लाइव टीवी

एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया अपना स्किन केयर रूटीन, करें फॉलो बनें ब्यूटीफुल

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 12:22 PM IST
एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया अपना स्किन केयर रूटीन, करें फॉलो बनें ब्यूटीफुल
कीर्ति ने शेयर किया कि उनकी स्किन केयर रूटीन के पहले स्‍टेप में दही और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाना शामिल है.

एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari) ने अपने फैंस के साथ अपने ब्‍यूटी (Beauty) और फिटनेस (Fitness) सीक्रेट शेयर किए हैं. इन दिनों वह सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव हैं. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर अपना स्किन केयर (Skin Care) रूटीन शेयर किया है.

  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन में लोग किस तरह से अपना समय बिता रहे हैं इसके बारे में सोशल मीडिया पर किया जा रहा है. आम लोगों से लेकर सेलेब्रिटीज तक इंस्टाग्राम पर लॉकडाउन (Lockdown) में कैसे स्किन केयर (Skin Care) कर रहे हैं, कैसे वर्कआउट (Workout) कर रहे हैं और कैसे अपने कुकिंग (Cooking) स्किल्स को सामने ला रहे हैं. इस समय सेलेब्‍स भी घर पर हैं और वह फैंस के साथ अपने पर्सनल (Personal) लाइफ से जुड़ी कुछ बातों को शेयर कर रहे हैं. ऐसे में लोग अपने फेवरेट सेलेब्‍स के ब्‍यूटी सीक्रेट (Beauty Secret) के बारे में जान सकते हैं कि कैसे उनकी त्वचा न सिर्फ सिल्वर स्क्रीन पर, बल्कि असल जिंदगी में भी बेदाग और ग्लोइंग दिखती है.

इसी बीच एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari) ने अपने फैंस के साथ अपने ब्‍यूटी (Beauty) और फिटनेस (Fitness) सीक्रेट शेयर किए हैं. इन दिनों वह सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव हैं. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर अपना स्किन केयर (Skin Care) रूटीन शेयर किया है. उन्‍होंने शेयर किया कि उन्‍होंने अपने स्किन केयर रूटीन को 3 आसान स्टेप्स में बांट रखा है. पहले स्‍टेप में मुल्तानी मिट्टी और दही का फेस पैक शामिल है, दूसरे में एलोवेरा जेल और तीसरे स्‍टेप में आई क्रीम है. आइए जानते हैं कैसे अप्लाई करें ये ब्यूटी रूटीन.





 






View this post on Instagram




 

Keeping it simple these days... #skincare #lockdown #Daytime ❤️ 1) Applied a multani mitti and dahi pack, washed it off once it dried.. 2) #Natuur #PureAloevera gel all over the face and neck, except the eye area ( available on Amazon and their website ) 3) #forestessentials eye cream... Drink enough water, exercise, eat healthy and keep it simple... Everything..ur skincare included


A post shared by Kirti Kulhari (@iamkirtikulhari) on






1. मुल्तानी मिट्टी और दही का फेस पैक
कीर्ति ने शेयर किया कि उनकी स्किन केयर रूटीन के पहले स्‍टेप में दही और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाना शामिल है. एक बार जब यह ड्राई हो जाए तो चेहरे को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें. इस फेस मास्क को तैयार करने के लिए आपको मुल्तानी मिट्टी और दही की जरूरत होती है. पेस्ट बनाने के लिए इन दो चीजों को मिलाएं और अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. दही और मुल्तानी मिट्टी का पेस्‍ट ऑयली और सेंसेटिव स्किन पर अच्छा तरह से काम करता है. मुल्तानी मिट्टी त्वचा के डेड सेल्‍स को हटाने में मदद करती है और त्वचा को ग्लोइंग बनाती है. दही में लैक्टिक एसिड होता है जो चेहरे के डेड सेल्‍स हटाने में मदद करता है. वहीं विटामिन और मिनरल्स से भरपूर दही स्किन को हेल्‍दी रखती है. ये त्वचा में नमी को स्‍टोर करने में मदद करती है. साथ ही चेहरे पर सन टैनिंग या झाइयां हैं तो दही को चेहरे पर लगाने से ये सही हो जाती है. गर्मी के मौसम में दही त्वचा के लिए सबसे अच्छी होती है क्योंकि यह स्किन को हाइड्रेट करती है.

2. एलोवेरा जेल
एलोवेरा के स्किन पर अद्भुत फायदे होते हैं. कीर्ति कुल्हारी अपनी स्किन केयर के लिए दूसरे स्‍टेप के तौर पर आंखों के आसपास के हिस्‍से को छोड़कर पूरे चेहरे और गर्दन पर एलोवेरा जेल लगाती हैं. एलोवेरा एक एंटी एजेंट के रूप में काम करता है और एजिंग के साइन को कम करने में मदद करता है. एलोवेरा जेल त्वचा को गहराई से मॉइश्चराइज करने में मदद करता है. अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स या काले धब्बे हैं तो एलोवेरा इसे हल्का करने में मदद करता है. एलोवेरा आपके सनबर्न को शांत करने के लिए कूलिंग एजेंट के रूप में काम करता है.

3. आई क्रीम
आंखों के हिस्‍से को डल देखना किसी को पसंद नहीं होता. इसके लिए आंखों के आसपास आई क्रीम लगाएं. आई क्रीम, डार्क सर्कल्‍स को कम करने में मदद करती हैं, आंखों के आसपास झुर्रियों को कम करती हैं और साथ ही पफीनेस को कम करती है. इन स्‍टेप्‍स के अलावा कीर्ति ने यह भी शेयर किया कि पर्याप्त पानी पीना चाहिए, एक्‍सरसाइज करना चाहिए और हेल्‍दी डाइट लेना चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फैशन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 12:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading