जीतेगी वह आईपीएल सीजन-12 के फाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसे में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है.
    यहां क्लिक करके देखें क्या हो सकता है प्लेइंग 11?

    News18 Hindi

    PM Modi के कमेंट पर राहुल गांधी का जवाब, अभिनेत्री गौहर खान ने किया ये ट्वीट

    # हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कथित बोफोर्स घोटाले का जिक्र करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना कहा था, 'देश आपके पिता को बेशक 'मिस्टर क्लीन' के नाम से जानता है, लेकिन उनका जीवनकाल 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' के रूप में खत्म हुआ था.'

    # पीएम मोदी (PM MODI) के राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) को लेकर किए गए बयान पर राहुल (Rahul Gandhi) ने ट्विटर पर अपना जवाब दिया.

    # बाद में उनके जवाब को रीट्वीट करते हुए अभिनेत्री गौहर खान (Gauhar Khan) ने ट्वीट किया.
    यहां क्लिक करके पढ़ें क्या लिखा गौहर ने?

    Tags: Chennai super kings, Donald Trump, Election commission, Gauhar Khan, General Election 2019, K Chandrashekhar Rao, Lok Sabha Election 2019, Mumbai indians, Pinarayi Vijayan, PM Modi, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Rajiv Gandhi, Tej Bahadur Yadav

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें