होम /न्यूज /जीवन शैली /भारत की 4 जगहें, जहां पर आप को मिल सकता है एडवेंचर का तड़का

भारत की 4 जगहें, जहां पर आप को मिल सकता है एडवेंचर का तड़का

भारत की चार एडवेंचरस जगह, Image-Canva

भारत की चार एडवेंचरस जगह, Image-Canva

Adventurous places in india- एडवेंचर करने का शौक है और कोई ट्रिप प्लान करना चाहते हैं तो भारत में ऐसी कई जगहें हैं, जहा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

रूपकुंड ट्रैक भारत में ये सबसे एडवेंचर ट्रैक में से एक है
भारत में सबसे एडवेंचर की जगहों में से एक है मेघालय
300 फिट की उंचाई से समुंद्र को देखना काफी एडवेंचरस हो सकता है

Adventurous Places in India-शायद ही कोई इंसान ऐसा हो जिसे घूमने का शौक ना हो. काफी लोग हैं जो अलग-अलग जगहों पर घूमने के शौकीन होते हैं. किसी को सूकून देने वाली जगहों पर समय बिताना अच्छा लगता है तो किसी को नई-नई जगहों पर जाकर एडवेंचर करना पसंद होता है. हालांकि एडवेंचर वाली जगहों पर जाकर समय बिताना एक अलग ही एक्सपीरियंस देता है. पहाड़ों वाली जगहों पर एडवेंचर करने का अपना एक अलग ही मजा होता है. अगर आप भी एडवेंचर करने के शौकीन हैं, और इस सोच को लेकर कन्फ्यूज हैं कि कहां जाएं और कहां नहीं, तो इस कन्फ्यूजन को भी दूर कर देते हैं. भारत में मौजूद इन 4 जगहों में आपको एडवेंचर का तड़का मिल सकता है. वो कैसे, चलिए जान लेते हैं.

रूपकुंड ट्रैक
ट्रैकिंग करने के शौकीन हैं तो रूपकुंड ट्रैक में जाने का प्लान कर सकते हैं. उत्तराखंड में मौजूद इस ट्रैक में काफी सारे कंकाल भी देखने को मिल सकते हैं. भारत में ये सबसे एडवेंचर ट्रैक में से एक है.

शिमला से लेह, बाइक राइड
लेह लद्दाख जाने के लिए बाइक सबसे बढ़िया विकल्प है. अपने फ्रेंड सर्कल के साथ शिमला से लेह जाने का प्लान कर सकते हैं. यहां पर कुछ ऐसी ठंडी जगहें हैं. जहां पर ताजगी महसूस की जा सकती है. अगर दिल के मरीज हैं, तो यहां पर जाने से बचें.

कैविंग के लिए मेघायल
भारत में सबसे एडवेंचर की जगहों में से एक है. मेघालय अपनी गुफाओं के लिए काफी फेमस है. जहां से निकला किसी एडवेंचर से कम नहीं है. यहां पर जाने से पहले पैकिंग को अच्छे से करें, और सेफ्टी गियर रखना ना भूलें, क्योंकि जंगल में कई जंगली दोस्तों से भी सामना हो सकता है.

पैरासेलिंग के लिए केरल
समुंद्र को उंचाई से निहारते हुए एडवेंचर करना चाहते हैं, तो पैरासेलिंग एक बढ़िया विकल्प है. यह केरल में है. 300 फुट की उंचाई से समुंद्र को देखना काफी एडवेंचरस हो सकता है. भारत में मौजूद ये 4 जगहें ऐसी हैं, जहां पर एडवेंचर करने का प्लान किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: इन 10 जगहों की हवा में घुला है रोमांस, जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगे यादें

ये भी पढ़ें:  नेचर लवर्स के लिए बेहतरीन हैं हिमाचल प्रदेश के ये 5 टूरिस्ट प्लेस

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Travel

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें