लाइव टीवी

Anniversary Spl: कपल्स रणवीर-दीपिका से सीख सकते हैं हेल्दी रिलेशनशिप के ये 5 कीमती टिप्स

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 1:44 PM IST
Anniversary Spl: कपल्स रणवीर-दीपिका से सीख सकते हैं हेल्दी रिलेशनशिप के ये 5 कीमती टिप्स
दीपिका और रणवीर दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही है पर कभी उनका व्यक्तिगत रिश्ता काम के बीच नहीं आया.

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण शादी से पहले 6 साल तक एक दूसरे को डेट कर चुके हैं. ये रिश्ता शुरुआत से ही बहुत खूबसूरत रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 1:44 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड के अलाउद्दीन खिलजी यानी एक्टर रणवीर सिंह और उनकी पत्नी एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपनी पहली शादी की सालगिरह मना रहे हैं. रणवीर और दीपिका आज ही के दिन नवंबर 2018 में इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंधे थे. रणवीर और दीपिका ने अपने इस खास दिन की शुरुआत भगवान तिरुपति के आशीर्वाद के साथ की. दोनों वहां अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे. आपको बता दें कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण शादी से पहले 6 साल तक एक दूसरे को डेट कर चुके हैं. ये रिश्ता शुरुआत से ही बहुत खूबसूरत रहा है. इन दोनों का रिलेशनशिप इतना मजबूत रहा है कि आम लोग इस रिश्ते से बहुत कुछ सीख सकते हैं. वर्किंग कपल्स रणवीर-दीपिका से हेल्दी रिलेशनशिप बनाएं रखने के लिए कौन से टिप्स अपना सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः क्या आप ऑनलाइन डेटिंग कर रहे हैं? जान लें ये 5 जरूरी टिप्स

प्रोफेशनल और प्राइवेट लाइफ अलग
दीपिका और रणवीर दोनों बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही है पर कभी उनका व्यक्तिगत रिश्ता काम के बीच नहीं आया. दोनों ने एक दूसरे को खूब डेट किया पर लोगों को अपने काम के बारे में कुछ नहीं कहने दिया. दोनों ने साथ में भी काम किया पर उसमें भी प्रोफेशनल ही रहें. इससे उन लोगों को सीख मिल सकती है, जो एक ही ऑफिस में हैं और एक रिलेशनशिप शेयर कर रहें हैं. ऐसे रिश्ते में ये समझना बेहद जरूरी होता है कि प्यार के बीच ऑफिस का काम न आए. काम अपनी जगह पर और प्यार अपनी जगह पर. साथ ही शादी के बाद भी काम और रोमांस को एक दूसरे पर हावी नहीं होने देना है.

दोस्तों के लिए निकालें वक्त
बहुत से लोगों को आपने देखा होगा कि शादी से पहले वह खूब यारी-दोस्ती निभाते हैं और शादी के बाद दोस्तों के लिए वक्त नहीं निकाल पाते हैं. ऐसे में रणवीर-दीपिका आपके लिए एक परफेक्ट उदाहरण बन सकते हैं. वो आज भी अपने दोस्तों के उतने ही करीब हैं जितना शादी से पहले थे. इसी तरह आपकी भी अगर नई-नई शादी हुई है तो आप भी घर, काम और दोस्तों के बीच संतुलन रखना सीख सकते हैं. आप उनकी तरह अपने दोस्तों के लिए वक्त निकालें और अलग से दोस्तों के साथ मौज-मस्ती जरूर करें.

एक दूसरे को स्पेस दें
Loading...

जरूरी नहीं कि आपका पार्टनर आपके ज्यादा सवाल-जवाब करने की आदतों को पसंद करता हो. शायद उन्हें न अच्छा लगता हो जब आप उनका स्पेस ले लेते हों. ऐसे में इस बात का ख्याल रखें कि दोनों एक दूसरे को स्पेस जरूर दें. काम के वक्त या दोस्तों के साथ भी अपने पार्टनर को स्पेस दें. उन्हें उनके मन की करने दें. उन्हें जहां जाना हो, जिसके साथ समय बिताना हो, सब करने दें और बस ट्रस्ट बनाएं रखें. अगर आपको अपने पार्टनर पर भरोसा है, तो आपका थोड़ा सा स्पेस देना उन्हें बहुत खुश कर सकता है.

एक-दूसरे के लिए कुछ खास करते रहें
शादी के बाद कुछ लोगों का रिश्ता बोरिंग सा हो जाता है. इसके लिए जरूरी है कि आप शादी के बाद भी एक-दूसरे को स्पेशल फील कराते रहें. कोशिश करते रहें कि आप ऐसी छोटी-छोटी चीजें करें, जो आपके पार्टनर को खुश कर दे. आप उन्हें कभी किसी चीज से सरप्राइज कर दें तो कभी कहीं घुमाने ले जाएं. इस तरह की चीजें आप दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाएं रखेंगी. आप हमेशा अपने पार्टनर के करीब महसूस करेंगे और कभी भी आपका रिश्ता आपको बोझिल सा नहीं लगेगा.

इसे भी पढ़ेंः अपने पार्टनर के साथ जरूर करें ये एक काम, घर में आएंगी खुशियां

पार्टनर में ज्यादा बदलाव न करें
आपने जिस इंसान से प्यार किया था, तब वो जैसा था वैसा ही आप उसे पूरी जिंदगी रहने की आजादी जरूर दें. आप उसकी गलतियों के लिए सुझाव दें पर उसे उसकी मन के खिलाफ जाकर किसी काम को करने के लिए न कहें. भूलें नहीं कि आप प्यार में हैं, किसी डील में नहीं कि हमेशा नियम और शर्तों के तहत ही चलना पड़ेगा. आप एक दूसरे को बदले बिना, सभी आदतों और कमियों के साथ खुद को स्वीकार करें. इस तरह आप दोनों हमेशा एक खुशहाल और खूबसूरत जिंदगी बिता सकते हैं. ठीक वैसे ही जैसे दीपिका और रणवीर बिता रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिश्ते से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...