• Home
  • »
  • News
  • »
  • lifestyle
  • »
  • APPLY A LITTLE COCONUT OIL ON THE SKIN AND LOOK AMAZING EFFECT WRINKLES WILL DISAPPEAR PUR

स्किन पर लगाएं थोड़ा सा नीरियल तेल और देखें कमाल, झुर्रियां होंगी गायब

रात को सोने से पहले थोड़ा सा नारियल तेल लेकर चेहरे के दाग-धब्बों पर लगाएं. Image-shutterstock.com

Coconut Oil For Skin: नारियल के तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो कि ड्राई (Dry) और डल त्वचा (Dull Skin) के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके साथ ही ये कोलेजन का उत्पादन बढ़ाता है.

  • Share this:
    Coconut Oil For Skin: स्किन पर मौजूद दाग-धब्बों को मिटाना आसान काम नहीं है. कई बार चेहरे से पिंपल्स (Pimples) तो कम हो जाते हैं लेकिन उनके दाग काफी वक्त तक रह जाते हैं. इसके अलावा कई लोगों को स्किन के ड्राईनेस के साथ झुर्रियों (Wrinkles) की समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. लोग इसके लिए कई तरह के महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है ताकि उन्हें सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन मिल सके. महिलाएं दिनभर ऑफिस के काम के साथ साथ परिवार को संभालने में बिजी रहती हैं जिस कारण वह अपने चेहरे का खास ख्याल नहीं रख पाती हैं. ऐसे में सोने से पहले उन्हें अपना थोड़ा वक्त स्किन के पीछे जरूर देना चाहिए. रात को सोने से पहले अगर स्किन पर नारियल का तेल (Coconut Oil) लगाया जाए तो यह जबरदस्त फायदा करता है.

    स्किन के लिए नारियल के तेल के फायदे
    नारियल के तेल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो कि ड्राई और डल त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके साथ ही ये कोलेजन का उत्पादन बढ़ाता है. नारियल के तेल में लॉरिक एसिड होता है जो कोलेजन उत्पादन पर लाभकारी प्रभाव डालती है. कोलेजन त्वचा को दृढ़ता और ग्लो बनाए रखने में मदद करता है. इसके साथ ही झुर्रियों को हटाने में भी मदद करता है. नारियल के तेल में एंटी-बैक्टीरियल गुण भी होते हैं जो स्किन को किसी भी प्रकार के इंफेक्शन से दूर रखते हैं. इसमें विटमिन ई, के और एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो स्किन सेल्स के लिए अच्छे होने के साथ साथ त्वचा में कसाव भी लाते हैं. इसके साथ ही ये दाग-धब्बों से भी निजात दिलाते हैं.

    इसे भी पढ़ेंः मौनी रॉय के ये खास वेडिंग पार्टी लुक्स बना सकते हैं आपको दीवाना, ब्राइड्स करें फॉलो

    रात में सोने से पहले नारियल तेल का ऐसे करें इस्तेमाल
    रात को सोने से पहले थोड़ा सा नारियल तेल लेकर चेहरे के दाग-धब्बों पर लगाएं. इसके अलावा आप नारियल तेल को पूरे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज भी कर सकते हैं. सुबह उठकर गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें. अगर स्किन बहुत ऑयली है तो नारियल तेल लगाने से बचें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)
    Published by:Purnima Acharya
    First published: