अपना शहर चुनें

States

भविष्य का संकेत देते हैं रास्ते में दिखने वाले ये जानवर, ध्यान से देखें

रास्ते में दिखते हैं ये जानवर तो सकता है ये संकेत
रास्ते में दिखते हैं ये जानवर तो सकता है ये संकेत

रास्ते में अचानक से आपको कई बार कोई जानवर दिखाई दे तो ये भी एक रहस्यमय संकेत हो सकता है...

  • Share this:
धर्मशास्त्रों में हर चीज से जुड़े शुभ अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है. हिंदू में केवल पेड़-पौधों को ही नहीं बल्कि जानवरों और पक्षियों को भी देवताओं की सवारी और उनसे जोड़ पर प्रदर्शित किया गया है. हालांकि आज के समय में ज़्यादातर लोग शौकिया तौर पर अपनी तन्हाई दूर करने के लिए पशु-पक्षी पालना पसंद करते हैं. रास्ते में अचानक से आपको कई बार कोई जानवर दिखाई दे तो ये भी एक रहस्यमय संकेत हो सकता है. आइए जानते हैं रास्ते में किस जानवर के दिखने से मिलते हैं क्या संकेत.

बाज की आंखें काफी तेज होती हैं और वो काफी दूर तक देख सकता है. अगर आपको रास्ते में जाते समय बाज दिख जाए तो इसका मतलब है कि आपको जिंदगी में चीजों पर ज्यादा फोकस करने की जरूरत है. हो सकता है आने वाले समय में आपके साथ कुछ ऐसा हो जिसे सुलझाने के लिए आपको ज्यादा ध्यान देना हो.

जब टूट जाए जिंदगी का हर सपना तो खुद को संभालें ऐसे!



अगर आपको अचानक से लगातार कई दिन तक चील दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके पूर्वज आपसे प्रसन्न हैं और आपके शुभ कामों में उनकी कृपा आपके साथ है. इसके साथ ही ये परिवर्तन का भी प्रतीक है. चील का दीखान इस बात का भी संकेत हो सकता है कि आने वाली ज़िन्दगी में आपको व्यापक परिवर्तन करने पड़ें.
अगर आपके सामने बार बार 'उल्लू' की तस्वीर आये या आपको रास्ते में उल्लू दिखाई पड़े तो इसके मतलब है कि आपको खुद पर भरोसा करना चाहिए. आप जो काम कर रहे हैं वो आपके लिए एकदम सही है. ऐसे में खुद पर विश्वास करते हुए अपनी आत्मा की बात सुननी चाहिए.

खीरा खाने के बाद अगर पिया पानी तो शरीर को होंगे ये नुकसान!

अगर आपको तोता दिखे या तोते की तस्वीर दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपका कोई बीमार या पूर्वज रिश्तेदार आपसे कुछ कहना चाहता है. आपके कदम सही दिशा में हैं और आप अपने पूरे मन के साथ जो भी काम कर रहे हैं उसमें अपनी जान डाल दें. सफलता की गारंटी है.

अगर आपको सांप की तस्वीर दिखती है या रास्ते में सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको विकास की जरूरत है. आपको एक नए सिरे से अपने काम को नई दिशा देनी होगी. इससे ये भी मतलब निकलता है कि आपको किसी काम को लेकर हजार मर्तबा सोच-विचार करने की जरूरत नहीं है.

लाइफस्टाइल, खानपान, रिश्ते और धर्म से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज