लाइव टीवी

Viral Video: रूसी सेना ने गाया भारतीय गाना 'ऐ वतन...हमको तेरी कसम', सोशल मीडिया पर मचा तहलका

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 10:51 AM IST
Viral Video: रूसी सेना ने गाया भारतीय गाना 'ऐ वतन...हमको तेरी कसम', सोशल मीडिया पर मचा तहलका
रूसी सेना ने गाया 'ऐ वतन...हमको तेरी कमस

रूसी सेना के कार्यक्रम में गाए गए इस भारतीय गीत ने सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं कि अब ये वायरल वीडियो की श्रेणी में शामिल हो चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 10:51 AM IST
  • Share this:
वायरल वीडियो (Viral Video): बॉलीवुड के गाने 'ऐ वतन....ऐ वतन, हमको तेरी कसम' ((aye watan aye watan humko teri kasam)) की धूम रूस में मची हुई है. रूस की राजधानी मॉक्सो में रूसी सेना के एक कार्यक्रम के दौरान रूसी कैडेट्स ने भरी महफ़िल में 'ऐ वतन....ऐ वतन, हमको तेरी कसम' गाना गुनगुनाया. जिस समय रूसी सैनिकों ने देशभक्ति का ये गीत गाया इस समय हॉल में मौजूद हर किसी व्यक्ति के दिन में देश भक्ति के लहर उठ रही थी और होठों पर यही तराना था.

इसे भी पढ़ें: कोलेस्ट्रॉल होगा कंट्रोल, बस करना होगा ये एक काम

रूसी सेना के कार्यक्रम में गाए गए इस भारतीय गीत ने सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं कि अब ये वायरल वीडियो की श्रेणी में शामिल हो चुका है. भारतीय गाने के इस वीडियो में रूसी सेना के सैनिकों के साथ भारतीय दूतावास के सैन्य सलाहकार ब्रिगेडियर राजेश पुष्कर भी मौजूद दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में हर कोई इस गीत को गाते हुए देखा जा सकता है.


Loading...

 

इसे भी पढ़ें: टूटा फोन या टूटा हाथ- क्या चुनेंगे आप?

बता दें कि इस गीत को मशहूर गायक मोहम्मद रफ़ी ने अपनी आवाज दी है और यह गीत फिल्म शहीद का है जिस उस समय के जानेमाने अभिनेता संजीव कुमार पर फिल्माया गया था. इसके अलावा फिल्म में जानेमाने कलाकार मनोज कुमार, प्रेम चोपड़ा, अनंत मराठे, निरुपमा रॉय, प्राण, मनमोहन और शैलेश कुमार ने भी काम किया था. यह फिल्म देशभक्त क्रांतिकारी भगत सिंह के जीवन पर आधारित कहानी पर बनाई गई थी. इस फिल्म का मंचन इतना जानदार था कि इसे 13वां नेशनल अवॉर्ड भी प्राप्त हो चुका है.

इसे भी पढ़ें: सावधान! ज्यादा उम्र में बनने जा रही हैं मां तो पहले जान लें इस खतरे के बारे में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ट्रेंड्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...