लाइव टीवी

Valentine पर खास: वो टैक्सी ड्राइवर की पोती थी और तलाकशुदा, स्पेन के प्रिंस को पहली नजर में उससे हो गया था प्यार

Sanjay Srivastava | News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 4:46 PM IST
Valentine पर खास: वो टैक्सी ड्राइवर की पोती थी और तलाकशुदा, स्पेन के प्रिंस को पहली नजर में उससे हो गया था प्यार
अपने प्यार के साथ स्पेन के किंग

रॉयल परिवार के लोग भी अक्सर जब प्रेम में गिरफ्तार होते हैं तो तमाम सीमाएं टूट जाती हैं. ऐसा ही प्रेम स्पेन के प्रिंस को एक तलाकशुदा टीवी एंकर से हुआ था. जो एक मामूली परिवार से ताल्लुक रखती थी. किंग और क्वीन शादी के लिए राजी नहीं थे. फिर कैसे हुई शादी. अब वो लड़की दुनियाभर में स्पेन की फेमस क्वीन है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:
वो एक टैक्सी ड्राइवर की पोती थी. टीवी रिपोर्टर के तौर पर उसने अपनी पहचान बनाई. कुछ मिलाकर वो एक मध्यम श्रेणी परिवार की लड़की थी. जब वो एक रिपोर्टिंग पर गई तो स्पेन के राजकुमार का दिल उस पर आ गया. दोनों में प्रेम हुआ. फिर शादी. अब वो स्पेन की रानी है.

उन दोनों की प्रेम कहानी किसी फिल्मी परीकथा की तरह लगती है. ये प्रेम कहानी है कि स्पेन के किंग फिलिप की और उनकी पत्नी रानी लेतिजिया की. दोनों की बैकग्राउंड इतनी अलग अलग है कि हैरानी होती है कि दोनों कैसे मिले और एक दूसरे के हो गए.

किंग फिलिप स्पेन के किंग जुआन कार्लोस और क्वीन सोफिया के लाड़ले बेटे थे. लेकिन जब उन्होंने एक मामूली पृष्ठभूमि की लड़की से शादी की तो स्पेन में भूचाल जरूर आ गया. अखबारों में तमाम गॉसिप छपे.

बाबा टैक्सी चलाते थे 

दरअसल लेतिजिया स्पेन के एक टीवी चैनल की खूबसूरत एंकर थीं. तलाकशुदा थीं. उनके बाबा स्पेन में टैक्सी चलाते थे. वो मध्यम वर्गीय परिवार की थीं. उनकी पृष्ठभूमि और बाबा का मामूली ड्राइवर होना स्पेन में विवाद की बड़ी वजह बन गया. लोग तरह तरह की बातें करने लगे. लोग सवाल करने लगे कि क्या प्रिंस को शादी के लिए एक तलाकशुदा लड़की ही मिली थी.

लेतिजिया स्पेन के टीवी चैनल में एंकर थी. जब वो एक रिपोर्टिंग पर गईं तो स्पेन के प्रिंस ने उन्हें टीवी पर देखा और पहली नज़र में प्यार हो गया


वो बहुत बड़ा बनना चाहती थीये कहना चाहिए कि लेतिजिया खुद टीवी की एंकर के तौर पर पहचान बना चुकी थीं. उन्हें स्पेन की 30 वर्ष से कम उम्र की खूबसूरत एंकर्स में गिना जाता था. उनके तमाम कद्रदान थे. जब वो रिपोर्टिंग करने जातीं तो उनकी रिपोर्ट की तारीफ होती थी. हां, मामूली घर की इस लड़की की भी खुद बहुत बड़ा बनाने की महत्वाकांक्षा जरूर थी.

रिपोर्टिंग करती लड़की पर मोहित हो गया था प्रिंस
इन दोनों की मुलाकात भी अजीबोगरीब तरीके से ही हुई. उन दिनों स्पेन के समुद्र तटीय इलाकों में समुद्र में बड़े पैमाने पर तेल फैल गया था. इससे बड़ी समस्या पैदा हो गई थी. ये वर्ष 2002 की बात है. लेतिजिया उसकी रिपोर्टिंग करने गईं थीं. प्रिंस से लेतिजिया की मुलाकात इससे पहले एक पार्टी में अनौपचारिक तौर पर हो चुकी थी लेकिन जब उन्होंने उसे दूसरी बार टीवी पर रिपोर्टिंग करते देखा तो उस पर मोहित हो गया.

स्पेन के प्रिंस ने लेतिजिया के पास चार बार मिलने का पैगाम भेजा और हर बार जवाब आया-नहीं


ये पहली नजर का प्यार था
हालांकि स्पेन के किंग और क्वीन चाहते थे कि बेटा किसी रॉयल फैमिली में ही शादी करे लेकिन उसे वहां की कोई लड़की मनमाफिक नहीं लग रही थी. लेकिन लेतिजिया को देखते ही मानो उसके दिल की घंटी ही बज उठी. शायद ये पहली नजर का प्यार था. हालांकि इसके बाद 34 साल के प्रिंस को लेतिजिया से मुलाकात के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

प्रिंस मिलना चाहते थे लेकिन चार बार सुनना पड़ा, 'नहीं'
आपको लग सकता है कि रॉयल परिवार में शादी करने से कौन लड़की मना करेगी लेकिन यहां मामला अलग था. फिलिप को वाकई लेतिजिया को मनाने और अपनी पत्नी बनाने के लिए काफी समय देना पड़ा. यहां तक की वो पहली बार व्यक्तिगत मुलाकात के लिए भी बहुत मुश्किल से ही उसे राजी कर पाए. पहली चार बार जब उन्होंने मिलने के लिए के लिए कहा तो जवाब नहीं में था. जब वो मिलने के लिए तैयार हुई तो भी ये काफी सीक्रेट मीटिंग थी.

जब प्रिंस लेतिजिया को जीवनसंगिनी बनने के लिए मना पाया तो दूसरी बड़ी बाधा थी उनके पेरेंट्स यानि किंग और क्वीन, जो नहीं चाहते थे कि उनका बेटा एक मामूली बैकग्राउंड वाली तलाकशुदा लड़की से शादी करे


वो दस साल रिलेशनशिप में रह चुकीं थीं
जब लेतिजिया शादी के लिए तैयार हो गईं तो दूसरा मुश्किल समय था प्रिंस फिलिप के पेरेंट्स को मनाने का. जैसा पहले ही लिखा जा चुका है कि वो ऐसी किसी लड़की को राजभवन की बहू बनाने को तैयार नहीं थे. लेतिजिया का पहला पति गुरेरो पेरेज एक यूनिवर्सिटी में लेक्चरर था. उन्होंने 10 साल तक साथ रहने के बाद 1998 में शादी की थी लेकिन ये लंबी नहीं चल पाई. एक साल बाद ही उनका तलाक हो गया.

फिलिप को बेशक इस बात की परवाह नहीं थी और उन्होंने अपने पेरेंट्स को किसी तरह मना ही लिया. वर्ष 2004 में दोनों की शादी हुई. शादी भव्य और शानदार थी. दुनियाभर से हस्तियां उसमें पहुंचीं.

अब इस शादी को 16 साल हो चुके हैं. उनका अपना हंसता खेलता परिवार है और दो बेटियां. क्वीन लेतिजिया दुनियाभर के तमाम इवेंट्स में शिरकत करती हैं


अब वो स्पेन की फेमस क्वीन हैं
लेतिजिया ने पत्रकारिता का करियर छोड़कर परिवार पर फोकस किया. उसने दो सुंदर बेटियों लेनोर और सोफिया को जन्म दिया. उनका जीवन सुखमय है. वो दुनियाभर में अपने पति के साथ यात्राएं करती हैं. तमाम प्रोग्राम्स से जुड़ी रहती हैं. 2014 जब प्रिंस फिलिप किंग बने तो लेतिजिया क्वी.

ये भी पढ़ें
कोरोना वायरस से मंडराया चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की गद्दी पर खतरा
दादा के बनाए कानून के शिकंजे में फंसे उमर अब्दुल्ला, जानें क्या है पब्लिक सेफ्टी एक्ट
क्या है बोडो समझौता, जिसके जश्न में शामिल होने असम जा रहे हैं पीएम मोदी
कांग्रेस और बीजेपी दोनों की पसंद रहे हैं राम मंदिर के ट्रस्टी परासरन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 4:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर