Home /News /lifestyle /

Weight Gain Protein Shake: जरूरत से ज्यादा दुबले हैं तो वजन बढ़ाने में ये 5 प्रोटीन शेक कर सकते हैं मदद

Weight Gain Protein Shake: जरूरत से ज्यादा दुबले हैं तो वजन बढ़ाने में ये 5 प्रोटीन शेक कर सकते हैं मदद

प्रोटीन शेक जल्द वजन बढ़ाने में मदद करते हैं

प्रोटीन शेक जल्द वजन बढ़ाने में मदद करते हैं

Weight Gain Protein Shake: कोई अपने बढ़ते वजन (Weight) से परेशान है तो बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो हद से ज्यादा दुबले हैं और दुबलेपन से परेशान हैं. ऐसे लोग वजन बढ़ाने के लिए तरह-तरह की चीजों को डाइट (Diet) में शामिल करते हैं. तो वहीं जिम में भी मेहनत करते हैं. इसके बावजूद भी वजन बढ़ाने के मकसद में कामयाब नहीं हो पाते हैं. लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जो जल्दी वजन बढ़ाने में आपकी मदद कर सकती हैं और इनमें से एक है प्रोटीन शेक (Protein shake) जिसका इस्तेमाल आप रोजाना कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Protein Shakes For Weight Gain: इस दुनिया में हर तरह के लोग हैं. कोई अपने बढ़ते वजन से परेशान है तो बहुत लोग ऐसे भी हैं जो हद से ज्यादा दुबले हैं और अपने दुबलेपन से परेशान हैं. वजन बढ़ाने के लिए वो तरह-तरह की चीजों को डाइट में शामिल करते हैं. जिम में भी बहुत मेहनत करते हैं. इसके बावजूद भी वजन बढ़ाने के मकसद में कामयाब नहीं हो पाते हैं. लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जो जल्दी वजन बढ़ाने में आपकी मदद कर सकती हैं, इनमें से एक है प्रोटीन शेक.

    आइये आज हम यहां आपको 5 तरह के प्रोटीन शेक (Protein Shake) के बारे में बताते हैं. जो वजन को जल्द से जल्द बढ़ाने (Weight Gain) में आपकी मदद कर सकते हैं. तो आइये जानते हैं कि वजन बढ़ाने के लिए आपको रोजाना कौन से प्रोटीन शेक डाइट में शामिल करने चाहिए.

    डार्क चॉकलेट बादाम बटर प्रोटीन शेक

    डार्क चॉकलेट (Dark chocolate) और बादाम बटर (Almond butter) से तैयार किया जाने वाला ये एक ऐसा प्रोटीन शेक है. जो वजन को जल्द से जल्द बढ़ाने में काफी मददगार माना जाता है. इसमें काफी मात्रा में कैलोरी, प्रोटीन, कार्ब्स और फैट शामिल होता है.

    ये भी पढ़ें: Year Ender 2021: साल 2021 में फिटनेस बरकरार रखने के लिए ये 5 तरीके किए गए काफी पसंद

    पीनट बटर बनाना प्रोटीन शेक

    पीनट बटर बनाना शेक (Peanut butter banana shake) भी एक हाई प्रोटीन शेक है, जो वजन बढ़ाने में काफी तेजी से काम करता है. इस शेक को आप बहुत ही किफायती दामों में घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं.

    एवोकाडो चॉकलेट प्रोटीन शेक

    वेट गेन करने के लिए आप एवोकाडो चॉकलेट प्रोटीन शेक भी अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. ये आपका वजन काफी तेजी से बढ़ाने में मदद कर सकता है. इसमें आप एवोकाडो के साथ चॉकलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

    केला, आम और स्ट्रॉबेरी प्रोटीन शेक

    केला, आम और स्ट्रॉबेरी प्रोटीन शेक वजन बढ़ाने के लिए बेहतर तरीका है. इसको रोजाना डाइट में शामिल करने से आपका वजन तेजी से बढ़ सकता है. इस प्रोटीन शेक को बनाना भी बेहद आसान है और ये कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाता है.

    ये भी पढ़ें: Shilpa Shetty’s Fitness Mantra: फिट रहने के लिए सही से खाना चबाना भी है जरूरी, जानें शिल्पा का हेल्थ मंत्र

    केला और स्ट्रॉबेरी प्रोटीन शेक

    केले को हमेशा से ही वजन बढ़ाने के लिए जाना जाता है. केले के साथ आप स्ट्रॉबेरी को भी शेक बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. ये खट्टा-मीठा प्रोटीन शेक जितना सेहत के लिए फायदेमंद है, उतना ही स्वाद में भी बेहतर होता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Fitness, Health benefit, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर