अंग्रेजी अख़बारों से: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने साध्वी प्रज्ञा के टिकट पर उठाए सवाल

रामदास अठावले ने कहा है कि मुंबई ATS के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे के पास उनके ऊपर कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त सुबूत थे.

News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 8:23 AM IST
अंग्रेजी अख़बारों से: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने साध्वी प्रज्ञा के टिकट पर उठाए सवाल
रामदास अठावले (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: April 29, 2019, 8:23 AM IST
लोकसभा के चौथे चरण का मतदान सोमवार को हो रहा है. जिसमें 9 राज्यों की 71 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस दौरान केवल दो ऐसी सीटों पर मतदान हो रहा है जो कांग्रेस के पास हैं. जबकि राजस्थान की जिन 13 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, वे सारी ही बीजेपी के पास हैं. इसके अलावा और क्या हैं आज की राजनीतिक सुर्खियां, पढ़ें-

लोकसभा चुनावों के चौथे चरण का मतदान आज, 9 राज्यों की 71 सीटों पर हो रहा है मतदान



# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सोमवार को चौथे चरण का मतदान हो रहा है. जिसमें 9 राज्यों की 71 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

# आज मतदान के दौरान बीजेपी के पास बचाने के लिए अपनी 45 सीटें हैं. जिसमें सबसे ज्यादा राजस्थान से, सभी 13 और यूपी की 13 में से 12 सीटें हैं.

# कांग्रेस के पास आज के मतदान के दौरान बचाने के लिए मात्र 2 सीटें हैं. जिनमें से एक प. बंगाल की और एक मध्य प्रदेश की है. वहीं शिवसेना के पास बचाने के लिए अपनी 9 सीटें हैं.

बीजेपी ने नहीं दिया पर्रिकर के बेटे को टिकट

# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को बीजेपी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे को पणजी से होने वाले विधानसभा उपचुनावों का टिकट नहीं दिया है.
Loading...

# उसकी जगह बीजेपी ने अगले महीने होने वाले उपचुनावों के लिए पूर्व MLA सिद्धार्थ कुंकोलिएंकर को टिकट दिया है.

# इस मामले में पर्रिकर के बेटे उत्पल ने कहा है, "कोई भी जो राजनीति में प्रवेश कर रहा हो, उसे परेशानियों का सामना करना पड़ता है, खासकर तब, जब वो साफ-सुथरा काम करना चाहता हो."

पाकिस्तान से आए 1000 लोग भी आज डालेंगे वोट

# हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के मतदान में पाकिस्तान से आए 1000 लोग भी आज वोट डालेंगे.

# ये सभी 18 मई, 2001 को जोधपुर में आकर बस गए थे. जिसके बाद से वे यहीं रह रहे हैं. इन्हें इसी साल की शुरुआत में भारत सरकार की ओर से भारत की नागरिकता दी गई है.

# इन प्रवासियों में से रेवाराम भील ने बताया कि इस साल की 1 जनवरी को उनके माता-पिता और उनकी पत्नी को भारत की नागरिकता मिली है.

निर्वाचन अधिकारी ने गौतम गंभीर के खिलाफ आतिशी की शिकायत को खारिज किया

# पूर्वी दिल्ली की लोकसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी ने आप की उम्मीदवार आतिशी की ओर से की गई बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर की शिकायत को खारिज कर दिया है.

# आतिशी ने शाकियात की थी कि गंभीर ने बिना पूर्व अनुमति के एक प्रचार रैली की है. जिसके लिए उनका टिकट कैंसिल होना चाहिए.

# इस पर निर्वाचन अधिकारी के. महेश ने कहा है कि गंभीर को पूर्वी दिल्ली के कई भागों में रोडशो करने की अनुमति पहले से मिली हुई थी.

NDA मिनिस्टर रामदास अठावले ने साध्वी प्रज्ञा पर उठाए सवाल, कहा ATS के पास थे सुबूत

# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और NDA के सहयोगी रामदास अठावले ने रविवार को मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा को भोपाल लोकसभा सीट से टिकट जिए जाने के कदम की आलोचना की है.

# उन्होंने कहा कि उनका (प्रज्ञा का) नाम मालेगांव मामले में सामने आया था और उनके (प्रज्ञा के) खिलाफ पूर्व महाराष्ट्र ATS चीफ हेमंत करकरे के पास पर्याप्त सुबूत थे.

# अठावले ने प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान की आलोचना भी की, जिसमें प्रज्ञा ने कहा था, "करकरे मेरे श्राप से मरा." हालांकि प्रज्ञा ठाकुर ने बाद में अपने इस बयान को वापस ले लिया था.

यह भी पढ़ें: इस इंडियन लड़की को अपने देश बुलाने के लिए क्यों बेकरार है अमे‌रिका

नॉलेज की खबरों को सोशल मीडिया पर भी पाने के लिए 'फेसबुक' पेज को लाइक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...