देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए

देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें जो आज आपको जाननी चाहिए
आज लोकसभा चुनावों के छठे चरण में सात राज्यों में वोट डाले जाएंगे

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत आज देश के 7 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें से सबसे ज्यादा सीटें यूपी की (14) होंगीं.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत आज देश के 7 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इनमें से सबसे ज्यादा सीटें यूपी(14) की, उसके बाद हरियाणा(10) की और उसके बाद बिहार और प. बंगाल की 8-8 सीटें होंगीं. जिनपर आज वोट डाले जाएंगे. इसके अलावा और क्या हैं आज की प्रमुख सुर्खियां, पढ़ें-

7 राज्‍यों की 59 सीटों पर मतदान आज

# छठे चरण के लिए रविवार को 7 राज्‍यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. इस चरण में भी कुछ हाईप्रोफाइल सीटों पर कांटे का मुकाबला है.



# इस चरण में जो संवेदनशील बूथ या क्षेत्र हैं वहां पर बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ हथियारबंद कमांडो तैनात किए जा रहे हैं.



# छठे चरण में दिल्‍ली की सात, हरियाणा की 10, यूपी की 14, मध्‍य प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल की 8-8 और झारखंड की चार सीटों पर मतदान होगा.
यहां क्लिक करके जानें किन दिग्गजों की किस्मत होगी दांव पर?

शीला दीक्षित ने खाने पर बुलाया, केजरीवाल ने पूछा- कब आऊं घर

# लोकसभा चुनाव में रविवार को दिल्ली में मतदान होना है. उससे चंद घंटे पहले ही दिल्ली के सियासतदानों में आपस में ही ट्विटर वॉर छिड़ गई है.

# मौजूदा सीएम केजरीवाल और पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बीच एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है.

# इसी क्रम में शनिवार को केजवाल ने ट्वीट कर लिखा, "मैंने आपकी सेहत पर कब कुछ बोला? कभी नहीं. मेरे परिवार ने मुझे बुज़ुर्गों की इज़्ज़त करना सिखाया है. भगवान आपको अच्छी सेहत और लम्बी उम्र दे. जब आप अपने इलाज के लिए विदेश जा रहीं थीं तो मैं बिना बुलाए आपकी सेहत पूछने आपके घर आया था. बताइए आपके घर भोजन करने कब आऊँ?"
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

सिनेमाघर में राष्ट्रगान के दौरान खड़ा नहीं हुआ युवक तो लोगों ने पीटा

# बेंगलुरू में एक युवक को थिएटर में चल रहे राष्ट्रगान के दौरान अपनी सीट से खड़ा नहीं होना भारी पड़ गया. पहले तो उसे वहां मौजूद कुछ लोगों ने पीटा और उसके बाद पुलिस ने भी उसके खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम के अपमान की धारा 2 के तहत गिरफ्तार कर लिया.

# हालांकि उसी दिन उसकी जमानत भी हो गई. जानकारी के अनुसार जितिन चांद नामक 29 वर्षीय युवक बेंगलुरु की मगरत रोड स्थित एक मॉल में फिल्म देखने गया था. फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान वह खड़ा नहीं हुआ.

# राष्ट्रगान खत्म होने के बाद उसकी सीट के सामने मौजूद कुछ युवकों ने पहले उससे बहस की और फिर उसको मुक्का मारा. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार सिनेमा घर में जब राष्ट्रगान बजे तो यह जरूरी नहीं है कि आप खड़े हों.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर



फ्लाइट में 6 घंटे कैद रहे 150 यात्री, बेंगलुरु से दिल्‍ली पहुंचने में लगे 15 घंटे

# लोग समय बचाने के लिए फ्लाइट का सफर करते हैं. हजारों मील की दूरी घंटों में तय कर लेते हैं. लेकिन, स्पाइसजेट की फ्लाइट से बेंगलुरु से दिल्‍ली का सफर कुछ ऐसा रहा की यात्रियों को जीवन भर याद रहेगा.

# दरअसल, बेंगलुरु से दिल्‍ली तक के सफर का एवरेज टाइम 3 घंटे का है. लेकिन स्‍पाइसजेट की फ्लाइट नंबर SG-8720 ने यह दूरी 15 घंटे में पूरी की.

# स्‍पाइसजेट की फ्लाइट नंबर SG-8720 ने शुक्रवार की रात बेंगलुरु से उड़ान भरी. फ्लाइट नॉन स्‍टॉप थी, उसे बेंगलुरु से दिल्‍ली के बीच कहीं रुकना नहीं था.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

यहां की सुंदरता ने प्रधानमंत्री मोदी को भी बना दिया फोटोग्राफर, चॉपर से उतर किया क्लिक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading