कपड़ों के हिसाब से ऐसे सेलेक्ट करें शूज का कलर कॉम्बिनेशन, दिखेंगे स्मार्ट

कपड़ों के हिसाब से ऐसे सेलेक्ट करें शूज का कलर कॉम्बिनेशन, दिखेंगे स्मार्ट
पुरुषों की पोशाक का आंकलन उनके जूते के साथ किया जाता है.

आज फैशन (Fashion) के दौर में लोग अधिकांश इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि किस कपड़े के साथ जूते (Shoes)का कलर कॉम्बिनेशन (Color combination) कैसा होना चाह्ए. आज हम आपको इसकी कुछ टिप्स बता रहे हैं.

  • Share this:
पुरुषों (Mens) की पोशाक (Dress) का आंकलन उनके जूते (Shoes) के साथ किया जाता है. अगर आपने कपड़े बहुत अच्छे पहन रखे हैं और जूते में कोई कमी है या कलर कॉम्बिनेशन (Color combination) सही नहीं है तो आप अनफिट दिखते हैं. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि आप जिस स्टैंडर्ड के कपड़े पहनते हैं उसी स्टैंडर्ड के जूते भी पहनें. यही नहीं अब जूतों के स्टैंडर्ड के साथ ही कपड़ों का कलर कॉम्बिनेशन भी देखा जाता है.

आज फैशन (Fashion) और स्टाइल (Style) के दौर में लोग अधिकतर इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि किस कपड़े के साथ कौन सा जूता पहनें और कलर कॉम्बिनेशन कैसा होना चाहिए ? आइए आज हम आपको बताते हैं कि कपड़ों और जूतों में कलर कॉम्बिनेशन कैसे बनाना चाहिए....

जूते के रंग को चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान



1.काले जूते
फैशनबीन्स की खबर के अनुसार हर तरह के जूतों और हर तरह की परिस्थिति में काले जूते अन्य जूतों की अपेक्षा बेहतर होते हैं. ऑनलाइन स्टाइलिंग सर्विस थ्रेड के स्टाइलिस्ट ल्यूक मैकडॉनल्ड कहते हैं, 'ब्लैक ऑक्सफ़ोर्ड जूते की एक जोड़ी आपको अपनी आलमारी में जरूर रखना चाहिए. क्योंकि इन जूतों को किसी भी तरह के कपड़ों में पहना जा सकता. यह सभी में बेहतरीन लुक देते हैं.

2.भूरे रंग के जूते
ब्राउन शूज काफी स्मार्ट लगते हैं. मैकडॉनल्ड कहते हैं, 'इस जूते में शेड जितना हल्का होगा, लुक उतना ही अच्छा और सुकून देने वाला होगा. गहरे भूरे रंग के जूते इंडिगो डेनिम के साथ बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन अधिक धुले हुए रंगों के साथ इनको पहने सकते हैं. इस तरह के हल्के रंग के जूतों को आप लाइट कपड़ों के साथ पहन सकते हैं. मैचिंग अच्छी दिखेगी.

3.ऑक्सब्लड जूते
ऑक्सब्लड भूरे रंग की तरह काम करते हैं. एक असाधारण शैली के लिए चयन करने के बजाय, यह पहले से ही एक दैनिक आधार पर पहनने वाले शूज हैं, जिनको आप नेवी टेलरिंग से लेकर जींस और चिनोस तक के साथ पहन सकते हैं. विशेष रूप से शादी पार्टी में पहनने के लिए ये जूते अच्छे माने जाते हैं.
क्या आप टाइट कपड़े पहनते हैं? आपकी बॉडी को हो सकते हैं ये नुकसान

4.टैन जूते
टैन भूरे रंग का सबसे आकस्मिक कलर टोन है. मैकडॉनल्ड्स कहते हैं, 'यह अधिक आरामदायक शैलियों जैसे कि ब्रॉग डर्बी या बूट्स की अपेक्षा सबसे अच्छा है' टैन जूते आपको काफी अनौपचारिक संगठनों के साथ पहनने की जरूरत होती है.' टैन जूते पहनकर आप सबसे अलग दिख सकते हैं. टैन जूतों को किसी भी रंग के कपड़ों के साथ पहना जा सकता है. इसे जीन्स के साथ पहन सकते हैं.

5.रंगीन ट्रेनर
आज फैशन और प्रोफेनल लाइफ के साथ शादी- पार्टी के लिए कई सारे ब्रांड्स ने कलरफुल शूज को बाजार में उतार दिया है. इसमें नाइकी, एडिडास, स्केच, पूजा समेत सौकड़ों ब्राड हैं. फैशन के दौर में जींस के साथ पहनने के लिए आपके सामने कई तरह के कलरफुल शूज बाजार में मौजूद हैं. जिनको आप अपने कपड़ों की मैचिंग को देखकर खरीद सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading