लाइव टीवी

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने बताया अपना फिटनेस सीक्रेट, ये है उनका डाइट चार्ट

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 8:36 PM IST
एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने बताया अपना फिटनेस सीक्रेट, ये है उनका डाइट चार्ट
सोमवार से शुक्रवार तक रिया योग और किकबॉक्सिंग करती हैं. इसके साथ वह इजराइली सेल्फ डिफेंस भी करती हैं.

डाइट चार्ट और फिटनेस राज को खोलते हुए रिया ने बताया कि वह अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं. इससे उनका दिन शांत और पॉजिटिविटी से भरा रहता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 8:36 PM IST
  • Share this:
आपने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को 'मेरे डैड की मारुति', 'सोनाली केबल' और 'जलेबी' जैसी फिल्मों में देखा होगा. वह बहुत ही करिश्माई हैं और अपने आसपास के किसी भी व्यक्ति को अपने मिलनसार आचरण से सहज और शांत बना सकती हैं. रील लाइफ में भी वह कुछ ऐसी ही नजर आती हैं. उन्हें खाना बहुत पसंद है लेकिन वह फिट रहने के लिए नियमित रूप से वर्कआउट करती हैं. रिया ने खुद अपने फिट रहने का राज अपने फैंस के साथ शेयर किया. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने सुदंर दिखने के कुछ ब्यूटी टिप्स भी बताएं जो उनकी सालों से मदद कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः जान्हवी कपूर ने जिम में कुछ ऐसे किया Pilates, जानें क्यों करते हैं ये एक्सरसाइज

वीकेंड पर कथ्थक डांस
डाइट चार्ट और फिटनेस राज को खोलते हुए रिया ने बताया कि वह अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं. इससे उनका दिन शांत और पॉजिटिविटी से भरा रहता है. बाद में वह हार्डकोर वर्कआउट की मदद लेती हैं ताकि फिट रह सकें. सोमवार से शुक्रवार तक रिया योग और किकबॉक्सिंग करती हैं. इसके साथ वह इजराइली सेल्फ डिफेंस भी करती हैं जिसे क्रव मग के नाम से भी जाना जाता है. वीकेंड पर वह कथ्थक डांस क्लासेस में जाती हैं और पिलेट्स सेशन्स भी करती हैं. उनका मानना है कि वर्कआउट के साथ साथ सही खान पान भी जरूरी है. उन्हें घर का खाना ही पसंद है.




 
Loading...





View this post on Instagram




 

When a twelve inch tries to go past me to another table ‍♀️ #rheality Shot by @gauravsawn Styled by @khyatibusa Makeup @makeupbyriddhima Hair @getstyledbynik


A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on






मांसाहारी खाने से हो चुकी हैं दूर
रिया ने बताया कि बाहर के खाने में तेल की मात्रा बहुत अधिक होती है इसलिए उसका सेवन जितना कम हो सके करें. उन्होंने बताया कि हाल ही में वह शाकाहारी बनीं है क्योंकि उनका मानना है कि वेज खाने से आप हेल्दी लाइफस्टाइल की तरफ कदम बढ़ाते हैं और यह जानवरों के प्रति होने वाले नुकसान को भी खत्म करता है. उन्हें अब वेज खाने में मजा आता है. उन्होंने बताया कि बंगाली होने के कारण उन्हें फिश करी खाना बहुत पसंद था लेकिन अब वह मांसाहारी खाने से बिल्कुल दूर हो चुकी हैं. उनके दिन की शुरुआत नारियल पानी, पोहा, उपमा घर पर बने डोसे से होती है. वह ब्रेकफास्ट में यही सब खाती हैं.



 




View this post on Instagram




 

Deja Vu #rheality Shot by @gauravsawn Makeup by @makeupbyriddhima Hair by @getstyledbynik Styled by @khyatibusa Outfit - @labeld


A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty) on






इसे भी पढ़ेंः टीना आहूजा ने बताया कैसे रखती हैं खुद को फिट, डाइट में लेती हैं क्या

घर में बना एशियन फूड पसंद
दिनभर वह फल और ड्राई फ्रूट्स का सेवन करती हैं. लंच में वह एक कटोरी चावल, दाल और सब्जी खाना पसंद करती हैं. शाम को वह एक ग्लास स्मूदी पीती हैं. रात में डिनर के तौर पर वह रोटी और सब्जी या फिर घर में बना एशियन फूड लेती हैं. रिया ने कहा कि दादी मां के घरेलू नुस्खे उन्हें बहुत पसंद हैं. पाचन में भी इस तरह के नुस्खे बहुत काम आते हैं. वह अपना डाइजेशन ठीक रखने के लिए अजावाइन, जीरा, अदरक और नींबू का रस पानी में डालकर उबालती हैं और इसे दिनभर पीती हैं. रिया घर पर ही फेस पैक बनाती हैं. इसके लिए वह दही, शहद और विटामिन-ई कैप्स्यूल्स का इस्तेमाल करती हैं. कई बार तो वह सीधे फल काटकर उसे चेहरे पर रब कर देती हैं ताकि सिक्न हाईड्रेट रह सके और चेहरे का ग्लो बना रहे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लाइफ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 8:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...