• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • पिंपल्स, टैनिंग से निजात और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें ये एलोवेरा फेस पैक

पिंपल्स, टैनिंग से निजात और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस्तेमाल करें ये एलोवेरा फेस पैक

आज हर्बल व कास्मेटिक्स उत्पाद व दवाएं बनाने वाली कंपनियां एलोवेरा खरीदती है.

आज हर्बल व कास्मेटिक्स उत्पाद व दवाएं बनाने वाली कंपनियां एलोवेरा खरीदती है.

Aloe Vera Face Pack to Get Rid Of Pimples And Glowing Skin- पिंपल्स (Pimples) और टैनिंग (Tanning) से निजात पाने के लिए, एलोवेरा जेल से बने फेस पैक आपकी काफी मदद कर सकते हैं.

  • Share this:
    Aloe Vera Face Pack to Get Rid Of Pimples And Glowing Skin- चेहरे पर पिंपल्स (Pimples) और टैनिंग (Tanning) से निजात पाने और चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए, लोग चेहरे पर न जाने किन-किन चीज़ों का इस्तेमाल  करते हैं. जिसके लिए काफी पैसा भी खर्च करते हैं, लेकिन रिजल्ट अच्छे नहीं आते. वहीं कभी-कभी इसके साइड इफेक्ट्स (Side effects) भी देखने को मिल जाते हैं. इसलिए हम यहाँ एलोवेरा से बने कुछ ऐसे फेस पैक आपको बताने जा रहे हैं, जिसको इस्तेमाल करके आपको  पिंपल्स और टैनिंग से तो निजात मिलेगी ही, स्किन में ग्लो भी आएगा. इसमें न तो ज्यादा पैसा ही खर्च होगा और न ही इनके साइड इफेक्ट्स का ही कोई खतरा होगा.

    एलोवेरा जेल और गुलाबजल का पैक

    एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच गुलाब जल लेकर, दोनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इसको कॉटन की सहायता से पूरे चेहरे पर लगाएं. बीस मिनट बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें.

    एलोवेरा जेल और शहद का पैक

    पिम्पल्स और टैनिंग को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल को निकाल लें. फिर इसको अच्छी तरह से फेंटें. एक चम्मच जेल लेकर इसमें एक चम्मच शहद मिलाएं. दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें. इसके बाद इस मिक्सचर को फेस मास्क की तरह से चेहरे पर लगाएं. पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें.

    ये भी पढ़ें: चंदन के ये फेसपैक चेहरे पर लाएंगे निखार, दाग-धब्‍बों से मिलेगा छुटकारा

     एलोवेरा जेल और हल्दी का पैक



    एक चम्मच एलोवेरा जेल में दो चुटकी हल्दी मिलाएं. दोनों चीज़ों को अच्छी तरह से मिक्स करें. इस मिक्सचर को चेहरे पर फेस मास्क की तरह अप्लाई करें. आधे घंटे बाद चेहरा ठंडे पानी से धो लें.

    एलोवेरा जेल और नीबू का पैक

    एलोवेरा को काटकर इसका जेल निकाल लें. इसको फेंट ले. एक चम्मच जेल में दस बूँद नीबू का रस मिलाएं. इसको फेस पैक की तरह चेहरे पर लगाएं. पंद्रह मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. फिर चेहरा ठंडे पानी से धो लें.

    ये भी पढ़ें: काले तिल का तेल बालों को बनाता है मजबूत, ऐसे करें इस्तेमाल
     एलोवेरा जेल, गुलाब जल और खीरे का पैक



    एक चम्मच एलोवेरा जेल लें. इसमें एक चम्मच गुलाब जल और इतना ही खीरे का रस मिलाएं. तीनों को अच्छी तरह से मिक्स कर लें. इस मिश्रण को फेस पर मास्क की तरह से अप्लाई करें. सूख जाने पर चेहरा धो लें.

    एलोवेरा जेल, शहद और दालचीनी का पैक

    दो चम्मच एलोवेरा जेल लें, इसमें दो चम्मच शहद मिलाएं. साथ ही चौथाई चम्मच दालचीनी पाउडर भी इसमें मिलाएं. तीनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें. इस मिक्सचर को फेस पर मास्क की तरह से लगाएं. सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें.

    एलोवेरा जेल और बादाम के तेल का पैक

    एक चम्मच एलोवेरा जेल लें. इसमें पांच बूंद बादाम का तेल मिक्स करें. अच्छी तरह से फेंट लें, फिर इसको अपने चेहरे पर मास्क की तरह से कॉटन के ज़रिये लगाएं. पंद्रह मिनट बाद चेहरे को धो लें.

    प्योर एलोवेरा जेल पैक

    एलोवेरा का जेल निकाल लें.  इस जेल को अच्छी तरह से फेंट लें. रात को सोने से पहले मुँह धोएं और जेल को चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं. सुबह ठंडे पानी से मुंह धो लें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन