VIDEO: दिव्यांग ने जब पैरों से ब्लैक बोर्ड पर लिखी ये बात तो सबने किया सलाम...

दिव्यांग स्टूडेंट ने ऐसा काम किया है कि वह लोगों के बीच प्रेरणा स्त्रोत बन गया है.
दिव्यांग स्टूडेंट ने ऐसा काम किया है कि वह लोगों के बीच प्रेरणा स्त्रोत बन गया है.

सोशल मीडिया (social media) में इन दिनों एक वीडियो वायरल (viral Video) हो रहा है, जिसमें युवक पैर से लिखता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को लोग खूब लाइक और शेयर कर रहे हैं. आइए जानते हैं इस वीडियों में क्या है.

  • Share this:
Viral video: आदमी की जिंदगी में कई बार कुछ पल ऐसे आते हैं, जब लोग टूट जाते हैं और उनको जिंदगी जाने का कोई मक्शद नजर नहीं आता. लेकिन हमारे समाज में ही कुछ लोग ऐसे हैं, जो चुनौतियों को अवसर में बदलना चाहते हैं. विपरीत परिस्थितियों में भी कुछ ऐसा करके दिखा देते हैं कि औरों के लिए वो प्रेरणा का स्त्रोत बन जाते हैं. ऐसा ही काम एक दिव्यांग स्टूडेंट (Divyang Student) ने किया है. इसको दोनों हाथ नहीं हैं और यह स्टूडेंट ब्लैक बोर्ड पर पैर से लिख रहा है. लिखावट भी ऐसी है, जैसे कोई आदमी हाथ से लिखता है.

सोशल मीडिया (social media) में इन दिनों यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें युवक पैर से लिखता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर उपेंद्र राय ने यर किया है. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती'.


न्यूज लिखे जाने तक इस वीडियो को 15 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके थे. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक स्कूल का बच्चा जिसके हाथ नहीं हैं. वो अपने पैर से ब्लैकबोर्ड पर लिख रहा है, 'हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती'.



Mummy Tummy: डिलीवरी के बाद बढ़े हुए पेट से हैं परेशान, करें ये काम

लोग कर रहे ऐसे कमेंट
इस वीडियो पर हेमंत कुमार ने के एक ट्वीटर यूजर ने लिखा, 'यही लोग है, जो इस दुनिया में ये साबित करते है, "जो करोड़ों लोगों के लिए ना मुमकिन है, वो कुछ लोगों के लिए जरूर मुमकिन है".

कमलेश यादव नाम के दूसरे ट्वीटर यूजर ने लिखा, 'टैलेंट को कोई रोक नहीं सकता'

दीपक राय नाम ते ट्वीटर यूजर ने लिखा, 'टैंलेंट को सलाम'
केथ नाम के ट्वीटर यूजर ने लिखा, 'जितनी अच्छी तरह से साफ शब्द इन्होंने अपने पैरों से लिखा मैं हांथ से भी नहीं लिख पाता'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज