सियासी हलचल: कांग्रेस अपने घोषणा-पत्र में कर सकती है देशद्रोह कानून खत्म करने का वादा

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस 'स्वास्थ्य सुविधाओं के अधिकार' (राइट टू हेल्थकेयर) को भी अपने घोषणा-पत्र में शामिल कर सकती है.

  • Share this:
    कांग्रेस इस बार पॉपुलर मुद्दों के साथ ही बीजेपी के कार्यकाल में चर्चित रहे मुद्दों पर भी अपना फोकस करना चाहती है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार उसके मैनिफेस्टो में देशद्रोह खत्म किए जाने और राइट टू हेल्थकेयर दिए जाने जैसी बातें हो सकती हैं. इसके अलावा क्या हैं आज की सियासी सुर्खियां, पढ़ें -

    कांग्रेस अपने घोषणा-पत्र में कर सकती है देशद्रोह कानून खत्म करने का वादा
    # टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस अपने घोषणा-पत्र में सत्ता में आने पर देशद्रोह कानून को खत्म करने का वादा कर सकती है.

    # सूत्रों के अनुसार कई मामलों में देशद्रोह कानून के जरिए केवल लोगों को परेशान किए जाने के आरोप लग चुके हैं. इसलिए कांग्रेस इसके बारे में सोच रही है.

    # टाइम्स की एक और रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस 'स्वास्थ्य सुविधाओं के अधिकार' (राइट टू हेल्थकेयर) को भी अपने घोषणा-पत्र में शामिल कर सकती है.

    झारखंड से पांच बार एमपी रहे बीजेपी के रवींद्र कुमार पांडेय का टिकट कटा, बोले, बेईमानी हुई
    # पांच बार बीजेपी से एमपी रहे रवींद्र कुमार पांडेय की सीट इस बार झारखंड में बीजेपी के सहयोगी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन को दे दी गई है.

    # इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा है कि उनके साथ बेईमानी हुई है और उन्होंने पार्टी से इस निर्णय की समीक्षा की मांग की है.

    # उन्होंने पार्टी से कहा, "उनकी बिना सवालिया निशान की वफादारी का पार्टी ने यह सिला दिया है. पार्टी ने उन्हें कुर्बान कर दिया है..."

    23 विपक्षी पार्टियां ईवीएम और वीवीपैट को लेकर कोर्ट पहुंची
    # कम से कम 50 परसेंट वोटर वैरिफाइएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) को हर विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र में गिनने की मांग की थी.

    # द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक इन 23 पार्टियों में 7 में से 6 राष्ट्रीय दल और 17 क्षेत्रीय पार्टियां शामिल हैं.

    # इन पार्टियों ने निर्वाचन आयोग के सामने दावा किया था कि वे देश की 70 से 75 परसेट जनता का नेतृत्व करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.