Home /News /lifestyle /

शाम की चाय में शामिल करें 5 तरह के ये टेस्टी वेज कटलेट

शाम की चाय में शामिल करें 5 तरह के ये टेस्टी वेज कटलेट

सूजी कटलेट तैयार करना बहुत आसान है. (image : shutterstock)

सूजी कटलेट तैयार करना बहुत आसान है. (image : shutterstock)

Evening Snacks, Winter Diet: शाम के समय स्नैक्स खाने का मजा ही कुछ और है अपनी लिस्ट में आप सूजी कटलेट को शामिल कर सबके लिए एक और ऑप्शन ऐड कर देंगी. जो सभी को काफी पसंद आएगा. सूजी कटलेट तैयार करना बहुत आसान है. इसमें आप सीज़नल सब्जी मिला कर और भी ज्यादा स्वादिष्ट और हेल्दी बना सकती हैं. सूजी के कटलेट का आप गरमा गरम चाय के साथ आनंद उठा सकती हैं. आप शाम की चाय में सूजी (Sooji Cutlets) के कटलेट के अलावा और भी कई तरह के वेज कटलेट शामिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

अधिक पढ़ें ...

    Evening Snacks, Winter Diet: शाम की चाय (Tea Time Snacks) या कॉफी (Coffee) में खाने के लिए हल्के फुल्के स्नैक्स मिल जाए तो बात ही बन जाए. चाय-टाइम स्नैक्स तैयार करने के लिए आपके पास कई सारे ऑप्शन हैं. फिर भी हर दिन मैनू में क्या अलग हो यह सवाल ग्रहणियों को बड़ा परेशान कर देता है. अगर आप भी समोसा और कचोरी खा खाकर ऊब गए हैं, तो हम आपके लिए लाएं हैं पांच तरह के वेज कटलेट जो न सिर्फ आपकी शाम की चाय को कई गुना स्वादिष्ट बना देगा बल्कि आपके मैनू में इन व्यंजन को सबसे ऊपर शामिल कर देगा.

    आप शाम की चाय में सूजी (Sooji Cutlets) के कटलेट के अलावा और भी कई तरह के वेज कटलेट शामिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में…

    1. सूजी के कटलेट
    शाम के समय स्नैक्स खाने का मजा ही कुछ और है. अपनी लिस्ट में आप सूजी कटलेट (Sooji cutlet) को शामिल कर सबके लिए एक और ऑप्शन ऐड कर देंगे. जो सभी को काफी पसंद आएगा. सूजी कटलेट तैयार करना बहुत आसान है. इसमें आप सीज़नल सब्जी मिला कर और भी ज्यादा स्वादिष्ट और हेल्दी बना सकते हैं. सूजी के कटलेट का आप गरमा गरम चाय के साथ आनंद उठा सकते हैं.

    इसे भी पढ़ें : Saree Draping Tips: साड़ी पहनते वक्‍त हर समय खुलने का रहता है डर, तो फॉलो करें ये टिप्स

    2. राइस कटलेट
    राइस कटलेट (Rice cutlet) हाल ही में काफी चलन में है और इस स्वादिष्ट व्यंजन को बहुत पसंद भी किया जा रहा है. बचे हुए चावल और सब्जी के साथ बनाई गई यह डिश आपको परिवार के सामने एक अच्छा शेफ साबित कर सकता है. यह वास्तव में बचे हुए चावल को खत्म करने का एक शानदार तरीका है. इसे बिना किसी अतिरिक्त मसाले के आसानी से परोसा जा सकता है, लेकिन मसालेदार हरी चटनी या मेयो सॉस के साथ परोसे जाने पर इसका स्वाद बढ़ जाता है.

    3. ब्रेड कटलेट
    ब्रेड कटलेट (Bread cutlet) एक स्वादिष्ट भारतीय नाश्ता है, जिसे स्टार्टर के रूप में आप शाम की चाय कॉफी के साथ परोस सकते हैं. ब्रेड कटलेट बनाने में बहुत आसान है. इसके लिए आप उबले आलू, उबले हरे मटर और कुछ सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं. उसका कटलेट बना कर आप तेल से सेंक सकते हैं. ब्रेड कटलेट को आप चटनी और सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं.

    इसे भी पढ़ें : इन चीजों को पका कर खाना फायदे की जगह पहुंचा सकता है नुकसान

    4. हरे-भरे कटलेट्स
    खाने में सभी टेस्ट और पौष्टिकता का ध्यान रखते है. इस कड़ी में आप हरे भरे कटलेट को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते. हरे भरे कटलेट सभी तरह की सब्जियों से आप तैयार कर सकते हैं. जिसे आप इमली की चटनी या पुदीने की चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

    5. टेस्‍टी आलू मलाई कटले
    आप शाम के नाश्‍ते में कटलेट बना सकते हैं. इस लिस्ट में आलू मलाई कटलेट (Aloo malai cutlet) झटपट बन जाने वाला टेस्‍टी स्नैक्स है. इसका स्‍वाद का मजा आप चाय के साथ ले सकते हैं. ये कटलेट आपके टी पार्टी के लिए भी एक बेहतरीन स्नैक्स है, आपके घर आए मेहमानों इसे बड़े चाव से खाएंगे और आपसे इस कटलेट को बनाने का तरीका भी सीखना चाहेंगे.

    Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर