अमेरिका में ये कॉल सेंटर बांट रहा है प्यार, लोग फोन पर करते हैं दिल की बात

अमेरिका में ये कॉल सेंटर बांट रहा है प्यार, लोग फोन पर करते हैं दिल की बात
कोरोना के अनिश्चितता भरे माहौल में लोगों को अपनेपन की तलाश है.

अकेलेपन और तनाव के शिकार जेप्पोस नाम के युवक ने इस कॉल सेंटर (call center) को शुरू किया है. मॉल में ताम करने वाले स्टाफ लोगों से बात कर उनकी परेशानियां का समाधान बताते हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोरोना संक्रमण (Corona infection) के दौरान दुनिया भर में लॉकडाउन है. ऐसे में लोग घरों में कैद हैं. अलग रहने वाले प्रेमी- प्रेमिका या परिवार के लोग आपस में मिल नहीं पा रहे हैं. घरों में कैद रहकर लोग हताश और परेशान हो गए हैं. लोग वर्चुअली यानी फेसबुक या अन्य सोशल साइटस, फोन कॉल्स से जरिए अपनों से जुड़ रहे हैं. कोरोना के अनिश्चितता भरे ऐसे माहौल में लोगों को अपनेपन की तलाश है. ऐसे में अमेरिका में एक कॉल सेंटर लोगों के बीच प्रेम और अपनापन बांट रहा है.

अमर उजाला की खबर के अनुसार वांग ना के युवक ने कॉल सेंटर पर कुछ बात करने के लिए कॉल किया, लेकिन क्रिस्टल से बात करते हुए उसे अपनी दादी की याद आ गई. इसके बाद दोनों ने मां-बेटी के रिश्तों, लास वेगास में ब्राजीली रेस्तरां, वहां के व्यंजनों और हवाई ट्रिप जैसे विषयों पर खूब बातें हुईं. दरअसल, 33 साल की वांग भी कोरोना के दौर में अकेले रहते हुए थोड़ी परेशान और निराश रहने लगी थीं. उन्हें किसी ऐसे आदमी की तलाश थी, जिससे वह अपने मन की बात कर सकें.

अकेलापन झेल रहे युवा ने खोला कॉल सेंटर
कोरोना महामारी के दौर में अकेलापन और चिंता का शिकार एक युवक ने जब खुद को परेशान पाया तो उसने सोचा कि दुनिया में कितने लोग इस समस्या को झेल रहे हैं. इस पर जेप्पोस ने अपना कॉल सेंटर खोल दिया. जहां कोई भी व्यक्ति, किसी भी मुद्दे पर बात कर सकता है और अपनी परेशानियां साझा कर सकता है.



कॉल सेट्र खोलने के युवक को रिटेल कंपनी के एक कर्मचारी ब्रायन काल्मा ने आइडिया दिया था. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में आम दिनों की तरह वर्कलोड तो था नहीं, तो सभी साथी सोच रहे थे कि देश जब पूरी तरह अनलॉक हो जाए, उससे पहले ऐसा क्या करें कि वे लोगों के जेहन में बने रहें. यही सोचकर उन्होंने यह कॉल सेंटर शुरू किया. एक बार तो एक ग्राहक से करीब 11 घंटे तक प्रतिनिधि की बातचीत चली.



कॉल सेंटर में क्या क्या पूछते हैं लोग
इस कॉल सेंटर में लोग ब्रेड बनाने के लिए आटा और किराना दुकान तक का पता भी पूछते हैं. कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि लोग भविष्य में करने वाली यात्राओं की योजना और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित वेब सीरिज पर भी बातें करते हैं. प्रतिनिधियों का कहना है कि लोग अपनी दिनचर्या की जरूरतों के बारे में भी पूछते हैं. उनका कहना है कि लोगों की मदद करके उन्हें खुशी मिलती है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन की वजह से हो रहा है ब्रेकअप, इन खास तरीकों से करें पैचअप
First published: June 6, 2020, 5:11 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading