लाइव टीवी

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में मशहूर हैं पुलिस कमिश्नर सज्जनार

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 12:34 PM IST
तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में मशहूर हैं पुलिस कमिश्नर सज्जनार
साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी सज्जनार

हैदराबाद पुलिस के गैंगरेप-मर्डर मामले के चारों अभिय़ुक्तों के एनकाउंटर के बाद पुलिस कमिश्नर सज्जनार देशभर में हीरो बनकर उभरे हैं. वो लो-प्रोफाइल रहने वाले विनम्र शख्स हैं लेकिन अपराधियों से टकराने में किसी भी तरह के दबाव की परवाह नहीं करते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 12:34 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद में गैंगरेप और मर्डर के चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद देशभर से पुलिस कमिश्रर को बधाई देने के संदेश सोशल मीडिया में छाए हुए हैं. सज्जनार बहादुर पुलिस अफसर रहे हैं. हर कोई अब उनके बारे में जानना चाहता है.

सज्जनार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट माना जाता रहा है. वो हैदराबाद और सिकंदराबाद के आउटस्कर्ट इलाके साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर हैं. सज्जनार 1996 बैच के आईपीएस हैं. इससे पहले उनके नाम दो बड़े एनकाउंटर के मामले रहे हैं. एक मामला वारंगल में पुलिस कमिश्नर रहते हुए दो लड़कियों पर एसिड अटैक करने वाले तीन युवकों के एनकाउंटर का मामला था. 2008 के इस मामले में तीन युवक मारे गए थे. तब उनके ऊपर इन युवकों को रिहा करने का दवाब था. ये युवक रसूखदार परिवारों के थे.

इससे पहले दो बड़े नक्सलियों के एनकाउंटर में भी उनका नाम आया था. ये नक्सली हैदराबाद के आउटस्कर्ट में मारे गए थे. उनके नाम नसीमुद्दीन और नईम थे. तब वो आईजी स्पेशल इंटेलिजेंस ब्रांच में थे. हैदराबाद में जैसे ही गैंगरेप में मर्डर का मामला सामने आया वो तुरंत सक्रिय हो गए. दो दिनों के भीतर चारों आरोपी पकड़े. एफआईआर दर्ज नहीं करने वाले साइबराबाद के तीन पुलिसकर्मी सज्जनार के ही आदेश पर सस्पेंड कर दिये गए.


ट्विटर पर एनकाउंटर और हैदराबाद पुलिस ट्रेंड कर रहा है. जहां एनकाउंटर ट्रेंड पर सवा लाख से ज्यादा लोग ट्वीट कर चुके हैं. वहीं हैदराबाद पुलिस पर भी लगातार लोगों के ट्वीट बढ़ रहे हैं और ये सुबह 11.45 बजे तक 80 हजार से ज्यादा हो चुके थे. इन दोनों ट्रेंड्स में सज्जनार और हैदराबाद पुलिस को बधाई का तांता लगा हुआ है. हर किसी की नजर में सज्जनार हीरो बनकर उभरे हैं.

सोशल मीडिया पर इसे सबसे बढ़िया खबर बताया जा रहा है. हैदराबाद पुलिस ने शानदार काम किया है. आईपीएस वीसी सज्जनार आप 130 करोड़ की आबादी के हीरो हैं. एक और ट्वीट कहता है, पुलिस ने जो किया वो बहादुरी का काम है, इस देश के सभी लोगों को सुकून मिला है. कानून की दृष्टि में इसकी जैसी भी व्याख्या हो लेकिन धर्म और संस्कृति को बदनाम करने वाले ऐसे अपराधियों और आतंकवादियों के खिलाफ ऑन द स्पॉट कार्रवाई होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :-

गैंगरेप के आरोपियों का क्यों हुआ एनकाउंटर, पुलिस ने बताई ये वजह
हैदराबाद गैंगरेप: इसी तरह वारंगल एनकाउंटर में मारे गए थे एसिड अटैक के आरोपी
आरोपियों की गिरफ्तारी दिखाने से पहले ही होने लगी थी दूसरे विकल्पों की चर्चा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नॉलेज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 12:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर