Aishwarya Rai Birthday: ऐश्वर्या राय की एजलेस ब्यूटी का सीक्रेट है ये घरेलू उबटन, जानें राज़


ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का राज जानें
ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का राज जानें

Aishwarya Rai Birthday: इस उम्र में भी ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan ) एक दम खिली-खिली और एनर्जी से भरपूर नज़र आती हैं. ऐश्वर्या राय अपनी खूबसूरती के लिए ज़्यादातर घरेलू नुस्खों पर विश्वास करती हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 9:30 AM IST
  • Share this:
Aishwarya Rai Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) का आज जन्मदिन है. ऐश्वर्या राय बच्चन एक बेटी की मां होने के साथ साथ एक बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस भी हैं. 47 की उम्र में भी वह बहुत ही ग्लैमरस नजर आती हैं. ऐश्वर्या राय आज भी बेहद यंग और खूबसूरत दिखाई देती हैं लेकिन उनके जैसा बनने के लिए आपको अपनी त्वचा की खास देखभाल करनी होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐश्वर्या राय स्किन की खूबसूरती के लिए एक ख़ास उबटन लगाती हैं. आइए आपको बताते हैं एक ऐसे उबटन के बारे में जिसे आप घर पर ही आसानी से बना सकती हैं और इसे रोजाना चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा हमेशा यंग नजर आएगी. साथ ही स्किन के दाग-धब्बे भी मिट जाएंगे.

घर पर उबटन बनाने की सामग्री
बेसन- 2 बड़े चम्मच
हल्दी- आधा छोटा चम्मच
दूध- 2 बड़े चम्मच



उबटन बनाने की विधि
सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें बेसन, दूध और हल्दी डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें. इसके बाद आप इसे मसाज करते हुए चेहरे पर लगाएं. कुछ देर इसे चेहरे पर लगा रहने दें और बाद में इसे रगड़ते हुए हटा लें. ध्यान रखें कि चेहरे पर यदि पिंपल्स हैं तो उस स्थान को बचा कर यह उबटन लगाएं. अगर आप रोज इस उबटन को चेहरे पर लगाती हैं तो इससे आपके चेहरे पर के दाग धब्बे छूमंतर हो जाएंगे और स्किन का ग्लो बढ़ेगा.

यदि आपको ब्लैकहेड्स या फिर एकने की प्रॉब्लम है तो वह भी इस उबटन से दूर हो जाएगी. इस उबटन की खास बात ये है कि आपकी स्किन टाइप कोई भी हो लेकिन इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है. इसके साथ ही इस उबटन को लगाने से यदि आपकी त्वचा पर कोई इंफेक्शन है तो वह भी दूर हो जाएगा क्योंकि इस उबटन में हल्दी मिली हुई होती है.

हल्दी एंटीसेप्टिक होती है. वहीं दूध आपकी त्वचा को बहुत अच्छी तरह से मॉइश्चराइज करता है. इस उबटन से आपकी त्वचा में कसाव और ग्लो दोनों ही आएगा. आप की उम्र बेशक 40 हो या उससे ज्यादा मगर, इस उबटन के इस्तेमाल से आप बहुत ही यंग नजर आएंगी. इस उबटन को किसी भी समय और किसी भी मौसम में लगाया जा सकता है. ये स्किन को हमेशा फ्रेश बनाए रखता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज