कृति सेनन के 5 ब्यूटी सीक्रेट्स, करें फॉलो और बनें खूबसूरत

 एक्टिंग स्किल्स के साथ-साथ कृति अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के भी खास तरीके जानती हैं.
एक्टिंग स्किल्स के साथ-साथ कृति अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के भी खास तरीके जानती हैं.

कृति की त्वचा एकदम फ्लॉलेस है. बिना मेकअप के भी कृति बिल्कुल परफेक्ट नजर आती हैं. वह अपनी स्किन को नैचुरल तरीके से रखना पसंद करती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 1:14 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन इंडस्ट्री में न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं बल्कि लोग उनकी हाइट और उनकी ब्यूटी के लिए भी उन्हें काफी पसंद करते हैं. एक्टिंग स्किल्स के साथ-साथ कृति अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के भी खास तरीके जानती हैं. लोग उनकी गॉर्जियस स्किन की काफी तारीफ करते हैं. आपको बता दें कि कृति की त्वचा एकदम फ्लॉलेस है. बिना मेकअप के भी कृति बिल्कुल परफेक्ट नजर आती हैं. कृति अपनी स्किन को नैचुरल तरीके से रखना पसंद करती हैं. आइए आपको बताते हैं कृति सेनन के 5 ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में जिन्हें फॉलो करके आप भी खूबसूरत दिख सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंः Upper Lips के बाल हटाने के 4 खास घरेलू उपाय, ऐसे करें इस्तेमाल

सनस्क्रीन लोशन जरूरी
कृति के बैग में हमेशा एक अच्छा सनस्क्रीन लोशन मौजद रहता है. उनका मानना है कि घर से बाहर निकलने से पहले इसकी जरूरत पड़ती है. यह टैनिंग से बचाता है. उनका कहना है कि ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं कि धूप होने पर ही इसका इस्तेमाल किया जाए. बाहर मौसम कैसा भी हो हर रोज सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. हालांकि इसे लगाने से पहले स्किन पर इसका टेस्ट जरूर कर लें. साथ ही यह लोशन अच्छी कंपनी का होना चाहिए.
रात को सोने से पहले रिमूव करें मेकअप


कृति का मानना है कि रात को सोने से पहले मेकअप जरूर रिमूव करना चाहिए. यह स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है. कई बार लोग आलस के चलते मेकअप रिमूव नीं करते हैं लेकिन इससे त्वचा में इंफेकअशन हो सकता है. साथ ही चेहरे पर दाग-धब्बे भी नजर आने लग सकते हैं. माइल्ड क्लींजर की मदद से चेहरे से मेकअप रिमूव कर लें. इसके बाद फेस वॉश से चेहरा अच्छे से धो लें.

मॉइश्चराइजर न भूलें
चेहरे को फेसवॉश से धोने के बाद मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी होता है. स्किन पर एक अच्छी कंपनी का मॉइश्चराइजर जरूर अप्लई करें. इससे सुबह जब आप सोकर उठेंगी तो आपका चेहरा बिल्कुल फ्रेश और मुलायम नजर आएगा. मॉइश्चराइजर आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाता है और साथ ही नरिश करता है.

स्किन केयर रूटीन करें फॉलो
परफेक्ट स्किन पाने के लिए स्किन केयर रूटीन फॉलो करना बहुत जरूर होता है. कृति का मानना है कि स्किन की देखभाल के लिए अच्छे ब्यूटी टिप्स ही नहीं बल्कि हेल्दी खाना और खूब सारा पानी पीना भी जरूरी होता है. वहीं स्किन को ग्लोइंग बनाने और डिटॉक्सीफाई करने के लिए पानी के साथ साथ ढेर सारे फ्रूट्स खाने की भी जरूर होती है.

इसे भी पढ़ेंः लेगिंग्स के साथ पहनें ये 6 तरह के फुटवियर, बदल जाएगा आपका लुक

नैचुरल फेसपैक का करें इस्तेमाल
कृति अपने चेहरे को फ्रेश बनाए रखने के लिए नैचुरल फैसपैक्स का इस्तेमाल करती हैं. वह अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल, बेसन, हल्दी, नींबू और शहद का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से चेहरा ग्लोइंग नजर आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज