Home /News /lifestyle /

apply homemade honey and papaya face pack for glowing skin kee

दिखना चाहती हैं खूबसूरत, तो लगाएं शहद और पपीते का होममेड फेसपैक

गर्मियों में हमारे शरीर को पानी की अधिक आवश्यकता होती है.

गर्मियों में हमारे शरीर को पानी की अधिक आवश्यकता होती है.

सूरज की तीखी रोशनी में स्किन बुरी तरह झुलस जाती है. इससे बचने के लिए जब भी घर से बाहर निकलें तो अपना फेस अच्छे से कवर कर के निकलें. साथ ही बाहर निकलने से 20 मिनट पहले सनस्करीन लगाना न भूलें. अपने चेहरे पर ताजगी और खूबसूरती लाने के लिए आप होममेड फेस पैक भी लगा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

गर्मियों का मौसम आते ही चेहरे पर टैनिंग, डिहाइड्रेशन जैसी कई समस्याएं परेशान करने लगती है. सूरज की तीखी रोशनी में स्किन बुरी तरह झुलस जाती है. इससे बचने के लिए जब भी घर से बाहर निकलें अपना फेस अच्छे से कवर कर के निकलें साथ ही बाहर निकलने से 20 मिनट पहले सन्स्क्रीन लगाना ना भूलें. अच्छी क्वालिटी का सन्स्क्रीन आपको सूरज की तेज किरणों से बचाता है और आपकी स्किन को सुरक्षित रखता है. इसके अलावा अपने चेहरे पर ताजगी और खूबसूरती लाने के लिए आप होम मेड फेस पैक भी लगा सकते हैं. जो आपकी स्किन की ग्लो करेगा. साथ ही आपकी खूबसूरती में चार चांद भी लगाएगा. आइए जानते हैं शहद और पपीते से बने फेस पैक के बारे में जो दे सकता है आपको ग्लोइंग स्किन.

यह फेस पैक बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
शहद एक बड़ा चम्मच
पपीता एक चम्मच अच्छे से मैश किया हुआ
संतरे का पल्प या पाउडर एक चम्मच

यह भी पढ़ें – 5 राज्यों के मशहूर व्यंजन, घूमने जाएं तो जरूर करें ट्राई

फेस पैक बनाने की विधि
शहद मैश किया हुआ पपीता और संतरे का पल्प अच्छी तरह से मिक्स करें. अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर धीरे-धीरे लगाएं और इसे 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. 15 मिनट के बाद यह फेस पैक पूरी तरह सूख जाएगा. इसके बाद इसे साधारण पानी की सहायता से धो लें. इस फेस पैक का इस्तेमाल आप हफ्ते में दो बार कर सकती हैं. लगातार इस्तेमाल करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा और आपकी स्किन आलिया की स्किन की तरह दमकती हुई नजर आएगी.

यह भी पढ़ें – बेटे से अच्छी बॉन्डिंग के लिए पिता रखें इन बातों का ख्याल

गर्मियों में इन बातों का भी रखें ध्यान
गर्मियों में हमारे शरीर को पानी की अधिक आवश्यकता होती है. ऐसे में आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आपके शरीर में पानी की कमी ना हो. इसके लिए आप दिन भर में पर्याप्त पानी पिएं. इसके अलावा नारियल पानी, नींबू पानी, मौसमी फल, हरी सब्जी, अंकुरित अनाज, दही, लस्सी आदी का सेवन कर सकते हैं. साथ ही अपने चेहरे पर हमेशा हर्बल ब्यूटी प्रॉडक्ट इस्तेमाल करें. आप चेहरे पर ठंडक पाने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल भी फेस पैक के रूप में कर सकते हैं. इसके अलावा रात में सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धो कर साफ करके, उस पर मॉश्चराइज़र लगा कर ही सोना चाहिए. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle, Skin care, Summer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर