अपना शहर चुनें

States

अंग्रेजी अख़बारों से: आंध्र प्रदेश से लड़ रहे हैं रोहित वेमुला के दोस्त, संपत्ति के नाम पर कुछ भी नहीं

विजय कुमार पेडापुड़ी (फाइल फोटो)
विजय कुमार पेडापुड़ी (फाइल फोटो)

विजय कुमार ने अपने चुनावी एफिडेविट में अपनी चल और अचल संपत्ति जीरो बताई है.

  • Share this:
गूगल ने ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट जारी करते हुए बताया कि 19 फरवरी से 3 अप्रैल 2019 के बीच भाजपा ने सबसे ज्यादा गूगल को विज्ञापन दिए. जबकि राज्यों में गूगल को आंध्र प्रदेश से सबसे ज्यादा राजनीतिक विज्ञापन मिले. इसके अलावा और क्या हैं आज की राजनीतिक सुर्खियां, पढ़ें-

गूगल, यूट्यूब पर पॉलिटिकल एड देने के मामले में बीजेपी सबसे आगे, खर्चे 1.2 करोड़ रुपये

# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी ने गूगल पर पॉलिटिकल एड देने के लिए 1.21 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. यह डेटा इंडिया स्पेसिफिक ट्रांसपेरेंसी डेटाबेस रणनीति के तहत गूगल ने खुद गुरुवार को जारी किया.



# गूगल के अनुसार 19 फरवरी से अभी तक उसके प्लेटफॉर्म पर सारे राजनीतिक दलों ने मिलकर 831 चुनावी एड दिए हैं, जिसका खर्च 3.76 करोड़ रुपये आया है.
# गूगल के अनुसार कांग्रेस ने इस प्लेटफॉर्म का प्रयोग बहुत ही कम किया है और उन्होंने गूगल पर राजनीतिक प्रचार में मात्र 54 हजार रुपये का खर्च किया है. इसके अलावा दो प्राइवेट ग्रुप- प्रमान्य स्ट्रेटजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड और डिजिटेंट कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड ने मिलकर करीब 1.5 करोड़ रुपये गूगल एड देने में खर्च किए हैं.

पिछले 30 सालों से गुजरात से एक भी मुस्लिम एमपी नहीं पहुंचा लोकसभा

# टाइम्स ऑफ इंडिया एक रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात से लोकसभा जाने वाले आखिरी मुस्लिम अहमद पटेल थे, जो 1984 के आम चुनावों में जीते थे.

# तबसे गुजरात में कोई भी मुस्लिम लोकसभा नहीं गया है.

# तबसे केवल 15 उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिला है और कांग्रेस गुजरात में अकेली राष्ट्रीय पार्टी है जो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

इस हफ्ते रिलीज नहीं होगी फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी'

# हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी बायोपिक 5 अप्रैल को बॉक्स ऑफ़िस पर दस्तक देने वाली थी लेकिन अब फ़िल्म की रिलीज़ को फिलहाल टाल दिया गया है. इस बात की जानकारी खुद सेंसर बोर्ड ने दी है. आज इस पर आखिरी फैसला हो सकता है.

# CBFC ने अपने स्टेटमेंट में साफ किया है कि फिल्म को अभी सेंसर बोर्ड की हरी झंडी नहीं मिली है. सेंसर बोर्ड की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही फिल्म को सर्टिफिकेट दिया जाएगा.

CBFC ने अपने स्टेटमेंट में साफ किया है कि फिल्म को अभी सेंसर बोर्ड की हरी झंडी नहीं मिली है क्योंकि फिल्म अभी सेंसर बोर्ड की प्रक्रिया में है.

आंध्र प्रदेश से लड़ रहे हैं रोहित वेमुला के दोस्त, संपत्ति के नाम पर कुछ भी नहीं

# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित वेमुला के करीबी दोस्त विजय कुमार पेडापुड़ी आंध्र प्रदेश की पारचुर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में हैं.

# उन्हें बीएसपी ने टिकट दिया है. पारचुर विधानसभा सीट, प्रकाशम जिले में आती है.

# विजय कुमार ने अपने चुनावी एफिडेविट में अपनी  चल और अचल संपत्ति जीरो बताई है.

यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं विजय माल्या की तीसरी पत्नी पिंकी, जिससे वो उधार लेते हैं

नॉलेज की खबरों को सोशल मीडिया पर भी पाने के लिए 'फेसबुक' पेज को लाइक करें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज