Summer Essentials: गर्मी का आया मौसम, लड़कियां इन 5 चीजों को बैग में जरूर करें कैरी

गर्मी के मौसम में पानी की बोतल अपने बैग में जरूर रखें. Image Credit : Pixabay

गर्मी के मौसम में पानी की बोतल अपने बैग में जरूर रखें. Image Credit : Pixabay

Essentials Girls Should Carry In There Bag In summer : गर्मी में घर के अंदर रहना हर किसी के लिए पॉसिबल नहीं होता. ऐसे में अगर लड़कियां कॉलेज या ऑफिस जाती हैं तो उन्‍हें खास सावधानी बरतने की जरूरत होती है.

  • Share this:
Essentials Girls Should Carry In There Bag In summer : गर्मी के मौसम में धूप में निकलना एक बड़ी चुनौती लगती है. दरअसल इस मौसम में स्किन से लेकर आंखों और सेहत तक को खास देखभाल (Care) की जरूरत पड़ती है. बढ़ती गर्मी के साथ एलर्जी, डीहाइड्रेशन जैसी समस्‍याएं आम हैं जो हमारी सेहत को काफी नुकसान पहुंचा सकती हैं . इन सभी से बचने के लिए या तो हम घर के अंदर बंद रह सकते हैं या तमाम तैयारियों के साथ घर के बाहर काम के लिए निकल सकते हैं. घर के अंदर रहना हर किसी के लिए पॉसिबल नहीं होता. ऐसे में अगर लड़कियां कॉलेज या ऑफिस के लिए निकलती हैं तो उन्‍हें खास सावधानी बरतने की जरूरत होती है. लिहाजा अगर वे कुछ चीजों (Essentials) को अपने साथ बैग में कैरी करें तो वे कई प्रॉब्‍लम को ख़ुद से दूर रख सकती हैं. आइए जानते हैं कि वे कौन सी चीजें हैं जो गर्मी के मौसम में लड़कियों को हमेशा अपने बैग में कैरी करनी चाहिए.

1.हैंड सैनेटाइजर
अगर आप बाहर जा रही हैं तो वायरस और जर्म से बचने के लिए हैंड सैनेटाइजर अपने बैग में जरूर कैरी करें. यह आपको सुरक्षित तो रखेगा ही , इसकी मदद से आप अपने हाथों को खाते समय या काम करते समय भी साफ रख सकेंगी.

2.परफ्यूम या डियो‍डरेंट
गर्मी में पसीना आना एक आम बात है. ऐसे में किसी भी तरह की बदबू से बचने के लिए आप इनका प्रयोग कभी भी कर सकती हैं. अगर आप धूप से आई हैं और थकान महसूस कर रही हैं तो वॉशरूम में जाकर चेहरे-हाथ को अच्‍छी तरह से धोएं और अपने पसंद वाली परफ्यूम या डियोडोरेट लगाएं. आप ताजा महसूस करेंगी.



इसे भी पढ़ें : नाखून से तुरंत हट जाते हैं नेल पेंट तो करें ये उपाय, लंबे समय तक रहेंगे बरकरार

 3.सनग्‍लास और स्‍कार्फ
आंखों और चेहरे को धूप से बचाने में सनग्‍लास और स्‍कार्फ आपके लिए काफी हेल्‍पफुल साबित होगा. अच्‍छी क्‍वालिटी का सनग्‍लास कैरी करें और कॉटन या मसलिन का स्‍कार्फ यूज करें. ये दोनों ही आपको यूवी रेज़ से बचाने में काम आएंगे.

4.पानी की बोतल
गर्मी के मौसम में पानी की बोतल अपने बैग में जरूर रखें. यह आपको डीहाइड्रेट होने से बचाएगी. कई बार प्‍यास लगने पर बाहर कहीं पीने का साफ पानी नहीं मिलता, ऐसे में बैग में रखी पानी की बोतल हमेशा आपको हाइड्रेट रखेगी .

इसे भी पढेंं: अल्कोहल के अत्‍यधिक सेवन से हो जाते हैं बेकाबू, तो करें इन फूड्स का सेवन

5.सन्‍सक्रीम

गर्मी के मौसम में अगर आप सन्‍सक्रीम का प्रयोग नहीं कर रहीं हैं तो आपकी स्किन यूवी किरणों के सीधे संपर्क में आकर एलर्जी कर शिकार हो सकती है . यही नहीं, धूप की वजह से आपकी स्किन टैन और बर्न भी हो सकती है. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने साथ हमेशा एसपीएफ 30 या उससे अधिक एसपीएफ वाली सन्‍सक्रीम का प्रयोग करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज