• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • ACTRESS MADHURI DIXIT SHARES HER SECRETS DIY HAIR OIL AND HAIR MASK DLNK

माधुरी दीक्षित के खूबसूरत बालों का राज है घर पर बना ये हेयर ऑयल, 5 मिनट में होगा तैयार

बालों की खूबसूरती के लिए ट्राई करें माधुरी दीक्षित के ये DIY हेयर ऑयल-हेयर मास्‍क.

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपनी फिटनेस (Fitness) और अपनी खूबसूरती का पूरा ख्‍याल रखती हैं. इसके लिए वह कुछ खास तरीके अपनाती हैं और समय-समय पर इन्‍हें अपने फैस (Fans) के साथ शेयर भी करती हैं.

  • Share this:
    कुछ अभिनेत्रियां अपने जीवंत अभिनय से दर्शकों के दिलों में खास जगह बना लेती हैं. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) भी इन्‍हीं में से एक हैं. वह अपनी अदाकारी और अपनी नेचुरल ब्‍यूटी के लिए जानी जाती हैं. 53 साल की उम्र में भी धक-धक गर्ल का रूप-सौंदर्य बेमिसाल है. उनकी फिटनेस हो या उनकी स्किन (Skin) वह इनका पूरा ख्‍याल रखती हैं. इतने समय बाद भी उनकी खूबसूरती बरकरार है, तो इसके लिए वह कुछ खास तरीके अपनाती हैं. आए दिन अपनी खूबसूरती के इन्‍हीं सीक्रेट्स को वह अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं. हाल में उन्‍होंने अपने यूट्यूब चैनल के जरिये हेयर केयर सीक्रेट्स (Haircare Secret) साझा किए. इनमें उन्‍होंने DIY हेयर ऑयल और DIY हेयर मास्‍क के बारे में बताया.

    हेयर ऑयल बनाने का तरीका
    बालों के लिए तेल बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी और ये सब आपको अपने किचन में ही मिल जाएंगी. इस तेल को बनाने के लिए आप 1 कटोरी नारियल तेल, 1 प्‍याज कसा हुआ, 1 बड़ा चम्मच मेथी के बीज और 10-15 करी पत्ते ले लें. एक्‍ट्रेस ने बताया कि घर पर बने इस तेल में कई पोषक तत्व हैं, जो आपके बालों को बेहतर बनाए रखते हैं. वहीं इसे बनाना भी बेहद आसान है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले इन सभी चीजों को उबाल लें. इसके बाद इन्‍हें ठंडा करके छान लें. इसे कम से कम दो दिन तक के लिए ऐसे ही छोड़ दें और फिर इसे इस्‍तेमाल करें.



    ऐसे बनाएं हेयर मास्क
    हेयर मास्क बनाने के लिए ज्‍यादा कुछ नहीं चाहिए होता. बस कुछ चीजें जैसे 1 केला, 2 चम्मच दही और 1 चम्मच शहद ले लें. इसके बाद इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. आप इस हेयर मास्‍क को 30-40 मिनट के लिए अपने बालों पर लगा रहने दीजिए. इसके बाद बालों को शैम्पू कर लें.
    Published by:Naaz Khan
    First published: