अपना शहर चुनें

States

Almond-Spinach Smoothie Recipe: साग न खाने वाले लोगों को सर्व करें बादाम-पालक स्मूदी, लें सर्दी का मजा

बादाम-पालक स्मूदी रेसिपी (Almond-Spinach Smoothie Recipe)
बादाम-पालक स्मूदी रेसिपी (Almond-Spinach Smoothie Recipe)

ठंड के मौसम में अगर आप पालक और बादाम का स्मूदी बनाकर पिएंगे तो आपको मजा आ जाएगा. यह हेल्दी भी होगा और टेस्टी भी. बड़ों से लेकर बच्चों तक को यह खूब पसंद आएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 6:51 AM IST
  • Share this:
बादाम-पालक स्मूदी रेसिपी (Almond-Spinach Smoothie Recipe): सर्दियों में साग खाने का अपना अलग ही मजा है. ऐसे में अगर पालक के साथ बादाम को मिक्स कर दिया जाए तो क्या कहने. पालक में बहुत अधिक मात्रा में आयरन और कैल्शियम मौजूद होता है. वहीं बादाम का सेवन करने से शरीर स्वस्थ रहता है. ठंड के मौसम में अगर आप पालक और बादाम का स्मूदी बनाकर पिएंगे तो आपको मजा आ जाएगा. यह हेल्दी भी होगा और टेस्टी भी. बड़ों से लेकर बच्चों तक को यह खूब पसंद आएगा. बादाम-पालक स्मूदी बनाने के लिए आपको पालक और बादाम के साथ-साथ दालचीनी, इलायची, लौंग, जायफल और दूध को मिक्स करना होगा. इसे बनाना बहुत ही आसान है. आइए आपको बताते हैं इसकी रेसिपी के बारे में.

बादाम-पालक स्मूदी बनाने के लिए सामग्री
200 मिली.- दूध
कच्चे बादाम- 12 से 18
ताजा पालक के पत्ते- 8 से 10
एक चुटकी इलायची


एक चुटकी दालचीनी,
थोड़ा सा लौंग,
थोड़ा सा जायफल
कुटी काली मिर्च
काला नमक- स्वादानुसार

बादाम-पालक स्मूदी बनाने की वि​धि
सबसे पहले पालक के पत्तों को अच्छे से धो लें. इसके बाद एक ब्लेंडर में पालक के पत्ते, बादाम, इलायची पाउडर, दालचीनी पाउडर, लौंग पाउडर, जायफल पाउडर और कुटी काली मिर्च डालकर स्मूथ पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को गिलास में डाल लें. इसमें काला नमक एड करें और अच्छे से सारी चीजों को मिक्स करें. मिश्रण बिल्कुल स्मूथ हो जाना चाहिए. इसके बाद स्मूदी को ताजा-ताजा सर्व करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज