अंग्रेजी अख़बारों से: अपना दल में पारिवारिक फूट के चलते बंट सकते हैं कुर्मी वोटर

सोने लाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया पटेल दोनों ही खुद के धड़े को असली अपना दल बताती हैं और खुद के कार्यकर्ताओं के असली पार्टी वर्कर होने का दावा करती हैं. इसके चलते कुर्मी वोटों के बंटने की संभावना है.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 9:42 AM IST
अंग्रेजी अख़बारों से: अपना दल में पारिवारिक फूट के चलते बंट सकते हैं कुर्मी वोटर
कृष्णा पटेल और अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 9:42 AM IST
बंगाल में हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगा दी है. अब वहां सीधे आखिरी चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे. प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने चुनाव आयोग के इस कदम को पक्षपातपूर्ण बताया है. इसके अलावा और क्या हैं आज की राजनीतिक सुर्खियां, पढ़ें-

बंगाल में हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने प्रचार पर लगाई पाबंदी



# हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग ने बंगाल में चुनाव प्रचार पर आखिरी चरण के चुनाव से एक दिन पहले पाबंदी लगा दी है. यानि अब कोई चुनाव प्रचार नहीं होगा और सीधे वोट डाले जाएंगे.

# वहीं प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने चुनाव आयोग के इस कदम को पक्षपाती बताया है.

# यह चुनाव आयोग का अपनी तरह का पहला कदम है. यह एक्शन पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली पर हमले के 19 घंटे के अंदर उठाया गया.

अपना दल में पारिवारिक फूट के चलते बंट सकते हैं कुर्मी वोटर

# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार सोने लाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल और बेटी अनुप्रिया पटेल दोनों ही खुद के धड़े को असली अपना दल बताती हैं और खुद के कार्यकर्ताओं के असली पार्टी वर्कर होने का दावा करती हैं. इसके चलते कुर्मी वोटों के बंटने की संभावना है.# पार्टी के संस्थापक सोने लाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल और उनके दामाद पंकज निरंजन (जिनकी शादी कृष्णा पटेल की छोटी बेटी पल्लवी से हुई है) क्रमश: गोण्डा और फूलपुर की सीटों से कांग्रेस के टिकट पर उम्मीदवार हैं लेकिन वे खुद को अपना दल का ही बताती हैं और उनके वोट पाने का दावा भी करती हैं.

# कृष्णा पटेल, अनुप्रिया पर नई पार्टी बनाने का आरोप लगाती हैं. वहीं अनुप्रिया की पार्टी का यूपी में बीजेपी के साथ गठबंधन हैं. उन्हें बीजेपी की ओर से लड़ने के लिए दो सीटें मिली हैं. अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से उम्मीदवार हैं, जबकि रिजर्व सीट रॉबर्टगंज में उनकी पार्टी से पकौड़ी लाल कोल उम्मीदवार हैं.

मंगल पांडेय के परिवार ने किया बीजेपी का समर्थन

# टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक यूपी के बलिया जिले में बीजेपी के उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह मस्त, एक राजपूत और गठबंधन के उम्मीदवार सनातन पांडेय (सपा), एक ब्राह्मण के बीच चुनावी लड़ाई है.

# इसी दौरान 1857 के पहले स्वतंत्रता संग्राम के नायक रहे मंगल पांडेय की पांचवी पीढ़ी के वंशजों संतोष कुमार पांडेय और प्रभु नाथ पांडेय ने अपना समर्थन बीजेपी को दिया है.

# दोनों भाई 2005 में मंगल पांडेय पर बनी फिल्म के बारे में बात करते ही नाराज हो जाते हैं. उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी की सरकार आई तो वह मंगल पांडेय के सम्मान को वापस दिलाएगी.

मायावती ने पीएम मोदी के प्रधानमंत्री पद के लिए बताया अनफिट

# हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें देश के सबसे बड़े पद के लिए 'पूरी तरह से अनफिट' करार दिया है.

# मायावती ने मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल को भी काला धब्बा कहा है.

# मायावती ने यह भी बताया कि बीएसपी के कार्यकाल के दौरान यूपी पूरी तरह से दंगा मुक्त रहा.

कैंपस से उछला था पत्थर, विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने वालों ने पहन रखी थी भगवा शर्ट

# इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता में विद्यासागर कॉलेज हॉस्टल के बाहर ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने वाले लोगों का एक वीडियो सामने आया है.

# यह उन दो वीडियो में से है, जिनका प्रयोग कोलकाता पुलिस जांच के लिए कर रही है.

# इस वीडियो में भगवा शर्ट पहने और एक लड़के को भगवा पगड़ी पहने मूर्ति तोड़ते हुए देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: मोदी के काम का कायल हुआ चीन, सरकारी अखबार ने की तारीफ

नॉलेज की खबरों को सोशल मीडिया पर भी पाने के लिए 'फेसबुक' पेज को लाइक 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार