देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तरह टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी को 'दुर्योधन' कहा.

News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 6:43 AM IST
देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए
ममता बैनर्जी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 6:43 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे अपने मुकाम की ओर बढ़ रहे हैं, सियासी वार और पलटवार और तेज होते जा रहे हैं. ऐसे में जहां अरुण जेटली ने आचार संहिता के मामले में कांग्रेस को रोता हुआ छोटा बच्चा बताया है, वहीं प्रियंका गांधी के बाद अब प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने भी प्रधानमंत्री को दुर्योधन कहा है. इसके अलावा और क्या हैं आज की सुर्खियां, पढ़ें-

प्रियंका गांधी की तरह ममता बनर्जी ने भी PM मोदी को कहा दुर्योधन

# चुनावी घमासान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है.

# कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तरह टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी को दुर्योधन कहा.

# ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तुलना महाभारत के पात्रों- दुर्योधन और दुशासन से कर डाली. उन्होंने बांकुरा जिले के बरजोरा की एक रैली में कहा कि दुर्योधन और दुशासन की जोड़ी केंद्र सरकार चला रही है.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

जजों की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम के सुझाए दो नाम सरकार ने लौटाए
# सुप्रीम कोर्ट में दो जजों की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार ने कॉलेजियम की ओर से सुझाए गए दो हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों के नाम लौटा दिए हैं.

# इस बात की जानकारी एक सूत्र ने मंगलवार को दी.

# उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 12 अप्रैल को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अनिरुद्ध बोस और गुवाहाटी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ए एस बोपन्ना के नाम की सिफारिश सुप्रीम कोर्ट के लिए की थी.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

 

राजीव पर PM मोदी की टिप्पणी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस

# प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व पीएम राजीव गांधी को 'भ्रष्टाचारी नंबर 1' कहने के मामले में अब कांग्रेस ने कड़ा रुख अपनाया है.

# कांग्रेस सांसद सुष्‍मिता देव ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में मोदी की इस टिप्पणी के खिलाफ अपील दायर की है. देव ने अपनी शिकायत में कहा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने रिप्रजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट 1951 की धारा 123ए का उल्लंघन किया है.

# देव ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी ऐसे उच्च पद पर बैठे व्यक्ति को करना ठीक नहीं है.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर



आचार संहिता मामले पर रोते हुए बच्चे की तरह बर्ताव न करे कांग्रेस: जेटली

# देश के वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने एक बार फिर से कांग्रेस पर तंज कसा है.

# जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा है, 'कांग्रेस बार-बार आचार संहिता के उल्लंघन की बात करना अब बंद कर दे. वो इस मामले पर किसी रोते हुए बच्चे की तरह बर्ताव करना भी बंद कर दे.

# आदर्श आचार संहिता के कारण अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को खत्म नहीं किया जा सकता है.'
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

सुषमा स्वराज ने संभाला मोर्चा, प्रियंका गांधी के बाद ममता बनर्जी को दिया जवाब

# विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने अलग-अलग ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बयानों पर पलटवार किया.

# उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष ममता बनर्जी को मशहूर शायर बशीर बद्र के एक शेर के जरिए जवाब दिया.

# विदेश मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ममता जी, आज आपने सारी हदें पार कर दीं. आप प्रदेश की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं. कल आपको उन्हीं से बात करनी है.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

अमेरिका: कोलोराडो के स्कूल में फायरिंग, कम से कम 7 बच्चे घायल

# पश्चिमी अमेरिकी राज्य कोलोराडो की राजधानी डेनवर के एक स्कूल में हुई फायरिंग में 7 से 8 बच्चों के घायल होने की खबर है.

# डगलस काउंटी शेरिफ कार्यालय का कहना है कि शूटर्स को खोजने की कोशिश की जा रही है.

# फायरिंग अभी भी हो रही है. STEM स्कूल में इस समय 1,850 से अधिक छात्र मौजूद हैं.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर: PF के 8.65% ब्याज पर संकट!

# कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की ओर से वित्त वर्ष 2018-19 के लिए तय हुई ब्याज दर 8.65 फीसदी पर संकट के बादल छा गए है.

# मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वित्त मंत्रालय ने 8.65 फीसदी ब्याज देने के मामले में EPFO से सफाई मांगी है. वित्त मंत्रालय ने पूछा है कि इतना ब्याज देने के लिए क्या ईपीएफओ के पास पर्याप्त फंड है.

# आपको बता दें कि फाइनेंस कंपनी IL&FS और उसी तरह के अन्य जोखिम भरे निवेशों में कई बड़े निवेशकों को नुकसान उठाना पड़ा है. ऐसे में क्या EPFO नुकसान से बच पाया है. साथ ही, उसके पास क्या अब पर्याप्त रकम है.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

लॉन्च हुआ JioNews, एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की सभी खबरें और देखें ट्रेंडिंग वीडियोज

# हमेशा अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन सर्विस लॉन्च करने वाले जियो ने एक बार फिर कमाल के ऐप और वेब बेस्ड सर्विस (www.jionews.com) की शुरुआत की है जिसका नाम jionews है.

# यह ऐप यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों पर मौजूद है और इसे फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है. इसके अलावा इसे आप वेब पर भी एक्सेस कर सकते हैं.

# JioNews ऐप में आपको 150 से ज्यादा लाइव चैनल्स, 800+ मैगजीन, 250+ न्यूजपेपर्स, फेमस ब्लॉग्स और देश-विदेश के न्यूज वेबसाइट्स को पढ़ने का मौका मिलेगा
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

IPL 2019: पहले क्वालिफायर में मुंबई ने किया चेन्नई को चित, 5वीं बार फाइनल में बनाई जगह

# मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है.

# 132 रनों के लक्ष्य को मुंबई की टीम ने 18.3 ओवर में हासिल कर लिया. मुंबई की जीत में सूर्यकुमार यादव ने 54 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए.

# मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार फाइनल में जगह बनाई है. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के पास अब भी फाइनल में पहुंचने का मौका है. वो पहले एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जीतने वाली टीम से भिड़ेगी.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर



बालाकोट एयरस्ट्राइक और भारत-पाक संबंधों के बारे में नहीं जानते सनी देओल!

# लोकसभा चुनाव के लिए हाल में प्रचार अभियान शुरू करने वाले अभिनेता से नेता बने सनी देओल ने पिछले दिनों गुरदासपुर सीट से नामांकन दाखिल करते वक्त 'गदर' फिल्म में निभाए अपने देशभक्त के किरदार की याद दिलाने के साथ ही अपनी एक और फिल्म का डायलॉग 'ढाई किलो का हाथ' लोगों को सुनाया था.

# लेकिन अब सनी ने कबूल किया है कि उन्हें पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों और भारतीय वायु सेना की बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं है.

# लोकसभा चुनाव में गुरदासपुर सीट से भाजपा के टिकट पर बतौर प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के वक्त अभिनेता सनी देओल ने गदर और दामिनी जैसी फिल्मों के डायलॉग सुनाकर समर्थकों के सामने देशभक्त की छवि बनाई थी.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...