अपना शहर चुनें

States

Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया के दिन करें ये उपाय, धन-धान्य से भरा रहेगा घर!


akshaya tritiya 2019 upay for money and prosperity
akshaya tritiya 2019 upay for money and prosperity

Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया के दिन कौड़ियों का यह उपाय करके आप पा सकते हैं बरकत!

  • Share this:
Akshaya Tritiya 2019: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया का काफी महत्व है. शुभ कामों के लिए इस तिथि को बहुत उत्तम माना जाता है. मान्यता है कि इस दिन नया वाहन, नया घर और सोने के गहने खरीदने से परिवार के लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. इस दिन विशेष पूजा विधि से मां लक्ष्मी की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे उपाय जिन्हें अक्षय तृतीया के दिन करने से आपके घर में कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी:

करें ये उपाय:

-ज्यादातर लोग अक्षय तृतीया के दिन सोने की खरीददारी करते हैं ताकि घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. लेकिन इस दिन अगर आप मां लक्ष्मी के पैरों की छाप को अपने पूजाघर में लाकर रखते हैं और नियमित रूप से उसकी पूजा अर्चना करते हैं तो आपके घर में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होगी.



कम होगा मोटापा, रोज बस इतनी देर चलें पैदल
-इस विशेष दिन लाल रंग के कपड़े में 11 कौड़ियां बांधकर पूजाघर में रख दें ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदैव घर पर बनी रहती है. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी को कौड़ियां बहुत ज्यादा पसंद हैं.

अक्षय तृतीया के दिन इस समय करें सोने की खरीददारी, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

-अक्षय तृतीया के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने का विशेष महत्व है. इस दिन पूजा करते समय मां लक्ष्मी को केसर और हल्दी का टीका लगाएं. ऐसा करने से कर्ज के बोझ और कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

इसे धोखाधड़ी होना चाहिए या बलात्कार?

-इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करते समय उनके चरणों में एकाक्षी नारियल (एक छेद वाला नारियल) अर्पित करें. ऐसा करने वाले भक्तों पर मां का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज