होम /न्यूज /जीवन शैली /

Ankita Lokhande Fitness Secrets: ऐसे रखती हैं अंकिता लोखंडे अपनी फिटनेस का ख्याल

Ankita Lokhande Fitness Secrets: ऐसे रखती हैं अंकिता लोखंडे अपनी फिटनेस का ख्याल

अंकिता लोखंडे फिट रहने के लिए जिम और डांस दोनों करती है-instagram/@Ankita Lokhande

अंकिता लोखंडे फिट रहने के लिए जिम और डांस दोनों करती है-instagram/@Ankita Lokhande

Ankita Lokhande Fitness Secrets: इन दिनों अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) एक बार फिर से चर्चा में हैं और इसकी वजह है 14 दिसंबर को विक्की जैन के साथ हुई उनकी शादी.अंकिता ने कोरोना के चलते भले ही अपना हनीमून पोस्टपोन कर दिया हो लेकिन अपनी फिटनेस (Fitness) के साथ वो किसी भी तरह का कंप्रोमाइज़ (Compromise) करना नहीं चाहती हैं. अंकिता अपने वर्कआउट और डाइट को लेकर काफी कॉन्शस रहती हैं. खुद को मेंटेन रखने के लिए वह जिम के साथ डांस भी करती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Ankita Lokhande Fitness Secrets: अभिनेत्री अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) भले ही अपनी एक्टिंग को लेकर बहुत ज्यादा फेमस न हों. लेकिन साल 2019 की मूवी ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ और 2018 की ‘बागी 3’ में काम करके दर्शकों के बीच अपनी कुछ पहचान जरूर बना चुकी थीं. इस पहचान को सुर्खियां मिलीं दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की डेथ मिस्ट्री पर क्योंकि सुशांत अंकिता के बॉयफ्रेंड रह चुके थे. इन दिनों अंकिता एक बार फिर से चर्चा में हैं और इसकी वजह है 14 दिसंबर को विक्की जैन के साथ हुई उनकी शादी. अंकिता ने कोरोना के चलते भले ही अपना हनीमून पोस्‍टपोन कर दिया हो लेकिन अपनी फिटनेस (Fitness) के साथ वो किसी भी तरह का कंप्रोमाइज़ (Compromise) करना नहीं चाहती हैं.

    अंकिता अपने वर्कआउट और डाइट को लेकर काफी कॉन्शस रहती हैं. खुद को मेंटेन रखने के लिए वह जिम के साथ डांस भी करती हैं. आइये आज जानते हैं अंकिता लोखंडे के डाइट और वर्कआउट प्लान के बारे में. जिसके बाद आप भी उनके डाइट और वर्कआउट रुटीन को फॉलो करना जरूर चाहेंगे.

    ऐसा है अंकिता का डाइट प्लान

    अपने शुरुआती करियर में अंकिता की लाइफ में ना जिम थी और ना ही डाइट प्लान. लेकिन धीरे धीरे वह अपनी हेल्थ के लिए काफी सजग हो गयीं. बता दें कि अंकिता अपने डाइट चार्ट में सूप, सलाद आदि शामिल ना करते हुए फ्रेश फ्रूट्स पर भरोसा करती हैं. मिठाइयों से दूर अंकिता मौसमी फल के साथ-साथ ब्राउनब्रेड और हरी सब्जियां पसंद करती हैं.

    ये भी पढ़ें: ट्रेडिशनल लुक में बेहद खूबसूरत दिखती हैं आलिया भट्ट, आप भी ले सकती हैं इंस्पिरेशन

    नट्स और फ्रूट अंकिता के ब्रेकफास्ट का अहम हिस्सा है.  उनकी लाइफ से स्मोकिंग और शराब कोसों दूर है. अपनी हेल्थी ग्लोइंग त्वचा का पूरा श्रेय वह घर के बने शुद्ध, सादे और हेल्दी भोजन को देती हैं.

    यह है अंकिता का एक्सराइज प्लान

    अंकिता मानती हैं कि रोज़ दौड़ने से शरीर में जहां नई ताजगी और सफूर्ति आती है, तो वहीं एक्स्ट्रा कैलिरीज भी बर्न होती है. इसलिए अपनी फिटनेस के लिए वह हर सुबह जॉगिंग करती हैं. एक वेल एंड ट्रेंड डांसर होने के नाते वह समय निकालकर डांस भी करती हैं. उनका मानना है कि डांस आपको हेल्दी रखने में अहम भूमिका निभाता है. उनका मानना है कि डांस उनकी बॉडी को लचीला रखता है.  इससे हमारी बॉडी का ब्लड फ्लो बेहतर बनता है जिससे कैलोरी भी बर्न होती है और वेट भी नही बढ़ता है.

    ये भी पढ़ें: साल 2021 में विकी कटरीना के अलावा इन सितारों ने भी लिए सात फेरे, देखिए शादी की कुछ खास तस्वीरें

    अंकिता किक बॉक्सिंग प्लेयर भी हैं और पिछले लगभग सात-आठ वर्षों से किक बॉक्सिंग की प्रैक्टिस कर रही हैं.  जिसके चलते उनकी मेटाबॉलिज्म पावर बहुत ही बेहतरीन है. अंकिता जिम में बहुत ही कम समय बिताती हैं और वो घर पर वर्कआउट करना ज्यादा पसंद करती हैं.

    Tags: Bollywood actress, Bollywood fitness, Lifestyle

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर