अपना शहर चुनें

States

कौन है वो अकेली मॉडल, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन फॉलो करते हैं?

अमेरिकी मॉडल क्रिसी टीगेन (Chrissy Teigen)
अमेरिकी मॉडल क्रिसी टीगेन (Chrissy Teigen)

क्रिसी टीगेन (Chrissy Teigen) को चार सालों से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर (Doanld Trump on twitter) पर ब्लॉक कर रखा था. अब जो बाइडन (Joe Biden) ने आते ही राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उन्हें फॉलो किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:49 AM IST
  • Share this:
राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही जो बाइडन (Joe Biden) को अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट मिला. इससे वे 13 लोगों को फॉलो कर रहे हैं. इस सूची में जो की पत्नी जिल बाइडन, कमला हैरिस समेत वाइट हाउस के कई अधिकारी हैं. साथ ही एक मॉडल भी हैं. क्रिसी टीगेन (Chrissy Teigen) नाम की इस मॉडल ने खुद ही बाइडन से उन्हें फॉलो करने का अनुरोध किया था.

अमेरिका में कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्विटर समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का व्यक्तिगत अकाउंट निलंबित कर दिया. माना जा रहा है कि ट्रंप पर ये ट्विटर का स्थायी बैन है. दुनियाभर में लगभग 8.8 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स वाले ट्रंप का इधर अकाउंट बैन हुआ, उधर राष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही जो बाइडन राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पोटस (Potus) पर आ गए. इसपर फिलहाल 5.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं इससे जिन 13 लोगों को फॉलो किया जा रहा है, उसमें एक नाम की बड़ी चर्चा है.

joe biden
राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के साथ ही जो बाइडन को अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट मिला फोटो (news18 English via Reuters)




दरअसल क्रिसी ने ट्वीट करके बताया कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने उन्हें राष्ट्रपति के आधिकारिक अकाउंट पर ब्लॉक कर दिया था. इस वजह से वे चार सालों से राष्ट्रपति के ट्वीट नहीं देख पाती थीं. अपना दुखड़ा सुनाते हुए मॉडल ने साथ में अनुरोध किया कि क्या बाइडन उन्हें फॉलो कर सकते हैं. बाइडन ने तुरंत उनकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली. इसके बाद से ही क्रिसी और उनके फॉलोअर्स काफी खुश हैं और ट्विटर पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं.
ये भी पढ़ें: Explained: अंतरिक्ष का रेडिएशन कितना खतरनाक है, क्या बदलता है शरीर में?

लगभग 35 साल की क्रिसी सालों से ट्रंप की नीतियों की मुखर आलोचक रही हैं. साल 2017 में उन्होंने एक ट्वीट में ये बात खुलकर कह दी थी, जिसके बाद ही ट्रंप ने उन्हें ब्लॉक किया. इसके बाद साल 2019 में जो बाइडन के चुनाव प्रचार के दौरान क्रिसी और उनका परिवार लगातार बाइडन के पक्ष में बोलते और अप्रत्यक्ष प्रचार करते रहे.

ये भी पढ़ें: क्यों पैंगोलिन नामक जीव की दुनिया में सबसे ज्यादा तस्करी हो रही है? 

थाइलैंड की मां और अमेरिकन पिता की संतान क्रिसी ने साल 2010 में मॉडलिंग से शुरुआत की और बहुत कम समय में बड़ा रुतबा हासिल कर लिया. वे अब तक कई टीवी शो भी होस्ट कर चुकी हैं और खाना पकाने पर दो किताबें भी लिख चुकी हैं. मूल रूप से वे फूड शोज में आती हैं और खुद को दूसरी मॉडल्स से इतर फूडी कहती हैं.

chrissy
लगभग 35 साल की क्रिसी सालों से ट्रंप की नीतियों की मुखर आलोचक रहीं


मॉडल की निजी जिंदगी पर थोड़ा और गौर करें तो देखते है कि वे शादीशुदा और दो बच्चों की मां हैं. क्रिसी ने लंबी डेटिंग के बाद गायक जॉन लीजेंड ने शादी की. इस जोड़े की दो संतानें हैं- एक बेटी और एक एक बेटा. साल 2020 में इनकी तीसरी संतान मृत जन्मी, जिसके बाद क्रिसी ने कभी मां न बनने का फैसला लिया बता दें कि वे लगातार पोस्ट-पार्टम डिप्रेशन पर भी बात करती रहीं, जो प्रेग्नेंसी के बाद बहुत सी महिलाओं में देखा जाता है.

ये भी पढ़ें: Explained: घोटाला, जिसने दुनिया के 8वें सबसे ईमानदार देश की सरकार गिरा दी 

ये तो हुई क्रिसी की निजी जिंदगी और पेशे की बात लेकिन राजनीति और सामाजिक बदलावों को लेकर भी ये मॉडल काफी मुखर रही. वे खुद को फेमिनिस्ट कहती हैं और उनका मानना है कि बच्चों को भी वे इसी तरह से बड़ा करेंगी. क्रिसी लगातार बच्चों और अभिभावकों से जुड़ी सामाजिक संस्थाओं को बड़े डोनेशन देती रहीं.

ये भी पढ़ें: चीन में मीठे पानी की सबसे बड़ी झील 'पोयांग' को लेकर क्यों मचा हल्ला?  

साल 2020 में क्रिसी का नाम काफी चर्चा में रहा, जब अश्वेत मूल के अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत से अमेरिका गरमाया हुआ था. उस दौरान प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. क्रिसी ने तब 200,000 डॉलर उन प्रदर्शनकारियों की जमानत के लिए दान कर दिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज