• Home
  • »
  • News
  • »
  • knowledge
  • »
  • देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए

देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने कल दिल्ली के रामलीला मैदान में अपनी रैली में गांधी परिवार को INS विराट का पर्सनल टैक्सी की तरह प्रयोग करने वाला कहा.

  • Share this:
    बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई अपनी रैली में कांग्रेस पर जमकर निशाना बोला और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने गांधी परिवार को INS विराट का पर्सनल टैक्सी की तरह प्रयोग करने वाला कहा. इसके अलावा और क्या हैं आज की सुर्खियां, पढ़ें-

    गांधी परिवार ने पर्सनल टैक्सी की तरह INS विराट का किया इस्तेमाल: PM मोदी

    # प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में बुधवार को एक रैली के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर गंभीर आरोप लगाए.

    # प्रधानमंत्री ने कहा, "क्या आपने कभी सुना है कि कोई अपने परिवार के साथ युद्धपोत से छुट्टियां मनाने जाए? आप भले ही इस सवाल पर परेशान हों, लेकिन यहां हैरान होने की कोई बात नहीं है. ये हुआ है और हमारे देश में हुआ है."

    # पीएम ने यह भी कहा, "कांग्रेस के सबसे बड़े परिवार ने देश की शान में INS विराट को अपनी पर्सनल टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया था. ये सेना के अपमान की बात थी."
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    अब चिदंबरम का मोदी पर वार, कहा- विकास के आंकड़े फर्जी, हुआ एक बड़ा घोटाला

    # कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने लंबे अरसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला.

    # इस दौरान चिदंबरम ने विकास की बात की और विकास के आंकड़ेां को एक दिखावा बताया. केन्द्रीय सांख्यिकीय संगठन के आंकड़ों के संबंध में चिदंबरम ने कहा कि यह मिलीभगत से दिखाए गए हैं. यह एक बड़ा घोटाला है.

    # ट्विटर पर पूर्व वित्त मंत्री ने पीएम को घेरा, कहा- अर्थव्यवस्‍था की स्थिति बद से बदतर हो गई है.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर



    कांग्रेस नेता की मानहानि की वजह से एशियानेट और सुवर्ण न्यूज़ पर 50 लाख रुपये का जुर्माना

    # बैंगलुरू की एक कोर्ट ने कांग्रेस नेता दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या को गलत तरीके से आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग से जोड़े जाने पर एशियानेट न्यूज नेटवर्क और सुवर्ण न्यूज 24x7 के ऊपर 50 लाख रूपये का जुर्माना लगाया है.

    # सितंबर 2013 में सुवर्ण न्यूज ने एक रिपोर्ट को सार्वजनिक किया था जिसमें आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग से कांग्रेस नेता राम्या का नाम जोड़ा गया था. चैनल ने किसी कन्नड़ एक्ट्रेस के भी इसमें शामिल होने की बात कही थी.

    # राम्या सीज़न एक से पांच तक आईपीएल चीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ब्रांड एंबेसेडर थीं. लेकिन स्पॉट फिक्सिंग सीज़न 6 से जुड़ा हुआ है.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    पटना साहिब सीट- 'शत्रु' को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है बीजेपी

    # केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद पिछले 2 महीने से पटना की सड़कों की खाक छान रहै हैं. रवि शंकर प्रसाद को बीजेपी ने पटना साहिब लोक सभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

    # 4 बार से राज्य सभा संसद अरसे से इस सीट से पार्टी के उम्मीदवार बनने की उम्मीद लगाए बैठे थे. लेकिन सिने स्टार शत्रुघन सिन्हा पिछले दो बार उम्मीदवारी में बाजी मार ले गए थे. लेकिन इस बार माहौल बदला-बदला है.

    # पिछले 2 महीने में रविशंकर प्रसाद ने की 100 से ज्यादा सभाएं, तो यूपी के दिग्गज नेताओं समेत शाह और स्मृति इरानी भी यहां करेंगे प्रचार.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    PNB घोटाला: नीरव मोदी की जमानत याचिका फिर रद्द, 30 मई को अगली सुनवाई

    # ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी की बेल को रिजेक्ट कर दिया है. अगली सुनवाई 30 मई को होगी.

    # 19 मार्च को उन्हें स्कॉटलैंड यार्ड से गिरफ्तार कर  लिया गया था. उनके ऊपर भारतीय बैंक पीएनबी से 13 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप है.

    # बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज हुई है. इससे पहले भी 29 मार्च को वह कोर्ट में पेश हुआ था तब चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बथनॉट ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    जब छिड़ेगा परमाणु युद्ध, तब यूं सुरक्षित रहेंगे रूस-अमेरिका के राष्ट्रपति

    # रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन ने हाल ही में फिर चेतावनी दी है कि परमाणु युद्ध नजदीक है. दुनिया तीसरे विश्व युद्ध की ओर बढ़ रही है.

    # वैसे किसी भी परमाणु युद्ध के छिड़ने पर अमेरिका और रूस ने अपने प्रेसीडेंट्स को बचाने की पुख्ता व्यवस्था कर ली है.

    # रूस ने हाल ही में एक ऐसा प्लेन तैयार किया है, जो पूरी तरह एटामिक वार से सुरक्षित है. इसी तरह के दो विमान अमेरिका ने भी बना रखे हैं.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    अमेरिका का बड़ा फैसला! चीन के सामान पर लगाया ज्यादा टैक्स, भारत पर होगा असर?

    # अमेरिका ने चीन के 200 अरब डॉलर के उत्पाद पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने का ऐलान किया है.

    # न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, अमेरिका ने चीन के सामान पर इंपोर्ट ड्यूटी 10 फीसदी से बढ़ाकर 25 फीसदी कर दी है. यह बढ़ाई गई ड्यूटी 10 मई से लागू होगी.

    # एक्सपर्ट्स का कहना है यह फैसला दुनियाभर की अर्थव्यवस्था के लिए निगेटिव है. अब चीन अपने सामान को बेचने के लिए भारत के बाजार को प्रभावित कर सकता है.
    यहां क्लिक करके पढ़ें क्या हो सकता है भारत पर असर?

    इस साल आपके स्मार्टफोन में होंगे ये 10 बड़े बदलाव

    # हर I/O कॉन्फ्रेंस की तरह गूगल ने इस बार भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन में आने वाले नए ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q को लेकर कई बड़े ऐलान किए हैं.

    # Android Q का बीटा वर्जन 23 स्मार्टफोन्स में आएगा और इस साल के अंत तक ऑफिशियली रोलआउट होगा.

    # इस ऑपरेटिंग सिस्टम के आने पर यूजर्स को कई कमाल के फीचर्स मिलेंगे जो फोन के इस्तेमाल करने के तरीके को बदल देंगे.
    यहां क्लिक करके जानें आपके स्मार्टफोन में क्या-क्या बदलाव होने वाले हैं?

    IPL 2019: हैदराबाद IPL से बाहर, दिल्ली खेलेगी क्वालिफायर

    # आईपीएल के एलिमिनेटर मैच में DELHI CAPITALS ने SUNRISERS HYDERBAD को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया.

    # दिल्ली ने एक गेंद पहले 163 रनों का लक्ष्य हासिल किया. दिल्ली को आखिरी दो गेंद पर दो रनों की जरूरत थी और कीमो पॉल ने चौका लगाकर दिल्ली को क्वालिफायर में जगह दिला दी.

    # हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए. जवाब में दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ने 58 रन  बनाए. इसके बाद पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी दिखाते हुए 5 छक्के लगाकर 49 रनों की पारी खेल दिल्ली को जीत दिलाई. दिल्ली अब शुक्रवार को चेन्नई के खिलाफ क्वालिफायर 2 खेलेगी.
    यहां क्लिक करके विस्तार से जानें मैच का हाल



    श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर लेकर आ रही हैं 'रूह अफ़ज़ा'

    # रूह अफ़ज़ा (Rooh Afza) शरबत भले ही कहीं नहीं मिल रहा हो लेकिन श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर (Jhanvi Kapoor) 'रूह अफ़ज़ा' फिल्म लेकर आ रही हैं.

    # अभिनेत्री श्रीदेवी की लाडली बेटी जान्हवी कपूर बॉलीवुड में शानदार डेब्यू कर चुकी हैं.

    # जान्हवी की पहली फिल्म मराठी फिल्म 'सैराट' की हिंदी रीमेक 'धड़क' थी. वहीं इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं. जिनमें से दो फिल्में जान्हवी साइन भी कर चुकी हैं पहली भारतीय वायुसेना अफसर गुंजन सक्सेना की जिंदगी पर आधारित है. वहीं दूसरी फिल्म 'रूह अफ़ज़ा' है.
    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज